Pushpa 2

Allu Arjun की Pushpa 2 के आने में अभी 7 से 8 महीनो का वक्त बचा है लेकिन फिर भी इस फिल्म की हाइप अभी से ज्यादा है और मोस्ट anticipated movies में उसका नाम सलार और डंकी के साथ ही लिया जा रहा है और इतना ही नही इस फिल्म के डोमेस्टिक rights के लिए तो काफी बड़ी बड़ी अमाउंट्स ऑफर की गई थी लेकिन अब तो ये खबर आ रही है की फिल्म के overseas rights के लिए भी मेकर्स को बड़ी बड़ी ऑफर्स आ रही है और इसके लिए 80 से 90 करोड़ की प्राइस पर negotiation भी किया जा रहा है, जो काफी बड़ी बात मानी जा रही है।

साथ ही अगर नार्थ अमेरिकन मार्केट में इंडियन blockbuster films की हिस्ट्री को देखा जाए, तो आज तक एक ही ऐसी फिल्म रही है, जिसने वहा पर दो launguages वाली फिल्म को थियेटर्स में लाने में सक्सेसफुल रही है, और वो है one and only Bahubali 2, जिसने 20 मिलियन डॉलर्स की कमाई की और साथ ही 2D Hindi version, और IMAX Hindi version में भी काफी अच्छी कमाई की, और बाहुबली के बाद अभी तक आई किसी भी pan Indian film ने इस लेवल का रेवेन्यू जेनरेट नही किया है, वो भी हिंदी और तेलुगु दोनों भाषाओं में से, यहां तक की राजामौली sir की ही दूसरी सक्सेसफुल फिल्म RRR भी हिंदी वर्जन में से 2.9 मिलियन डॉलर्स की कमाई कर पाई थी, और उसका टोटल कलेक्शन 14 मिलियन डॉलर्स का था, और अब प्रभास की अपकमिंग फिल्म सालार से ये उम्मीद की जा रही है की वो नॉर्थ अमेरिका में तेलुगु ऑडियंस को एक साथ ला पाएगी।

अगर पुष्पा 2 को पहली non-Rajamouli film बननी है, जो अच्छी कमाई करेज तो उसे हिंदी और तेलुगु दोनों में ही अच्छी परफॉर्मेंस देनी होगी, और पुष्पा 2 के लिए हिंदी ऑडियंस के बीच अच्छा buzz और मेकर्स को ऑफर हो रहे ह्यूज प्राइस इस बात को कन्फर्म करते है की पुष्पा 2 बाहुबली और RRR के लेवल का बिजनेस करने वाली है।

साथ ही ये फिल्म साल 2024 की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बनने का पूरा पोटेंशियल रखती है। ये फिल्म डोमेस्टिक मार्केट में तो अच्छा कलेक्शन करेगी ही लेकिन इस फिल्म की सबसे बड़ी चुनौती होगी KGF 2, Pathan और Jawan की तरह इंटरनेशनल मार्केट में भी अच्छा कलेक्शन करना क्योंकि पुष्पा की वर्ल्डवाइड कमाई थी 355 करोड़, जिसमें से फिल्म ने ओवरसीज से सिर्फ 35 करोड़ का ही कलेक्शन किया था। जब की यश की KGF 2 का ओवरसीज कलेक्शन था 207 करोड़, Spy Universe की पठान ने 390 करोड़ से ज्यादा की कमाई इंटरनेशनल मार्केट से की थी और जवान के अगर अभी तक के कलेक्शन की बात की जाए तो जवान ने अब तक 377 करोड़ जितनी कमाई इंटरनेशनली की है। तो ये आंकड़े देखकर तो ऐसा ही कहा जा सकता है की पुष्पा भले ही डोमेस्टिक मार्केट की किंग रही हो, पर इस फिल्म ने बाहर के देशों में कुछ खास कमाई नहीं की, लेकिन ये हम साल 2021 की बात कर रहे है, जब की इंटरनेशनल मार्केट में इंडियन movies का ग्रोथ साल 2022 से RRR, PS 1 और KGF 2 जैसी फिल्मों के साथ हुआ, जिसे इस साल शाहरुख़ खान ने आगे बढ़ाया और प्रभास भी उनके साथ ही है क्योंकि सालार को भी ओवरसीज countries में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। तो इन साउथ मूवीज को इंटरनेशनल मार्केट में मिल रहे अच्छे रिस्पॉन्स का फायदा पुष्पा 2 को हो सकता है, और साथ ही फिल्म की ओवरऑल कमाई भी बढ़ेगी।

तो इस पर आपका क्या कहना है? ये हमें कॉमेंट्स में ज़रूर बताएं।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

KGF 3, Yash, Sanjay Dutt, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Kgf-3

वो रविवार की सुबह थी. तारीख थी 31 जुलाई 2022. समय सुबह के 6 बजकर 18 मिनट हो रहें थे. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के

Read More »
Bahubali 3,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Bahubali 3

Duniya ke itihaas mein tarain ke yudh ke baare mein sunhare words mein likha gaya hai, paschim taraf apna parcham lehrane ke baad Shahab -ud

Read More »
Bahubali 3,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Bahubali 3

Mughal Empire se kon waakif nhi hai, hame bachpan se sirf aur sirf Mughalo ke baare mein hi padhya gaya hai, jitna hamare textbook mein

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected