Bahubali 3

फिल्म बाहुबली को बनाना इतना भी आसान नहीं था डायरेक्टर एसएस राजामौली के लिए। ये बात तो सभी जानते हैं कि, फिल्म के कैरेक्टर महाभारत से inspired थे तो जाहिर सी बात है कि राजामौली को हर कैरेक्टर के ऊपर बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ी थी। एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी ने देवसेना के कैरेक्टर को निभाया था लेकिन उनकी जो कैरेक्टर थी वो मां सीता को represent कर रही थी कि, कैसे सीता जी ने अपने पति श्री राम के साथ थीं वो भी हर situation में, ठीक वैसी ही देवसेना भी थीं अमरेंद्र बाहुबली के साथ। यहां तक कि सीता जी की जो जो खूबियां थी उसे राजामौली ने देवसेना के अंदर भी दिखाया था ताकि किसी भी एंगल से उनके कैरेक्टर को कोई गलत ना बोल सके और ना ही उस पर कोई ऊंगली उठा सके। अब देखना ये है कि, राजामौली ने जिस तरह से बाहुबली के दोनों पार्ट के सारे कैरेक्टर्स को जस्टिफाई किया था तो क्या अब वो बाहुबली 3 में भी सभी कैरेक्टर्स को जस्टिफाई कर पाते हैं या नहीं।

तक़रीबन 5 साल का वक़्त लगा था फिल्म बाहुबली को बनाने में और ये बात सच भी है कि, जब आप किसी ब्लॉकबस्टर फिल्म को बना रहे होते हैं तब आपको फिल्म लिए वैसी ही मेहनत करनी होती है जैसी मेहनत बाहुबली फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने किया था। राजामौली ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि, “फिल्म को बनाने से पहले उन्होंने हर एक सीन को और तो हर एक कैरेक्टर को पहले स्केच के जरिए बनाया था”।  फिल्म को पूरा करने के लिए 15000 स्केच बनाए गए थे तब जाकर बाहुबली पूरी हो पाई थी। राजामौली चाहते थे कि फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले वो हर एक सीन को पेपर में उतार सके ताकि वो उस हिसाब से शूटिंग कर सकें ।यहां तक कि उन्होंने ये भी कहा था कि,  जब वो बाहुबली 3 बनाएंगे तो उस वक्त भी वो अपनी फिल्म के सारे सीन्स के  स्केच को पहले बनवाएंगे उसके बाद ही शूटिंग शुरू करेंगे ताकि उन्हें कोई दिक्कत न हो शूटिंग के वक्त।

अगर बात फिल्म बाहुबली के एक्शन सीन्स की हो तो फिल्म में जितने भी एक्शन सीन्स थे वो सारे के सारे नये और unique थे। बाहुबली के डायरेक्टर एसएस राजामौली चाहते थे कि, फिल्म की एक्शन सीन्स की  जिम्मेदारी उसे दी जाए जो experiment करना जानता है, साथ ही साथ उसे ये विश्वास भी हो कि उसकी experiment successful होगी।  राजामौली ने एक्शन सीन की जिम्मेदारी पीटर हेन को दी थी ये बोलकर कि,  “वो पीटर से उम्मीद करते हैं कि फिल्म के सारे एक्शन सीन unique होंगे और audience को पसंद आएंगे”। जब फिल्म को रिलीज किया गया और बाद में उसकी रिव्यू देखी गई,  तो audience के मुंह पर एक ही बात थी और वो बात ये थी कि उन्हें एक्शन सीन्स बहुत पसंद आया था  और ये सुनकर राजामौली भी काफी खुश हो गए थे।  बाहुबली 3 को आने में अभी बहुत समय है लेकिन वो जब भी आएगी थिएटर में फिर से धूम मचाएगी।

 

 

Chandan Pandit

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

KGF 3

जहां चैप्टर 3 के लिए ऐसा कहा जा रहा है की ये पार्ट रोकी भाई के साल 1978 से ले कर 81 तक के इंटरनेशनल

Read More »
KGF 3, Yash, Sanjay Dutt, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

KGF 3

Humne aise kai gang ke baare mein sunna hai aur  padha bhi hai ki uske iss majburi ne usse gangster banne par majbur kar diya

Read More »
KGF

KGF 2

Underworld ki duniya mein ab tak bahut sare bade se bada gangster dekhe Gaye. Unme se kuch Jane Gaye apne kaam se, naam se, khauf

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected