Crew

फिलहाल हम बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन की फिल्म crew को वूमेन-सेंट्रिक या फीमेल-ओरिएंटेड फिल्म ऐसे टैग्स ना देते हुए, हम इसे “स्मॉल बजट फिल्म” कहेंगे, जो कि वह है भी, 30 करोड़ में बनी।

अब यह स्मॉल बजट फिल्म किस तरह से फायदे में है वह देखते हैं।

एक तो इंडस्ट्री में बहुत सारी स्मॉल बजट फिल्में बनती है, पर कभी-कभी वो नोटिस्ड ही नहीं होती। कब आती है, कब जाती है, गायब होती है समझ नहीं आता। और प्रोड्यूसर्स low budget फिल्मों में बड़ा big स्टार ना होने के कारण उसे इग्नोर करते हैं, या पैसे नही लगाते। और कंटेंट अच्छा होने की बावजूद भी writers को प्रड्यूसर के लिए भटकना पड़ता हैं। 

लो बजट के कारण प्रमोशन में भी ज्यादा पैसे खर्च नहीं किए जाते और फिर बझ क्रिएट नहीं होता जिसकी वजह से ऑडियंस इंटरेस्ट दिखाकर फिल्म देखने जाए। ऐसे इशूज स्मॉल बजट फिल्मों के साथ होते ही है। 

पर Crew इस मामले में फॉर्च्यूनेट है। क्योंकि भले ही इसका बजट 30 करोड़ हो, पर इसके साथ एकता कपूर, शोभा कपूर, अनिल कपूर, जैसे प्रोड्यूसर्स जुड़े  हैं जो टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा बिजनेस करते हैं। इसकी वजह से प्रमोशन में कभी कोई कमी नहीं रहती। राइटर्स को भी अच्छे प्रोड्यूसर्स की जरूरत होती है। ऊपर से इन्होंने 3 talented एक्ट्रेसेस को लिया है, जो कॉमेडी भी करेंगी। तो प्रमोशन ना भी हो, तब भी ऑडियंस इस रीजन से इंटरेस्ट दिखाएगी। इस सबकी वजह से फिल्म फायदे में है। और एक और रीजन है इसकी interesting story, जिसकी झलक ट्रेलर में दिखाई दी।

अब पिछले कुछ वक्त में स्मॉल बजट फिल्में ही बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर रही चुकी है- जैसे तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया, आर्टिकल 370, साम बहादुर जैसी कई फिल्में, वो भी क्लैश होने के बावजूद और इसका रीजन सिर्फ एक ही है “पावर ऑफ कंटेंट”।

और क्रू का कंटेंट भी इंटरेस्टिंग और इंगेजिंग लग रहा है। इसी वजह से ऑडियंस इसमें इंटरेस्ट ले रही है। क्योंकि स्क्रिप्ट ही बड़ी एसेट होती है और जब उसपर ही ध्यान ना देते हुए सिर्फ स्टारइमेज पर प्रोड्यूसर्स फोकस करते हैं, तब वह डूब जाते हैं।

अब Siya”, “Holy Cow”, “Chup”, and “Matto Ki Saikil” यह स्मॉल बजट फिल्में है और इनमें कोई बडा स्टार नही था, पर इन फिल्मों का कंटेंट कमाल का था, इसलिए ऑडियंस को व़ो पसंद आई जब “बॉयकॉट बॉलीवुड” ट्रेंड चल रहा था। तो देखिए कंटेंट का पावर।

अब भले ही crew का क्लैश हॉलीवुड फिल्म Godzilla X Kong: The New Empire से हो, पर उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। क्योंकि आलिया भट्ट की फिल्म राजी के ऑपोजिट भी डेडपूल 2 नाम की हॉलीवुड फिल्म थी, पर फिर भी राजी ने सात करोड़ की कमाल ओपनिंग दी, जस्ट कंटेंट के कारण।

तो crew भी अपनी बढीया स्टोरी, साथ ही गाने, कॉमेडी तडका और स्टारकास्ट की वजह से बॉक्स ऑफिस पर धीरे-धीरे करके धूम मचाएगी ऐसा लगता है।

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Baaghi 4, Tiger shroff , bollygradstudioz.com

Baaghi 4

एक्टर टाइगर श्रॉफ की बागी सिरीज साल 2016 से शुरू हुई और अभी तक इसके तीन sequels बनाए गए। पहले sequel में टाइगर श्रॉफ के

Read More »
Hera Pheri 3 , Paresh Rawa and Sunil Shetty, Bollygrad Studioz,bollygradstudioz.com

Hera Pheri 3

पैसे नही passion के लिए बना चोर!   स्टीफन ब्रेइटविज़र (Stephane Breitwieser) ने लगभग 200 museums को लूट लिया, 1.4 बिलियन डॉलर से ज्यादा के

Read More »

Dhoom 4

January 2006 की एक रात, दो चोर तमिलनाडु के श्रीपुरंथन में पुराने मंदिर में घुस गए।  9वीं और 13वीं शताब्दी के बीच south india में

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected