Animal

रणबीर कपूर ने इंडस्ट्री में आने के बाद चॉकलेट बॉय या रोमांटिक हीरो इस तरह की तारीफे अपने नाम कर ली। पर अब उन्हें Casanova of bollywood यह किताब दिया गया है। केसेनोवा मतलब जिसके बहुत चाहने वाले हैं, जो लोगों को अट्रैक्ट करता है। और इंटरेस्टिंग बात यह है कि सिर्फ लड़कियां ही रणबीर की तरफ अट्रेक्ट नहीं होती, लड़के भी होते हैं।

रणबीर की फिल्म एनिमल के एक पोस्टर में, यंग बॉय बने रणबीर क्लासरूम में नजर आते हैं। अब कुछ लोगों को वह लेक्चरर लगे, तो कुछ लोगों को स्टूडेंट। पर‌ वो स्टूडेंट ही बने हैं। वो ब्लैक बोर्ड के सामने खड़े हैं,‌ वहा फिजिक्स या केमिस्ट्री का period चल रहा हैं और डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा उन्हें कुछ गाइड कर रहे हैं। 

इस पोस्टर पर लड़कियों से ज्यादा लड़कों के कमेंट्स देखने को मिले, जिन्होंने कहा कि अगर रणबीर लेक्चरर बने होंगे ना, तो मैं कभी इनका क्लास बंक नहीं करता, ऐसे लेक्चरर होंगे तो क्लास छोड़ने का मन ही नहीं करेगा। और स्टूडेंट होंगे तो मौजा ही मौजा। 

देखा, लड़के भी कितने क्रेजी हैं। इस बात पर तो हमें सलमान खान का वह गाना याद आ रहा है,” मेरा ही जलवा, जलवा, जलवा, जलवा..”(song)।

वैसे टीचर में आपने सबसे खतरनाक चीज देखी होगी, जहां पर RK खून से लथपथ जमीन पर गिरे पड़े हैं, उन्होंने क‌ई लोगों का कत्ल किया है और उनके आसपास ढेर सारी सिगरेट्स पड़ी है। जब‌ वो गैंगस्टर अवतार में enter करते हैं, तब वह स्मोकिंग एडिक्ट बनते नजर आते है। 

वैसे animal के लिए उन्होंने कितनी सिगरेटस पी ली है, यह तो पता नहीं। पर जब वह यंग एज में थे, तभी से उन्होंने सिगरेट्स पीना शुरू कर दिया था। फर्स्ट टाइम जब वह सिगरेट पी रहे थे, तब उनकी मां नीतू कपूर ने उन्हें पकड़ा। उन्हें तो कुछ समझ नहीं आया, पर जब मां ने अपना भयानक रूप दिखाया, तब वह उनसे माफी मांगने लगे। इतना ही नहीं बल्कि रणबीर स्मोकिंग के इतने एडिट हो चुके थे कि, उनपर इंडिया से बाहर जाकर  कान में इंजेक्शन लेने की भी नौबत आ चुकी थी।

उनके लिए स्मोकिंग से छुटकारा पाना बहुत मुश्किल था। इसमें फिल्म बर्फी के दौरान डायरेक्टर अनुराग बासु ने भी उनकी काफी मदद की, ताकि वह स्मोकिंग छोड़ दे।

आपने उनकी फिल्म संजू देखी होगी जो संजय दत्त की लाइफ पर बनाई गई है और संजय तो स्मोकिंग के बादशाह ही है। तो तब उनका कैरेक्टर निभाने के लिए रणबीर को भी स्मोकिंग करनी पड़ी। 

और अब एनिमल में भी उन्हें फिर से स्मोकिंग करनी पड़ी, जो कैरेक्टर की डिमांड थी। वैसे गणपत के टीजर के लास्ट में टाइगर श्रॉफ के मुंह में भी cigarette नजर आई, केजीएफ के रॉकी भाई ने भी cigarette तो नहीं, पर सिगार जैसा कुछ‌ इस्तेमाल ‌किया था, इतना ही नहीं कबीर सिंह में शाहिद कपूर ने भी हद कर दी थी।

और यह आजकल की फिल्मों में common नजर आता है।

 

Comment Your Thoughts.....

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

DON 3

Don 3

बात है 29 अक्टूबर 2003 की गुजरात के सूरत शहर में Honey Dadoba नाम के बहुत बड़े व्यापारी रहा करते थे। उनका बेटा था सोहेल

Read More »

आदिपुरुष

जब हम किसी दिन बहुत देर तक सोते रहते हैं और उठने का नाम ही नहीं लेते, तब हमारी मां क्या कहती है?, “कितना सोएगा

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected