Khalnayak 2

Larry Jay Levin (लैरी जे लेविन) एक American है, जो कि Prison consultant हैं। अप्रैल 2007 में, Larry ने American Prison consultants agency खोली, जो एक legal service firm है, जो federal जेल system में enter करने वाले अमेरिकी U.S. district court में criminal proceedings से गुजर रहे lawyers और criminals को Information, Legal assistance और advice provide करती है।  

 

3 अगस्त, 1998 को, U.S.Department of justice, FBI Federal Organised Crime task force ने Larry को कैलिफोर्निया में गिरफ्तार किया गया था, और दिसंबर 1999 में Larry को Narcotics Trafficking, Securities Fraud, लूटपाट, illegal weapons पर कब्जा और Racketeering के आरोपों में दोषी ठहराया गया था। 

 

Federal law enforcement sources के मुताबिक, larry ने कैलिफोर्निया में एक crime Family के लिए ये सब illegal operations को संभालने का काम करता था। 8 मई, 2000 को, Larry को federal जेल में दस साल की सजा सुनाई गई थी।

 

गिरफ्तारी के बाद, larry को जमानत देने से मना कर दिया गया, तो उन्होंने लॉस एंजिल्स (Los Angeles) के Metropolitan Detention center (MCD) में रहते हुए अपने आरोपों पर मुकदमा चलाने में 21 महीने बिताए। लेकिन MDC में रहते हुए Larry ने वहाँ जेल में कैद लोगों की help करनी शुरू कर दी। उन्होंने उन लोगों के Defense के लिए उनके Case से related पुराने case laws पर research करके, उन्हें नए solutions provide करना और उनके Cases में कोई गलती हो तो उसकी information देकर सबकी मदद करना शुरू किया।

 

इसके साथ साथ कैदियों को criminal defense strategies और उनकी सजा कम करवाने की advices भी दी। सजा सुनाई जाने के बाद, Larry ने पूरे कैलिफोर्निया, एरिजोना, टेक्सास (Texas), नेवादा (Nevada)और ओक्लाहोमा (Oklahoma) में दस, hugh, Medium, low, और minimum security के Correctional institutions में अपना वक्त बिताया और ज्यादातर वक्त उन्होंने खुद को Federal criminal law में educate किया।

और 2007 में रिहा होने पर Larry U.S federal criminal justice system का एक famous international expert बन गया। Larry की Advise, views और Comments, दुनिया भर में wire service news reports, टीवी, रेडियो broadcast, magazines और news paper के articles में अक्सर दिखाई देने लगे।

 

जेल से रिहा होने के बाद Larry ने former कैदी होली कूलमैन ( Holly Coulman) के साथ मिलकर Wall Street Prison Consultants और pink lady prison consultants, दो Consultancy firms खोली। एक टीम के रूप में काम करते हुए उन्होंने Court में जिन पर case चल रहे थे, उनकी सजा कम कराने, जेल में survive करने की Skills, जेल की policies और procedures को समझाना और lawyers को criminal justice की complex दुनिया में survive करने के तरिके, और कैदीयों की families को advice देने का काम शुरू कर दिया।

 

Larry ने लोगों को जेल के बारे में सिखाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है। लेकिन larry को सबसे ज्यादा Popularity Bernard Madoff (बर्नार्ड मैडॉफ) scandal के बाद मिली थी। Madoff इतिहास में सबसे बड़ी ponzi scheme चलाने के लिए एक famous criminal है। Madoff का fraud 20 सालों से ज्यादा समय तक चला और 50 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा का fraud था।  मैडॉफ को 2008 में गिरफ्तार किया गया था और 150 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी।

 

Unfortunately Madoff के लिए larry की ईमानदारी की भावना ने उसे सलाखों के पीछे protection देने में मदद करने से रोक दिया।  Larry ने CNN news channel के साथ एक Interview में कहा, “कुछ लोगों की मैं मदद कर सकता हूं, कुछ लोगों की मैं नहीं कर सकता।  अब, Madoff के हिरासत में जाने से पहले उसके लोग मुझसे consultancy help लेने आए थे, लेकिन मैंने उन्हें ठुकरा दिया।  मैं उस आदमी की मदद नहीं करूंगा, क्योंकि मैं उसे एक economic terrorist के रूप में देखता हूं। अगर कोई एक बैंक और insurance कंपनी, एक institution को धोखा देते हैं, तो ये एक acceptable crime है, लेकिन Madoff ने लोगों को चोट पहुंचाई है।  उसने public को individually चोट पहुंचाई और मैं ऐसे लोगों की मदद करने से इनकार करता हूं। उसे नरक में सड़ने दो।”

 

Larry के ऐसे बयान से public के लिए वो ex- criminal नही बल्कि लोगों की मदद करने वाला consultant बन गया था, जिसने अपनी सारी criminal activities को छोडकर Justice का रास्ता अपनाया।

 

आज Larry की justified advice और Consultancy की वजह से, वो बहुत popular हो गया है।

 

Khalnayak फिल्म में भी Larry जैसा character हमें देखने को मिल सकता है, जिसने पहले crime family के लिए काम किया, लेकिन बाद में उसने सही रास्ते choose किए और आज सारी public उसे criminal की नजरों से नही बल्कि एक Genius consultant के रूप में देखती है।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

gadar 2

Gadar 2

गदर 2 फिल्म पर अभी एक बहुत बड़ा question मार्क लगा हुआ है और वो question ये है कि, क्या मेकर्स फिर से गदर 2

Read More »

Gadar 2

India mein 16 December ko Vijay diwas ke taur par aur Bangladesh mein Bijoy Dibos ke taur par manaya jata hai. Ye sirf ek yudh

Read More »
Gadar

Gadar 2

गदर 2 फिल्म के लिए सिर्फ audience हीं एक्साइटेड नहीं है, बल्कि पुरी की पुरी बॉलीवुड चाहती है कि, गदर 2 फिल्म जल्द से जल्द

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected