Dhoom 4

दो दोस्त Professional Make Up Artist के पास जाते है और कहते है,” हमें हमारा Look change कराना है। बिल्कुल अलग!”

और जब make up artist उनसे Reason पुछती है तो वो कहते है कि वो एक Music video पर काम कर रहे है इसलिए उन्हें एक नया look चाहिए।

Makeup Artist ने Makeup से उनकी Skin tone और Face features को पूरी तरह से बदल दिया।  एक Rich look देने के लिए उन दोनो तो सर पर Wigs भी पहनाई गई।

Makeup artist को उनका भेष बदलने में चार घंटे लगे, जो कि एक Music video के लिए perfect है। और दोनो को एक Rich Look दिया। 

शाशे के सामने खडे होकर दोनो दोस्त अपने आ प को देखते है और फिर एक दुसरे को देखकर मुस्कुराते है।

उनमें से एक कहता है,” अब तो मेरी अपनी माँ भी मुझे पहचान नहीं पाएगी, पुलिस तो दूर की बात है।” 

इस बात से Agree करते हुए उसका साथी हंसने लग जाता है।

और Make up Artist जो अपने काम से खुश थी, वो ये नही जानती थी, कि उसके Makeup studio में अनजाने में ऐसे दो चोरो की मदद की गई थी, जो अब भेस बदल कर एक robbery करने की तैयारी में थे।

 

 6 अगस्त 2009 को शाम 4:40 बजे, वो दोनो महंगे  कपड़े पहने हुए न्यू बॉन्ड स्ट्रीट, Central london में Graff diamonds Jewellery store में टैक्सी से पहुंचे और अंदर जाते ही उन्होंने दो handguns निकाली, जिसका इस्तेमाल वो Robberies के वक्त employees को डराने के लिए करते थे। 

 

और Jewellery store को लूटते वक्त वो बडे ही confidence के साथ बिना किसी mask और cap के अागे बढे। उनके Makeup की वजह से उन्हें किसी भी CCTV camera से अपना मुंह छुपाने की जरूरत नही पडी। भले ही लुटेरों में से एक ने leather के gloves पहने हुए थे, लेकिन Store security ने उसे अंदर जाने की permission दे दी। क्योंकी उनके Make up और कपडो से वो बहुत ही अमीर customers लग रहे थे, और Security कुछ super-Rich customers के सनकी behaviour से वाकीफ थे। इसलिए इन्हें अंदर जाने से रोकने का अंजाम वो जानते थे।

अंदर दोनो लुटेरे Ship Assistant की तरफ गए, अपनी Guns निकाली और उसके सर पर तान दी।

बंदुक की नोक पर उसे चुपचाप सब कुछ बाहर निकालकर उन्हें देने के लिए कहा। 

Shop assistant स्टोर के display cabinet को खाली करने के लिए मजबूर हो गई थी। Total 43 jewelry pieces जिसमें अंगूठियां, कंगन, हार और घड़ियां शामिल थी, सब लुटेरो ने अपने कब्जे में कर ली। फिर एक ने लूटा हुआ सामान उठाया और दुसरा वहाँ से भागने के लिए उस Shop assistant को पकड कर, उसके सर पर gun रखकर उसे खींचकर बाहर सड़क पर ले गया।  

स्टोर के बाहर उसे छोडने के बाद, उसने confusion पैदा करने के लिए हवा में एक गोली चलाई, और दोनों एक blue BMW car में वहाँ से फरार हो गए। 

कुछ देर बाद उन्होंने इस car को पास की एक गली में छोड़ा, और फिर एक और गोली जमीन की तरफ चलाई गई। खाली Gunshot के बाद वो दोनो दूसरी Car, silver Mercedes में बैठे और आगे रवाना हुए।  आगे जाकर उन्होंने फिर से गाडी बदली, दोनो ने एक दुसरे को Victory hi-five दी और उसके बाद उनके ठिकाने के बारे में और कोई जानकारी नहीं मिली।

 

जितनी भी Diamond jewellery उन्होंने चुराई थी, वो सब Diamonds पर store का Logo और एक Gemological Institute Of America Identification Number को Laser से लिखा गया था।

इस डकैती की investigation करने वाले detectives ने कहा कि,” वो चोर ठीक-ठीक जानते थे कि वो क्या खोज रहे हैं और हमें लगता है कि उनके पास चोरी की Jewellery को बेचने के लिए पहले से ही एक Market भी है।”  

दोनों लुटेरो की photos सभी ports और Airports  पर circulate कर दी गई, लेकिन पुलिस का मानना ​​था कि उनके पास भागने का एक escape route already planned होगा और अब तक तो वो देश भी छोड़ चुके होंगे।

इस Robbery को उस समय ब्रिटेन में Diamonds की सबसे बड़ी robbery माना जाता था। लुटेरों के पास total 43 jewelry थी, और अकेले एक हार की कीमत 3.5 मिलियन पाउंड से अधिक बताई गई थी।  

 

अब इन्हें हम कह सकते है professional चोर, जिन्होनें पूरी planning की, और हर कदम को बहुत सोच समझ और observation के बाद decide किया गया था। Make up से लेके escape route तक की इस चोरी की कहानी से inspire होकर, और High technology के साथ एक बहुत बडा और अनोखा Hiest हमें Dhoom 4 में भी देखने को मिल सकता है।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Race 4

एक लड़का, जिसने मुंबई माफिया में अपनी मासूमियत खो दी। एक painter, जिसने 9mm पिस्टल से अपनी Art खो दी। एक Dreamer, जिसने सस्ती व्हिस्की

Read More »
KRRISH 4

Krrish-4

Hrithik Roshan आने वाले वक्त में, दो बड़ी VFX themed फिल्मों को करने वाले है. इनमें से एक Rakesh Roshan द्वारा directed film Krrish 4

Read More »
Khalnayak 2

Khalnayak 2

Prayagraj के पास फूलपुर नाम की जगह पर अतीक अहमद का जन्म हुआ। बचपन से ही पढ़ने-लिखने में मन नहीं था इसलिए पढ़ाई छोड़ दी

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected