Pushpa 2

Real life Pushpa हुआ arrest!

 

Pushpa: The Rise फिल्म में हम सबको south actor Allu arjun का एक अनोखा character देखने को मिला है। और Pushpa की एक मजदुर से बडे लाल चंदन के smuggler बनने का सफर दिखाया है। फिल्म का आम जनता पर असर होता है, ये हमने सुना तो था ही वेकिन अब हमें देखने को भी मिलने लगा है।

 क्योकी  अल्लू अर्जुन के ‘पुष्पा’ character की तरह ही पेरुमल ने भी लाल चंदन की smuggling की है।

Perumal भी पुष्पा की तरह एंबुलेंस और vehicles में लाल चंदन की Smuggling करता था।  हालांकि, Perumal, शायद ये भूल गया कि, उसकी real life smuggling है और pushpa की reel life की थी। और पेरुमल,’पुष्पा’ के डितना lucky नही निकला।  क्योकी पुलिस ने उसे और उसके साथी वेलू को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से 2.5 करोड़ की लाल चंदन और 50 लाख के चार पहिया vehicles जब्त किए।

आंध्र प्रदेश के शेषाचलम जंगलों से तमिलनाडु तक लाल चंदन के log की illegal transportation के 15 से ज्यादा मामलों में शामिल Most wanted International smuggler पकड़ा गया है।

 

SP रिशांत रेड्डी ने कहा कि पुलिस ने 25 मई को एक एम्बुलेंस और एक ऑटो-रिक्शा में smuggle किए जा रहे लाल चंदन के लट्ठों को जब्त किया था। जबकि पुलिस ने इस मामले में 15 smugglers को गिरफ्तार किया था। लेकिन तब भी पेरुमल, Kingpin, और 3 और members उनसे बचकर भाग निकले थे।

 एक professional smuggler की तरह, पेरुमल लाल चंदन से लदे vehicles और smugglers की supply को अच्छे से चलाने की कोशिश कर रहा था, जब कुछ secret detectives ने उन सभी को रोका और गिरफ्तार किया।  

 

पिछले दो महीनों में, Tirupati Urban Police ने 246 लोगों को गिरफ्तार किया और 70 vehicles के साथ 10 टन से अधिक कीमती लकड़ी जब्त की।

 

शेषचलेम जंगल के आसपास के पुलिस थानों की दीवारों पर, smugglers के साथ connection रखने वाले कुछ suspected politicians की, तस्वीरें लगी हुई है।  लेकिन Political patronage का कहना है कि जो इस business को जानके है, वो इसमें काफी गहराई से काम कर रहे है और इसलिए ये business हैदराबाद तक फैला हुआ है।

 किरण कुमार रेड्डी, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, पिलेरू से थे। Pileru शेषचलेम के बाहर एक शहर जो कई higher level smugglers के ठिकाने के लिए जाना जाता है।  पिछले साल के elections के दौरान, तेलुगु देशम और YSRCP दोनों के नेताओं ने रेड्डी के भाई किशोर पर इस racket के साथ close connection होने का आरोप लगाया। एक ऐसा आरोप जिसका दोनो भाई-बहनों ने strictly deny किया।  लेकिन, जब उन्होंने पिलेरू में campaign चलाया, तो उनका एक local डॉन गज्जला श्रीनिवास, ने एक warm welcome किया, जो हाल ही में smuggling links की वजह से गिरफ्तार हुआ था।

उस area में elections एक तरह से smuggling ते पैसो से मनाया जाने वाले festivals की तरह होते है। 

 7 अप्रैल के encounter के तुरंत बाद, MLA Chevireddy Bhaskar Reddy से चंदन व्यापार के political connections के बारे में पूछा।  चेविरेड्डी opposition में YSR कांग्रेस पार्टी के साथ हैं, इसलिए सबको लगा कि वो कम से कम तेलुगु देशम या Indian national congress members की भागीदारी पर कुछ प्रकाश डालेंगे।

लेकिन उनको जवाब ने तो सबके छक्के ही छुडा दिए। “लाल चंदन?  कुछ दिन पहले तक इसके बारे में कभी नहीं सुना था,” उन्होंने आगे कहा, “लेकिन मैं पुलिस department से इसमें शामिल politicians के नाम पूछ सकता हूं।”

वो चेविरेड्डी – जो smuggling के जन्म वाली जगह को represent कर रहे थे, उन्होने कहा कि उन्हे लाल चंदन के बारे में कुछ सुना ही नही था।

और वो भी तब, जब 2011 में, उसे एक forest officer पर हमला करने के आरोप में बुक किया गया था। उस officer ने smugglers के एक group को पकड़ा था। 

Officer ने आरोप लगाया कि Assemblyman ने suspects को रिहा करने से इनकार करने के लिए उन पर हमला किया। 

इसलिए चेवेड्डी के जवाब ने एक सन्नाटा सा फैला दिया था। पुलिस officers और custom agents ने इस पर comment करने से इनकार कर दिया।

 

जिस तरह से sandalwood smuggling में smugglers को political support मिल रहा है, वैसे ही हो सकता है pushpa 2 में हमें कोई corrupted politician देखने को मिल जाए। जो pushpa के साथ smuggling में साथ तो देगा, लेकिन कुछ और motives के साथ। जिससे Sandlewood Smuggling और Political supporters का link clearly नजर आ सके।

हो सकता है कि ऐसा ही कोई solid politician, एक solid villian के रूप में दिखे।

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Pushpa The Rule - Part 2: Directed by Sukumar. With Allu Arjun, Fahadh Faasil, Mohanlal, Rashmika Mandanna, bollygradstudioz.com

Pushpa 2

Chinese mafia और Sandlewood!   लाल चंदन की smuggling कितनी बढती जा रही है ये तो हम सब जानते ही है। अकेले 2021 में, 117

Read More »

Kalki 2898 AD

हाल ही में जब Amitabh Bachchan sir का Kalki 2898 से पोस्टर आया तब सबसे पहले दिमाग में एक ही बात आई की “क्या मेकर्स

Read More »
KGF 3 , yash , Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

KGF chapter 3

Apne senior se permission milne ke baad Neeraj Kumar Romesh Sharma ko pakadne ke liye ek plan banate hai. Neeraj Kumar Suresh Rao se request

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected