Kalki 2898 AD

जहां हम सबको उम्मीद थी कि सालार का कोई अपडेट आएगा, वही हमारे सामने प्रभास की अपकमिंग फिल्म कलकी 2898 की तरफ से अपडेट आई है और वह है फिल्म के main विलेन कमल हसन के फर्स्ट लुक का पोस्टर। हम यह कह सकते हैं की जब दे फिल्म मेकर्स ने नए पोस्टर डिजाइनर को हायर किया है, तब से पोस्टर्स काफी अच्छे आ रहे हैं। पहले अमिताभ बच्चन साहब का पोस्टर और अब कमल हसन sir का, दोनों ही काफी अच्छे हैं और उनके कैरेक्टर्स को मिस्टीरियस तरीके से बयां कर रहे हैं।

कल्की का जब glimpse वीडियो आया था तब कई सारे लोगों ने यह कहा था कि कलकी Dune की चिप कोपी है लेकिन इन सभी लोगों को हम तो सिर्फ इतना ही कहना चाहेंगे कि दिस्तोपियां फ्यूचर फिल्म का premises एक जैसा ही होता है। अब उनका यह कहना कि कलकी 2898 Dune की, Arrival की या Mandalorian सीरीज की कॉपी है, तो यह तो यही कहने के बराबर हुआ कि “एक देसी अंकल मैक्सिकन रेस्टोरेंट में जाने के बाद Tortillas को इंडियन रोटी कहते हैं”

अब अगर हम dystopian future के premises की बात कर ही रहे हैं तो जिन्हें ना पता हो उन्हें बता दे की dystopian future पर बनी हर एक फिल्म के 5 main फीचर्स होते हैं, जिसमें सबसे पहले है पानी की कमी, लोगों की उम्मीदें छोड़ देना, दुनिया का रेगिस्तान में बदल जाना, वेदर का अनप्रिडिक्टेबल हो जाना, हाई टेक्नोलॉजी वाले सूट्स का दिखाया जाना, एक Chosen one की prophecy का फैलना और एक ऐसे विलन का आना जो इस पूरी दुनिया पर राज करना चाहता है और जिसके पास बहुत सारा पैसा भी होता है और हम यह बड़े प्राउड के साथ कहना चाहेंगे कि कलकी 2898 में इन सभी फीचर्स को काफी अच्छे से दिखाया गया है और तो सिर्फ एक छोटी सी झलक थी पिक्चर तो अभी बाकी है मेरे दोस्त।

इसके साथ ही अगर कलकी को रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र से कंपेयर किया जाए, जो साइंस फिक्शन प्लस माइथॉलजी का कंबीनेशन थी, तो ऐसा कहा जा सकता है कि कल्की में साइंस फिक्शन पर काफी ज्यादा फोकस किया गया है, जबकि ब्रह्मास्त्र में hi-tech suits और पावरफुल विलेन की थोड़ी सी कमी महसूस हुई, वह कमी कल्की में पूरी होने वाली है और काफी सारे लोगों का यह भी कहना था कि ब्रह्मास्त्र इसलिए हिट हुई थी क्योंकि उस वक्त बॉलीवुड कुछ नया नहीं दे पा रहा था लेकिन अब ऐसा कहा जा सकता है कि कल्की मूवी लवर की जो है डिमांड्स है उस पर खड़ी उतरने वाली है क्योंकि आजकल की ऑडियंस को ऐसा कुछ देखना पसंद है, जो उन्हें एक अलग दुनिया में ले जाएगा और कल्की की दुनिया तो है ही सबसे अलग, इसलिए यह फिल्म Brahmastra से भी ज्यादा हिट होने वाली है।

तो आपका इस पर क्या कहना है? यह हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Pushpa 2

इस वक्त हर जगह देखो एक ही बात चल रही है और वो है, सलार vs डंकी के बीच होने वाला क्लेश जिसमें fan wars

Read More »
Pushpa The Rule - Part 2: Directed by Sukumar. With Allu Arjun, Fahadh Faasil, Mohanlal, Rashmika Mandanna, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Pushpa 2

Sandalwood oil factories हुई बंद!   सर दर्द होने पर हम चंदन का paste use करते है, लेकिन इस paste को चंदन की लकडी से

Read More »
Adipurush

Adipurush

ओम राउत की फिल्म ‘​आदिपुरुष’ लगातार चर्चा में बनी हुई है. प्रभास और कृति सेनन स्टारर यह फिल्म 16 जून को रिलीज होने वाली है.

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected