Baaghi 4

शीला वायसॉकी (Sheila Wysocki) अपनीBest Friend के Murder case को सुलझाने में मदद करने के लिए एक private Investigator कैसे बनी इसकी कहानी अगर कोई सुनेगा तो ये कोई फिल्म की कहानी से कम नही है।

1984 में Collage Student, एंजेला समोटा (Angela Samota) की उसके अपार्टमेंट में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

Angela की best friend Sheila थी। और दोनो एक दुसरे से इतनी अलग थी, कि उनकी different personalities देखकर कोई नही कह सकता कि वो दोनो best friends है।

 

दोनो कॉलेज के Freshmen year में एक साथ रहती थी, और तब शीला को पता चला कि एंजेला एक morning person थी और उसके opposite शीला की Favourite hobby सोना था, especially सुबह।

Sheila Angela को Angie कहकर बुलाती थी। और Angie चुलबुली और Happiest लकडी थी। Beautifull, kind और Smartness का full package थी Angela Somata.

एंजेला के बहुत सारे दोस्त थे, और वो कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रही थी।  ये 1984 की बात है, और शीला को याद है कि उसने एक दिन उससे कहा था: “तुम कंप्यूटर science department में हमेशा ये overnighters क्यों करती रहती हो?”

और Angie बस अपनी cheeky smile देकर Sheila के judgemental look को ignore कर देती थी।

अब इसके बारे में याद करके Sheila हंसती है। क्योकी वो जानती है कि एंजेला को ठीक-ठीक पता था कि वो क्या कर रही थी, लेकिन वो ये देखने के लिए जिंदा नहीं रह पाई कि उसकी skills उसे कितनी आगे ले जाने वाली थी।

शीला North Texas में अपने परिवार के साथ घर पर थी, जब उसे angie की बहन का फोन आया, जो call पर बस रोए ही जा रही थी।

Sheila worst to worst expect कर रही थी कि शायद Angie की car का accident हो गया होगा।  

 

Sheila, Angela की रोती हुई बहन से पुछती गई और Assumption बनाती रही, लेकिन हर बात को वो रोते हुए मना कर देती। 

Last में Sheila ने Frustrate होकर जोरं से पुछा,”Angie किस hospital में है, कहाँ है?’

 

 लेकिन दुसरी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। अचानक रोने की आवाज भी बंद हो गई थी।

Sheila जो कभी सोचना भी नही चाहती थी, वो बात उसके मुंह से निकली,” Is She dead?”

 

और Angela की बहन के रोने की आवाज फिर से शुरू हो गई। Sheila के लिए situation को समझने के लिए इतना काफी था। वो समझ गई थी कि उसकी best friend अब इस दुनिया में नही रही थी। 

 

12 अक्टूबर की एक Cold Night थी और एंजेला अपने दो दोस्तों के साथ club जाने का फैसला किया था।  Texax का state fair चल रहा था, और दसियों हज़ार लोग Texas की गलियो में थे, जो Red River Showdown के लिए तैयार थे।

 

 तीन दोस्त, एंजेला, अनीता और रसेल (Russell) एक Dance Club में गए।

जहाँ उन्होंने आधी रात तक Dance किया और enjoy किया।  एंजेला ने फिर पहले अपने दोस्तों को उनके घर पर छोडा, और Goodnight कहने के लिए अपने boyfriend के घर कुछ देर रुकी। और फिर अपने अपार्टमेंट में चली गई।

इसके बाद उसकी कहानी tragic हो गई।  उसके Boyfriend, बेन मैक्कल ( Ben McCall) को एंजेला से 1:45 बजे एक अजीब सा फोन आया।  बेन ने पुलिस को बताया कि एंजेला किसी बात को लेकर घबराई हुई लग रही थी, और उसने background में कुछ शोर भी सुना था।

 एंजेला ने बेन को बताया कि उसने अपने अपार्टमेंट में बाथरूम और फोन का इस्तेमाल करने के लिए एक आदमी को आने दिया था। Angela की आवाज घबराई हुई थी, और इससे पहले की Ben कुछ पुछ सके उसने फोन काट दिया।

Ben को महसुस हुआ कि कुछ तो गलत है और एंजेला को देखने के लिए उसके अपार्टमेंट चला गया।  Apartment का दरवाजा बंद था, और bell बजाने पर हर बार की तरह एक चुलबुली लडकी उसके welcome के लिए नही आ रही थी। जैसे जैसे नर्त बीत रहा था, Ben के दिल की धडकनें घबराहट से बढती जा रही थी।  बेन ने पुलिस को फोन किया, जिसने फिर angela के apartment का दरवाजा तोड़ा।

अंदर एंजेला अपने बिस्तर पर लेटी हुई थी, खून से लथपथ, उसके पैर बेजान bed से नीचे लटक रहे थे।  और उसके side में उसका बडा stuffed rabbit toy था।

Investigation के बाद पता चला कि एंजेला का rape किया गया था और फिर 18 बार उनके सीने में छुरा घोंपा गया था।

 एंजेला के शरीर से blood collect किया गया था, और जिससे  experts ने killer का blood type भी जान लिया था। लेकिन DNA Matching  की technology 1984 में available नहीं थी।

 

महज 22 साल की उम्र में शीला ये जानने को भी बेताब थीं कि उसकी दोस्त के साथ ऐसा किसने किया था।

 

शुरू में, sheila ने कहा, उसे विश्वास था कि ये एंजेला के Ex- boyfriend का काम था।  वो पहले भी Violent और control करने वाला था, और एक रात उसने एंजेला के wardrobe से सारे कपड़े के फाड़ दिया था और उसने Angela पर भी चाकू से हमला करने की कोशिश की था। 

लेकिन जब उसके ब्लड ग्रुप के Match ना होने और उसकी Solid Alibi की वजह से उसे suspect list से हटा  दिया गया।

 

अगला Suspect Russell था, जो उस रात एंजेला और अनीता के साथ club में गया था।

Friend circle में सब जानते थे कि Russell, एंजेला को पसंद करता था। लेकिन Angela का already boyfriend था। तो हो सकता है कि frustrations मे। आकर उसने ये crime कर दिया हो।

 

एक detective ने शीला से request की कि वो Russell  के साथ dinner के लिए बाहर जाए। 

Dinner के वक्त उनके चारो ओर undercover officers बेठे थे।

लेकिन Russell ने कुछ भी ऐसा नही कहा या किया, जिनकी वजह से उसे suspect declare किया जा सके।  

Evidence की कमी की वजह से Angela की murder case यहीं पर 20 साल तक लटका रहा।  

 

 लेकिन एंजेला की हत्या के बाद शीला की जिंदगी बदल गई। एंजी की हत्या उसके जीवन की सबसे दर्दनाक घटना थी और उसे समझ नहीं आ रहा था कि उसे क्या करना चाहिए था।  Sheila काफी देर तक अपनी मां के कमरे में फर्श पर सोई रही। और बार बार Angie के दर्द, उसके डर को महसूस करती, तो उसके अंदर ती feelings भी बदलने लगी। Sheila की मासूमियत चली गई थी। और इसके बाद वे कभी कॉलेज वापस नहीं गई।

एंजेला के case में शीला detectives के close contact में रही।  लेकिन बिना किसी सुराग और सबूत के, उसने end में वो connection भी खो दिया।

 

लेकिन शीला कभी एंजेला के बारे में नहीं भूली और 10 साल बाद, 2004 में, कुछ बहुत ही अजीब सी चीज़ हुई।

शीला जब अपने बेडरूम में एक किताब पढ़ रही थी और तभी उसने अपनी आंख के कोने से एंजेला को देखा। उसने कुछ नहीं कहा। कोई बात नहीं की। वो  सिर्फ वहाँ थी। और Sheila को पता था कि वक्त आ गया था। इंसाफ का झंडा लहराने का वक्त आ गया था।

Sheila ने फोन उठाया और पुलिस को फोन किया।

उन्होंने उसे बताया कि एंजेला की फाइल खो गई है और अब कुछ भी नहीं किया जा सकता है। 

इसके बाद ज्यादातर लोग फोन करना बंद कर देते है। लेकिन Sheila ने तो अभी battle शुरू ही किया था। और कुल मिलाकर, शीला ने पुलिस को कम से कम 750 बार लगातार फोन किया।

 

उसने एंजेला के मामले पर research करना जारी रखा और फैसला किया कि वो एक private imvestigator बनकर और ज्यादा effeectively काम पाएगी।

अपने पति और दो बेटों के साथ रहते हुए, शीला ने  अपना private investigation licence obtain किया।  और एंजेला के murder के evidences की खोज जारी रखी।

असल में  शीला को आगे बढने का motivation police के इस case को lightly लेने की वजह से मिल रहा था।

पुलिस ने उसे ये कहते हुए dismiss कर दिया कि “कुछ cases solve करने के लिए बने ही नहीं हैं।”

लेकिन sheila ने ठान ली थी कि वो असली killer को ढुंढ कर ही रहेगी।

पुलिस ने एक detective को इस case को फिर से खोलने और उनके लिए available new technology के साथ DNA test करने का काम दिया।

 

और फिर एक दिन शीला को फोन आया।

 उन्होंने असली killer को ढूंढ लिया था।

और उसका नाम Russell नहीं था।  वास्तव में, ये एक ऐसा नाम था जिसे शीला ने पहले कभी नहीं सुना था: डोनाल्ड बेस ( Donald Bess).

शीला ने trail में participate किया, और एक सफेद बालों वाले, छह फुट चार inch, और 350 पाउंड के आदमी को अदालत के कमरे में आता देखा। 

उसे देखकर Sheila  के दिमाग में बस एक बात घुम रही थी कि वो आखिरी इंसान था, जिसे एंजी ने मरने से पहले देखा था। और उस पल में जितना evil वो महसूस कर रही थी, वो उसने पहलेकभी महसूस नही की।

Donald पर एंजेला की हत्या का दोषी पाया गया और मौत की सजा सुनाई गई।

 जहां तक ​​शीला की बात है, एंजेला की Murder Mystery सुलझने के बाद उसने अपने Private investigator लाइसेंस को retire करने की सोची, लेकिन Angela के बंद पडे case को सुलझाने के बाद कई मदद मांगने वाले लोगों के letters उसके पास आने लगे।

अब Sheila एक private investigator है, जो पिछले बंद पडे cases को सुलझाने में लोगो की मदद करती है।

Sheila की journey से inspired role हमें Baaghi 4 में भी देखने तो मिल सकता है।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

KRRISH 4

Krrish-4

Hrithik Roshan आने वाले वक्त में, दो बड़ी VFX themed फिल्मों को करने वाले है. इनमें से एक Rakesh Roshan द्वारा directed film Krrish 4

Read More »
War 2

War 2

वॉर फिल्म पूरी तरह से एक्शन पैक्ट फिल्म थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि, फिल्म के वजह से एक नई दोस्ती बनी थी फिल्म

Read More »
Baaghi 4, Tiger shroff , Hrithik Roshan, Vivek Oberoi, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Baaghi 4

Kerala में जब Kollam Police commissioner और IPS मेरिन जोसेफ ( Merin Joseph) ने एक child-rape के एक आरोपी को पकड़ने के लिए सऊदी अरब

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected