Jawan

                    Jawan

 

26 जनवरी 1982 दक्षिण sikkim  की तहसील मे एक मां एक  बब्बर शेर को जन्म देती है जिसे नाम मिलता है Sanjog Chhetri । Sanjog के पिता का निधन जब वह बहुत छोटे थे तभी हो गया था इसलिए उनका और उनकी बहन संगीता को Sanjog के भाई ने गोद लिया था।   उन्हें बचपन से ऐसा काम करना था जिसमें हर रोज मौत को मुंह चिढ़ा सकें।

 उन्होंने ने अपनी मेहनत और लगन से मात्र 19 वर्ष की आयु में सेना join कर ली । कुछ समय बाद उनका जोश और जज्बा देख उन्हें सेना के विशेष दल para commando  के लिए चयनित किया गया। यह nine para SF  थी।  इसमें एक से एक शूरवीर अपनी बहादुरी अपने अदम साहस शौर्य और पराक्रम का इतिहास लिए बैठे थे।  Sanjog Chhetri  समझ चुके कि जिस राह पर चल पड़े हैं वह इतनी आसान होने वाली नहीं   । Special force  ऊपर से Nine para SF  !

 लेकिन chetteri निश्चय कर चुके थे।  यहां से निकलने के बाद Sanjog Chhetri ,paratrooper  commando Sanjog Chhetri  बन चुके थे।  Sanjog की unit  जम्मू कश्मीर में तब से तैनात है जब से वहां आतंकवाद ने अपनासिर उठाना शुरू ही किया था । मतलब 1980 के आसपास से आतंकियों के लिए वहां काल बनी हुई थी। 

ऐसी ही एक आम दोपहर पर Sanjog और उनकी team अभी duty कर रहे थे । तभी अचानक गोलियों की तथा आहट सन्नाटे को भर देती है । यह terrorists थे जो वहां छुप कर बैठे थे।  जवान जल्दी पत्थरों और पेड़ों के पीछे छुप कर shade ले लेते हैं।n लेकिन firing इतनी ज्यादा थी की जवान अपना सर तक नहीं उठा पा रहे थे।  Sanjog Chhetri  को समझ आ गया था कि वह ऐसे ज्यादा देर तक जिंदा नहीं रह पाएंगे । वह इस समय पर  एक मुश्किल decision लेते हैं।  वह अपनी जान की परवाह न करते हुए    अकेले गुफा की ओर बढ़ते हैं और साथ ही hand grenade  से गुफा की ओर हमला करते हैं।  दूसरे हाथ से firing करते हुए sanjog Chhetri  गुफा के काफी नजदीक पहुंच जाते हैं।  इस दौरान उन्होंने दो आतंकियों का खात्मा भी कर दिया था।  पर इस दौरान सामने से आती हुई गोलियों ने sanjog  के कंधे और सीने पर कई जख्म भर दिए थे । संजोग छेत्री वह गुफा के बाहर बेहोश होकर गिर गए।  आतंकियों को लगा कि संजोग छेत्री मर चुके हैं पर संजोग   से आतंकियों को ऐसा खौफ हो गया था कि वह लगातार उन पर गोलियां चलाते रहें   । जब उन्हें लगा कि संजोग वाकई नहीं रहे हैं तब वह गुफा से बाहर निकले, पर तभी संजोग उठ खड़े हुए और उन्होंने अपने खुरपी निकालकर आतंकियों पर हमला कर दिया ।  उन्होंने दो आतंकी और मार गिराए और उनके साथ ही जवानों ने बाकी आतंकियों का खात्मा कर दिया।

ऐसे ही वीर जवान की कहानी होने वाली है शाहरुख खान स्टारर Jawan!

Ab jaate jaate  aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

 

Apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Tiger 3 , Salman Khan, Emraan , Katrina, Bollygrad Studioz,bollygradstudioz.com

Tiger 3

Merin Joseph ने, सतीश, जो के junior officer थे ,उन्हें एक काम आते ही सौंप दिया था। की वह बच्चों के खिलाफ होने वाले पिछले

Read More »
Jawan

Jawan

Adipurush को लगा तगड़ा झटका? शाहरुख खान और प्रभास दोनों ही अपने-अपने फ़ील्ड में बहुत बड़े सुपर स्टार हैं। शाहरुख खान अपने चार्म, एक्टिंग स्किल्स

Read More »
Eagle

Mission Eagle

Mission Eagle की shooting पिछले साल December से ही शुरू हो चुकी है, जिसकी जानकारी social media पर, film से जुड़े कुछ लोगों ने दिया

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected