Hera pheri 3

Mafia boss के office का दरवाजा बंद है और दरवाजे पर ‘Do Not Disturb’ का board लगा है। अंदर 3 लोग बैठे है। एक Accountant जिसके सफेद बाल है और बडे बड़े चश्में पहने हुए है, ये बूढा accountant गूंगा और बहरा है। Accountant के सामने बैठा है, Don!

 जिसकी Height कम है, पेट बाहर निकला है और शक्ल…उसको तो छोडो ही। लेकिन और कुछ हो ना हो, लेकिन उसका खौंफ लोगो में बहुत ज्यादा है। इस Employer- Employee के बीच में बैठा है, सुलह कराने वाला या कहे झगडा कराने वाला Lawyer. Don का वकील वही अपने पुराने Suit-Pant में दोनो को बीच referee बना है, बस एक सीटी की कमी है।

 Don, accountant को घूर रहा है, और Accountant उससे अपनी नजरें चुरा रहा है और वकील जो बाहर से तो normal दिख रहा है, लेकिन मन ही मन दोनो को उसका time waste करने के लिए गालियां दिए जा रहा है। 

बाहर कुछ गुंडे दरवाजे पर कान लगाए खड़े है और हैरान है ये सोचकर कि, उनके उस गूंगे और बहरे बूढ़े Accountant ने, don के पैसे चोरी करने की हिम्मत कैसे की।

 

बाहर मामला जितना गर्म है, उससे कहीं ज्यादा अंदर है। Don अपनी कुर्सी पर बैठा है, और उसकी गुस्से से भरी आँखे बुढे Accountant पर टिकी हुई है। 

 

Don याद करता है, कि क्यों उसने अपने finance को संभालने के लिए specially इस गुंगे और बहरे Accountant को चुना था। Don को अपने under काम करने वाला एक ऐसा आदमी चाहिए था, जो उसके खिलाफ गवाही ना दे सके और चाहकर भी उसके illegal business के बारे में जरूरत से ज्यादा ना जान सके। और इसके लिए वो बूढा, बहरा और गूंगा accountant perfect choice था।

 

कई सालों तक चीजें ठीक-ठाक चलती रहीं और Accountant की retirement का वक्त हो गया।  डॉन के पास एक और accountant था, जिसे बुढे Accountant की retirement से पहले सारी books of accounts check करने का काम दिया गया। हालांकी don को विश्वास था कि वो बेचारा गुंगा और बहरा accoutant उसे double cross करने की हिम्मत नही करेगा। लेकिन नए accountant की report से उसे एक बडा झटका लगा। नए अकाउंटेंट के हिसाब से एक लाख डॉलर गायब थे।  लापता पैसे की तह तक जाने के लिए डॉन ने अपने वकील को बुलाया, जो signature language जानता था और पुराने अकाउंटेंट के आखिरी दिन तीनों आदमी, डॉन के दफ्तर में बैठते है। और accountant के सर पर पसीना होता है और don के cigar के धुँए की smell से वो खासना चाहता है, लेकिन डॉन के सामने table पर रखी gun के डर से वो खाँसी को भी रोक लेता है।

 

Don ने वकील की ओर मुड़कर कहा, “ठीक है, अब इस बूढ़े से पूछो कि गायब हुए मिलियन डॉलर कहाँ है।” वकील ने signature language का इस्तेमाल करके यही accountant से पुछाता है, तब तो accountant का गला सुख जाता है और डरते हुए वो signature language में जवाब देता है कि वो किसी million dollars के बारे में कुछ भी नही जानता।

 

Lawyer ने यही बात जब Don को बताई तो उसका इतने वक्त से भरा गुस्सा फूट पड़ा।  उसने पहले तो accountant की तरफ देखा और फिर सामने रखी हुई मैग्नम 45 रिवाल्वर की तरफ देखा। Don का warning message clear था। उसने gun हाथ में ली और accountant के सिर पर तान दी। और उससे बिना नजर हटाए, वकील को कहा,”ठीक है, तो इस बुढ़े को कहो कि last warning है! अगर उसने सब सच सच नही बताया, तो यहीं पर ये gun उसके दिमाग में खाली होगी।”

 

वकील accountant की तरफ मुड़ा और उसे बताया कि डॉन ने क्या कहा है।  हांलाकी gun अपने सर पर देखकर उसे इस बार lawyer की interpretation की जरूरत नही थी।

 

Accountant ने risk लेना ठीक नही समझा और उसने वकील से कहा, “ठीक है, मैं आपको सब बताता हूँ। लेकिन पहले don को कहो की वो मुझे गोली ना मारे। मैं एक बूढ़ा आदमी हूँ और मुझे तो बस एक peaceful retirement चाहिए। पैसा मेरे cousin brother bruno के घर के पिछे garden shed के नीचे दबा हुआ है।”

 

Don तुरंत अपने वकील से पुछता है कि Accountant ने क्या कहा। लेकिन उसका वकील कुछ seconds के लिए शांत हो जाता है, और फिर Don से कहता है कि,” ये कह रहा है  कि आपके पास इतनी हिम्मत ही नही है कि आप उस पर गोली चला सको। उसने आपको साफ साफ शब्दो में कायर कहा है।”

 

Don का गुस्सा और बढ जाता है और वो accountant पर गोली चलाने के बजाय उसका गला दबाने लगता है। Don का गुस्सा देख accountant समझ जाता है कि lawyer ने उसे सच नही बताया है और किसी तरह don के हाथों से बचकर paper pen उठाता है और उसे सच लिखकर बताता है। लेकिन तब तक वकील वहाँ से भाग चुका होता है।

 

Don accountant को जाने देता है और Bruno के garden की ओर भागता है।

और जब तक वकील और Don दोनों को ये पता चलता है कि बुढ़े accountant ने उनके साथ क्या game खेला है, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है।

 

Accountant के बताए Address पर कोई Bruno नही रहता और garden में खुदाई करने पर million dollar तो क्या, एक फूटी कोडी तक नही मिली। और तब तक Accountant और Million dollar दोनों गायब हो चुके थे।

जिस तरह से एक Mafia don और उसके lawyer को accountant ने पागल बनाया और Million dollars की चोरी की, कुछ इसी तरह की कहानी हमें Hera pheri 3 में भी देखने तो मिल सकती है।

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

DUNKI

Dunki

  शाहरुख खान की “Dunki” मूवी उनके कैरियर की वन ऑफ द बेस्ट फिल्म होने वाली है, क्योंकि इस फिल्म में वह पहली बार राजू

Read More »

War 2

  साल 1998 में भारत ने nuclear testing में जब अमेरिका को हराया, तब से अमेरिका सेटेलाइट के जरिए भारत पर नजर रखना चाहती थी

Read More »

Balwaan 2

Thumbnail:- navniet कौन है? Balwaan2 By vareena Tandaniya कहानी की शुरुआत होती है। 22 अक्टूबर 1971 में कैंडर गांव में एक बच्चे का जन्म होता

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected