Bade Miyan Chote Miyan 2

ये कहानी है दुनिया की perfect चोरी की। एक रात में इससे ज्यादा कीमती चोरी दुनिया को दुनिया मे दूसरी मिसाल नहीं है। चोरी हुई चीजों की पूरी कीमत तकरीबन 500 मिलियन डॉलर बताई गई है और इसके चोर का सुराग देने के लिए 5 लाख अमेरिकी डॉलर का इनाम announce किया गया।

29 साल में आज तक उन चोरों का कोई सुराग नहीं मिला और दुनिया की सबसे ज्यादा बड़ी चोरी के बारे में कहते हैं अमेरिका के Federal bureau of investigation भी आज तक इन चोरों का पता नहीं लगा पाई । दोनों चोरों के बारे में आज तक कोई सुराग नहीं है। वह सामान जो चोरों ने चुराया उसका कोई अता-पता नहीं है । इतने साल बाद भी हाथ खाली है। इसीलिए कहते हैं की ये case एक perfect चोरी का है ।

यह कहानी boston museum की है जो अमेरिका का एक शहर है। वहां के एक museum , isabella garden museum bahut मशहूर है। लोग दुनिया भर से देखने के लिए आते हैं और उन paintings की कीमत ही अपने आप में अरबों रुपए हो सकती है क्योंकि यहां पर Ramia, degress, और Douglas की अलग अलग paintings थी।

रात करीबन गई 1:30 बजे museum बंद था । दो लोग gate पर खड़े guard से आकर कहते हैं कि कुछ गड़बड़ है और इसलिए वे investigation करने आए हैं और guard को दरवाजा खोलना पड़ेगा। दोनों लोग पुलिस officer की भेष में आए थे और उन्हें देखकर यह कहा जा ही नहीं सकता था कि वह officer नहीं है । Guard मान गया और उसने डरवा खोल दिया। अंदर जाने के बाद उन्होंने guard से control room का रास्ता पूछा और उसे भी वही ले गए।। वह उसे कहते हैं कि उन्हें किसी गड़बड़ की information मिली है की guard ने कुछ गड़बड़ करी है इसीलिए उनके साथ पुलिस स्टेशन जाना पड़ेगा और वह अपने किसी दूसरे साथी को भुला दें ताकि वह उसकी जगह पहरेदारी कर पाए

Guard डर जाता है और control room में रखे button को दबाने पर बाकी सारे guard control room रूम में आ जाते है। Main gate पर खड़े guard को पुलिस वालों ने हथकड़ियां पहनाई । इसके बाद का बाकी दोनों guards को भी हथकड़ियां पहनाते हैं और इससे पहले कि वह कुछ कर पाए सबकी आंखों पर और मुंह पर tape लगा देते हैं। इसके बाद करीब 1 घंटे तक किए museum में तसल्ली से एक से एक नया painting उठाते हैं। Painting का selection से ही पता चल जाता है कि इन्होंने paintings के बारे में पूरी छानबीन कर रखी थी। वहां से 13 paintings उठाते हैं । इसके बाद boston museum से बाहर निकलते हैं और गायब हो जाते हैं।

रात खत्म हो जाती है और सुबह नए guard round पर आते हैं। तब उन्हें अंदर सारे guard बंधे हुए मिलते हैं ।bफौरन पुलिस को को बुलाया जाता है और पता चलता है कि जो 13 paintings उठाई गई उनकी कीमत international market में कुछ 500 million dollar है। पूछताछ में पता चला कि दोनों चोरों ने अपना मुंह कुछ इस तरह से ढक रखा था कि उनका चेहरा बिल्कुल दिखाई ना दे । तो किसी भी guard को उनका हुलिया तक नहीं पता था।

इस खबर का पता पूरी दुनिया में चल चुका था। क्योंकि boston में पुलिस कुछ भी नहीं कर पा रही थी तो इस केस को FBI को दे दिया गया । FBI ने भी अपनी हर source को इस्तेमाल किया पर उन्हें भी कुछ हाथ नहीं लगा। 29 सालों में पुलिस आज तक sketch भी नहीं बना पाए।

ऐसे ही चोरी की कहानी होने वाली है bade miyan chote miyan 2

Ab jaate jaate aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

Apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Tiger 3 , Salman Khan, Emraan , Katrina, Bollygrad Studioz,bollygradstudioz.com

Tiger 3

अपने देश के लिए जासूसी करना बहुत बड़ी बात होती है । हर वक्त अपनी जान को साथ में लेकर चलना यह शायद देश प्रेम

Read More »
Dabangg

Dabangg 4

2009 me Wanted ki सफलता को देख Arbaaz khan का अपने भाई Salman के साथ Dabangg बनाना, इतना अच्छा decision साबित होगा यह किसी ने

Read More »
Jawan

Jawan

बॉलीवुड के किंग खान एक्टर शाहरुख खान की फिल्म जवान की प्रीव्यू को देखने के बाद audience तो शाहरुख की तारीफ में कोई कमी नहीं

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected