Devara

अभी तक हम NTR की अपकमिंग फिल्म Devara को ले कर यह जानते थे कि इस फ़िल्म में एक coastal island होगा और ज़्यादातर समुंदर और उसके आसपास के scenes देखने को मिलेंगे, लेकिन अब इस फ़िल्म की कहानी को ले कर यह खबर सामने आई है कि यह फ़िल्म 1985 में हुए ruthless massacre of Dalits पर based है। इस फ़िल्म में Karamchedu tragedy को narret किया जा रहा है। यह village आंध्र प्रदेश में Bapatla के पास है, जहां एक बड़ा political storm आय था औरइस massacre के बाद सब कुछ बदल गया था। इस दौरान कई सारे दलित upper casts के द्वारा मारे भी गए तो कई injured भी हुए और Koratala Siva इस real-life incident को लोगों के सामने लाना चाहते है।

अगर इस Karamchedu tragedy की बात की जाए तो 17 जुलाई, 1985 के दिन Madigapalle, जो एक Dalit colony है, वहां Kammas, जो वहां की dominant caste थी उन्होंने deadly weapons के साथ यहां हल्ला बोल दिया और छ दलित आदमियों को बेरहमी से मार दिया और तीन दलित औरतों का rape किया, और उसके एक महीनें बाद उन्होंने उस औरत को भी मार दिया जिसने इस tragedy को होते हुए देखा। अगर इस violence के पीछे के reason की बात की जाए, तो दलित woman और Kamma man के बीच पानी की टंकी को ले कर विवाद हुआ था। इस brutal massacre ने पूरे राज्य को हिला दिया था और caste discrimination को highlight किया। इस incident के बाद यहां cast को ले कर कई सारे social और political dimensions बदल गए थे। उसके बाद Kathi Padma Rao, जो Dalit activist थे और Bojja Tarakam, जो एक human rights activist और advocate थे उन्होंने एक movement launch की और ‘Dalita Mahasabha’ की स्थापना कराई थी।

 

यह incident पूरे इंडिया के लिए काफी shocking था, जिसने सब बदल दिया अब इस real life story को किस तरह से Koratala Siva अपनी फ़िल्म में लाते है, यह देखना दिलचस्प होगा, और साथ ही हम यह कह सकते है कि इस real story में RRR की तरह fiction भी होगा, क्योंकि यह एक abandoned coastal land पर based फ़िल्म भी है, और इस फ़िल्म की tag line है, ”The sea is full of his stories, written in blood.” जिस से हम यह अंदाजा लगा सकते है कि यह फ़िल्म इए real incident को समुंदर और island के साथ connect कर के बनाई जा रही है।

साथ ही इस massive action film के VFXs और graphics के लिए Hollywood Team को hire किया गया है और साथ ही NTR भी फ़िल्म की shooting के साथ साथ बाकी सारी चीज़ों में भी काफी involve हो कर काम कर रहे है और फिलहाल फ़िल्म को हैदराबाद में एक soecial sea set up पर shoot किया जा रहाहै।

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Tiger Nageshwara Rao

चलिए ऑडियंस, एक और टाइगर से मिलने के लिए तैयार हो जाइए। जो‌ spy नहीं बल्कि चोर है। और 30 दिनों के बाद, जिसकी तलाश

Read More »
Kalki 2898 AD

Kalki 2898

प्रभास की upcoming film Kalki के बारे में जब यह कहा जा रहा था कि इस फ़िल्म में प्रभास भगवान विष्णु के अवतार कल्कि का

Read More »

Pushpa 2

Hamne pushpa mein deka tha ki kaise pushpa ne last last tak kaise police waalo se apna peecha chhudaya tha lekin makers iss baar pushpa

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected