Judwa 3

Judwa 3

क्या आपने aise  Judwaa के बारे मे सुना है जिन्होंने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया हो। North Korea के Dictator की कहानी कौन नही जानता पर क्या जानते हैं की North Korea के Dictator Kim jong Ung के पास अपने जैसे दिखने वाले कई लोग हैं।जहां इन लोगों को इसने अपने हमशक्ल की तरह किसी खराब condition मे आगे करने के लिए रखा हुआ हैं, यह भी माना जाता है की इनमें से एक व्यक्ति इसका Judwaa भी है। दरअसल बात यह हैं कि judwa इनके पूरे परिवार मे देखें गये हैं, इसलिए माना जाता हैं kim jong ung ka भी कोई Judwaa जरूर होगा जिसे वह आपने protection के लिए ईस्तेमाल कर रहा है।

 

अगर history के पन्ने खोले जाये तो हमें पता chalega की कैसे बड़े राजा महाराजाओं ने भी अपने जैसे दिखने वाले लोगों को दुनिया से छुपा कर कैद मे इसीलिए रखा हैं ताकि वह बुरे समय आने पर उनका ईस्तेमाल कर सकें और खुद बचा सके।ऐसी एक कहानी हैं पन्ना दाई की मेवाड़ के राजा महाराज उदय सिंह की, जो की राजा सांगा की एक इकलौते पुत्र थे। उन पर जब हमला हुआ तो पन्ना दाई ने उनको और मेवाड़ के भविष्य को बचाने के लिए राजा उदय सिंह की जगह अपने बेटी को उदय सिंह के बेड पर सुला दिया क्यूंकि दोनों बच्चे लगभग एक ही उम्र के थे इसीलिए हत्यारों को इस बात की भनक भी नहिं लगी की महाराजा उदय सिंह सही सलामत बचकर निकल गए हैं। इसीलिए मेवाड़ में आज भी उदय सिंह के महल मे पन्ना दाई को बहुत ऊँचा स्थान दिया जाता है। उनके इस बलिदान के कारण ही मेवाड़ का भविष्य बच पाया।

ऐसा ही एक और example लिया जाये तो झाँसी की रानी लक्ष्मी बाई भी कई बार अपनी जगह अपने मित्र Jhalkar Bai को अपने जगह खड़ी कर देतीं थी ताकि दुश्मनों को chakmaa देने मे उन्हें आसनी हो सके। हाल ही में Kangana Ranaut की movie Jhansi Ki Rani में जहां Kangana Ranaut ने झाँसी की रानी लक्ष्मी बाई का किरदार निभाया है वहीं Jhalkar Bai का किरदार Ankita Lokhande ने निभाया है। कई historians का कहना हैं कि Jhalkar बाई और झाँसी की रानी दोनों ही एक जैसे दिखा करती थी, इसीलिए दुश्मन कि आँखों में धूल झोंकना आसान हो जाता था।

 

जैसा की हमने बताया की judwa या judwa जैसे दिखने वाले लोगों के किस्से कहानियों से भरी हुई हैं। आज भी इने पर कई researchase चल रहीं हैं ऐसी ही एक research worthy story है Joshua और George की । 70’s में texas के एक छोटे गाँव में पैदा हुए George और Joshua दोनों ही twins थे।जब पैदा हुए थे तभी से लेकर दोनों की हालत बहुत ही खराब थी, जैसे तैसे जहां Joshua की तबीयत थोड़ी बेहतर हुई तो उसके मां-बाप उसे घर ले गए ताकि बच्चा hospital में रहकर और कोई बीमारी ना पकड़ ले। वहीं George की हालत अभी भी नाज़ुक थी क्यूंकि Hospital गाँव से बहुत दूर था इसलिए माँ बाप दोनों बच्चे के पास नही रुक पाए।doctor ने उन्हें phone करके बताया की उनके दूसरे बेटे की हालत बहुत नाज़ुक है, तब वह भागे-भागे दोबारा Hospital गए और आखिरी बार George और Joshua को साथ लेटा दिया। पर जो हुआ वह तो चमत्कारी था George और Joshua को साथ बिठाने के बाद के करीब 7-8 घंटों के अंदर George की तबीयत बेहतर हो गई। जब माँ बाप ही यह देखा तो उन्होंने George को hospital मे ही doctor के कहने पर under observation छोड़ने का decision लिया और Joshua को लेकर वह फिर घर चले गये।कुछ देर हुई ही थी की उन्हें फिर hospital से phone आया की George की हालत बहुत ज्यादा नाज़ुक है जब उन्हें दोबारा यह सुनने को मिला, तो उनकी माँ समझ गई की यह कुछ ऐसा connection है जो उनके समझने से परे हैं। इसीलिए उन्होंने फिर Joshua और George को साथ लेटा दिया, देखते ही देखते फिर George की तबीयत बेहतर हो गई। उसे दिन के बाद से George और Joshua हमेशा साथ ही रहे उनकी schooling से college तक की पढ़ाई भी साथ रही, और आगे चलकर उन्होंने पड़ोस में ही घर लिए। दोनों ही भाई एक दुसरे से ज्यादा दिन के लिए दूर नही रहे।

 

Twins का यह अनूठा connection शायद हम लोग कभी ना समझ पाये क्यूंकि इसको शब्दों में बता पाना बहुत ही मुश्किल हैं कई psychologist researchers ने अपनी पूरी ज़िंदगी केवल इसी topic पर research करते बिता दी हैं पर उन्हें कोई ठोस evidence आज तक नही मिल पाया।ऐसी ही topic पर बनने जा रही है Judwaa 3। Salman khana, Varun Dhawan के बाद judwa के next sequel मे कौन दिखाई देगा यह तो कहना अभी मुश्किल हैं पर कहानी real incidence पर based ही होगी।तो क्या आप excited हैं judwa 3 के लिए? हमें जरूर बताइएगा!!

 

अब जाते जाते आपको आपकी फायदे की बात बताना चाहती हूँ , तो अगर आप भी cinema की दुनिया से जुड़ना चाहते हैं और काम करना चाहते हैं तो description box में दिये गये job link पर click करें और इस opportunity का जरूर फायदा उठाए।

 

Apooorva

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Satyaprem ki katha

Satyaprem ki Katha

फिल्म सत्यप्रेम की कथा 29 जून को रिलीज हुई। फिल्म में कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी लीड रोल में नजर आए हैं। फिल्म ने बॉक्स

Read More »
Dabangg 4,Salman Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Dabangg 4

Dabangg franchise के दो instalment me Nirmala Pandey का किरदार निभा चुकी Mahie Gill का कहना है की Dabangg को करने के बाद उनका career

Read More »
MUNNA BHAI

Munna Bhai-3

Shark Tank me aane waale Kamlesh ke anusaar unhone iss show ka add, apne phone pe dekha tha, jiske baad uske bhai ne use iss

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected