Tere Naam 2

 

जैसा कि हमने पिछले blog में आपसे वादा किया था कि हम आपको उन एक्टर्स के नाम बताइए, जिन्हें तेरे नाम फिल्म ऑफर हुई थी, मतलब राधे का किरदार ऑफर हुआ था। हां हां, यह बात सच है कि संजय कपूर और अजय देवगन को यह रोल ऑफर हुआ था पर इसके अलावा और भी दो नाम का जिक्र किया जाता है और यह दोनों शख्स सलमान के अच्छे दोस्त भी है। उसमें से एक तो सलमान के लिए दोस्त, mentor से बढ़कर है। और वह 2 नाम है सनी देओल और सुनील शेट्टी। जी हां, दरअसल सनी देओल की ब्लॉकबस्टर फिल्म गदर रिलीज हो जाने के बाद तो चारों तरफ गदर मचा हुआ था और चारों ओर सनी पाजी की हवा चल रही थी। इसी बीच उन्हें राधे का रोल मिला था, ऐसी चर्चा थी। पर कुछ डेट्स उसकी वजह से वो ये फिल्म नहीं कर पाएष वरना अपने प्यार के लिए पाकिस्तान तक जाने वाला तारा सिंह इस फिल्म में गदर मचा कर हल्ला बोल कर देता। अब दूसरा नाम है सुनील शेट्टी। इसलिए तो हमने कहा कि सलमान के लिए यह शख्स बहुत ही खास है। आइफा अवॉर्ड्स 2022 में सलमान ने सुनील शेट्टी का शुक्रिया अदा भी किया क्योंकि यह वही शख्स है जिन्होंने सलमान की मनपसंद चीजें खरीदने में उन्हें मदद की, जब उनके पास इतने पैसे नहीं होते थे। सुनील शेट्टी को रोल ऑफर होने की चर्चा थी, पर सुनील का क्रेज इतना ज्यादा नहीं था, जितना कि बाकी लोगों का। हालांकि वह आज भी काम कर रहे हैं, पर राधे के किरदार के लिए किसी क्रेजी पर्सन की जरूरत थी और बॉलीवुड इंडस्ट्री में क्रेज़ी word सिर्फ और सिर्फ सलमान खान को ही सूट होता है। मतलब क्रेजी फॉर फैमिली, क्रेजी फॉर दोस्त,  क्रेजी फॉर इश्क.. सही कहा ना?

सलमान खान की इस फिल्म में ऐसे भी लोग थे जो फिल्मी बैकग्राउंड से आते हैं। इसमें हम नाम ले सकते हैं सलमान खान के दोस्त बने और सपोर्टिंग रोल में दिखाई दिए सरफराज खान का, जिन्होंने असलम शेख का किरदार निभाया था। हां, वही तीन दोस्त और उनमें से एक यह सरफराज। दरसल सरफराज इंडियन सिनेमा के लीजेंड एक्टर जो आपको ज्यादातर गोविंदा की फिल्मों में उनके साथ दिखाई दिए, उन कादर खान के बेटे हैं। इतना ही नहीं बल्कि सलमान खान की 2009 की फिल्म Wanted में भी यह नजर आए थे और ताज्जुब की बात यह है कि तेरे नाम और Wanted दोनों फिल्मों में इन्होंने असलम नाम का ही किरदार निभाया है। मतलब दोनों भी फिल्मों में सलमान ने राधे का किरदार निभाया और इन्होंने असलम का।

सलमान खान के साथ-साथ ऐसे बहुत सारे एक्टर्स है, जिन्होंने इस फिल्म में एक बेहतरीन कॉन्ट्रिब्यूशन दिया। फिर चाहे उन्हें डायलॉग मिले या ना मिलेस सिर्फ एक्सप्रेशन से काम चलाना पड़े, पर उन्होंने बाजी मार ली। अब हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस Radhika Chaudhari की। आपने इन्हे देखा है इसमें। याद आ रहा है? कोई बात नहीं हम बताते हैं। इन्हें आपने देखा था रेलवे स्टेशन जब राधे अपने दोस्तों से बातचीत कर रहा था। तब एक पागल भिखारन पैसे मांगने आती है कुछ खाने के लिए और राधे वहां के चाय वाले को कहता है कि, इसे चाय पिला दे। और यह जब चाय पीने जाती है, तब कुछ वहां के गुंडे उसके साथ बदतमीजी करते हैं। और फिर राधे का एक्शन मोड ऑन होता है। जी हां, वह जो पागल भिखारन बनी थी उसका किरदार राधिका ने निभाया था। यह तमिल, तेलुगू और कनाडा फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाली एक्ट्रेस है और इन्हें इस फिल्म के जरिए एक अलग पहचान मिली। कोई डायलॉग नहीं, पर सिर्फ expressions के बलबूते पर इन्होंने सब को इंप्रेस कर दिया।

अब मुडते हैं उस एक्ट्रेस की ओर जिन्होंने इस फिल्म के बाद कभी हिंदी फिल्म में काम नहीं किया और उनका नाम है मराठी एक्ट्रेस सविता प्रभुने। इन्होंने स्कूल में राधे यानी सलमान की भाभी गायत्री मोहन का किरदार निभाया था। और इसके बाद वह हिंदी फिल्मों में नजर नहीं आई।

वैसे भोजपुरी स्टार रवि किशन ने भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम किया है पर साल 2003 में रिलीज हुई इस फिल्म की वजह से उन्हें काफी ज्यादा पॉपुलर टीमली और इस फिल्म में उन्होंने रामेश्वर का किरदार निभाया था जिसे राधे बड़ी प्यारी धमकी देता है।

अब आते हैं शूटिंग लोकेशन की ओर।‌फिल्म का एक पॉपुलर गाना जिसका नाम है ओढ़नी ओढ़ के नाचू जिसमें हमें सलमान और भूमिका चावला की एक खूबसूरत केमिस्ट्री नजर आती है। यह गाना शूट हुआ था जोधपुर में।‌ Mehrangarh Fort जोधपुर में इसकी शूटिंग हुई थी।क्या पर मौजूद YouTube पर हैं वहां पर सलमान खान ने इस गाने का एक पोषण भी शूट किया था। और वह तो ऊपर अभी भी वहां पर मौजूद है। बाहर से हमें जोधपुर के प्रति भी दिखाई देती है वहां के मकान ब्लू कलर के हैं इसीलिए इसे ब्ल्यूसिटी भी कहा जाता है। अगर इस पोस्ट को आप विजिट करना चाहते हैं तो पर पर्सन आपको ₹200 देने पड़ते हैं और ₹200 में आप यह पूरा फोर्ट घूम सकते हैं। इसके साथ-साथ तेरे नाम का टाइटल ट्रैक है वह शूट किया गया था दिल्ली में एक किले के अंदर जिसे पुराना किला कहा जाता है। यह दिल्ली का एक स्पेशल सपोर्ट है। इतना ही नहीं बल्कि लव आजकल तनु वेड्स मनु चक दे इंडिया जैसी फिल्मों की शूटिंग भी आप हो चुके हैं। इसके साथ-साथ वीर जारा मैं शाहरुख और प्रीति की केमिस्ट्री दिखाते हुए एक शॉट वहां पर शूट किया गया है।

तो यह थी तेरे नाम फिल्म के पीछे की कहानी। We hope, यह जानकारी काफी इंटरेस्टिंग लगी होगी।वैसे अब सीक्वेल को लाने की भी तैयारियां चल रही है तो देखते हैं कि इनमें से किन जगहों पर जाकर फिर से एक बार पुराने scenes रिक्रिएट किए जाते है।

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Ghajini 2

Ghajini 2

गजनी फिल्म फिर चाहे वह तमिल की हो या आमिर खान की हिंदी फिल्म, इन दोनों के डायरेक्टर थे A.R. Murugadoss। डायरेक्टर ने फिल्म तो

Read More »

Mission Raniganj

फिल्म ओएमजी 2 में सेक्स एजुकेशन जैसे सेंसिटिव टॉपिक को डंके की चोट पर दिखाकर, सेंसर बोर्ड की परवाह किए बिना अक्षय कुमार ने फिल्म

Read More »

Balwaan 2

Thumbnail:- Aajit Singh कौन है? दोस्तों जैसा कि आपने पिछली कहानी में देखा कि नेता देवराज की मौत हो चुकी है। अगले दृश्य mai दिखाया

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected