Don 3

रंगा का असली नाम था कुलजीत सिंह और बिल्ला का नाम तस्वीर सिंह। रंगा पेशे से टैक्सी driver था जो मुंबई पहुंचा था और बिल्ला मुंबई का यह रहने वाला है छोटा-मोटा criminal हुआ करता था। किस्मत से यह दोनों मुंबई में मिले और वहां रंगा की गाड़ी में इन्होंने बच्चों को kidnap करना शुरू किया और साथ में फिरौती ली। हर don की शुरुआत ऐसे छोटे-मोटे crimes से ही होती है और यही storyline होने वाली है shahrukh khan की अगली film don 3 में जिसमें वह double role निभाते हुए भी देख सकते हैं। इस film में भी character को depth देने के लिए उसकी backstory में कुछ ऐसी ही criminal activities से उसकी कहानी की शुरुआत को दर्शाया जाएगा।

26 अगस्त 1978 को दिल्ली में naval officer अजीत कुमार के बेटे और बेटी अपने घर से all India Radio के दफ्तर के लिए निकले थे। दोनों को office पहुंचने के लिए lift चाहिए थी और उन्होंने बदकिस्मती से जिस व्यक्ति से lift ले ली थी वह रंगा बिल्ला थे। गाड़ी शुरू हुई और चले लगी तभी गीता ने देखा कि गाड़ी All India Radio के office नहीं जा रही। जब उसने विरोध करना चाहा तो बिल्ला ने चाकू दिखाकर दोनों भाई-बहनों को डराना धमकाना शुरू किया। दोनों भाई बहनों ने चिल्लाना शुरू किया और दरवाजा खोलने की भी कोशिश की। कुछ लोगों ने यह सब होते हुए देखा भी लिया था। लोगों ने गाड़ी रुकवाने की कोशिश भी करी। रंगा बिल्ला ने गाड़ी और तेज कर दी। एक scooter पर सवार व्यक्ति ने गाड़ी का दरवाजा बिल्कुल खोल ही दिया था पर तभी उसे टक्कर मार दी गई।

उस आदमी ने जल्दी पुलिस को phone किया और गाड़ी का नंबर भी दिया। रंगा और बिल्ला गाड़ी ring road की तरफ मोड़ लेते हैं पर अब तक उन्हें समझ आ गया था कि उन्होंने गलत परिवार पर हाथ डाला है। Navy officer के बच्चों पर हाथ डालने के बाद से दोनों नहीं बचने वाले थे। दोनों ने बीच रास्ते में गाड़ी रोकी और गीता से कहा कि यह गाड़ी खराब हो गई है और हम तुम्हें जाने देंगे अगर तुम आने वाली एक गाड़ी को रोक लो । गीता को लगा है कि वह ऐसा ही करेंगे इसीलिए वह रास्ते पर lift मांगने के लिए खड़ी हो जाती है। दूसरी तरफ से उसके भाई को लेकर कहीं पीछे झाड़ियों में जाते हैं तभी रंगा और बिल्ला आपस में कोई इशारा करते हैं और बिल्ला पीछे से अजय के गले पर तलवार से वार करता है । एक बार में ही अजय खून से लथपथ होकर गिर पड़ता है और उसकी मृत्यु हो जाती है।

इसके बाद वह गीता को पकड़कर लाते हैं और उसका rape करते हैं। अदमरी हालत में जब गीता अपने भाई के बारे में पूछती है तो वह उसे कहते हैं कि उसका भाई पीछे झाड़ियों में उसका इंतजार कर रहा है। गीता आगे-आगे चल रही होती है और तभी पीछे से दोनों उसके सर पर भी उसी तरह वार करते हैं गीता भी दम तोड़ देती है।

इस बीच naval officer अजीत all India radio के office पहुंचते हैं । उन्हें पता चलता है कि उनके बच्चे तो यहां आए ही नहीं। वह घबराए हर जगह जाकर पूछते हैं और अंत में पुलिस में report लिख पाते हैं।

मुझे समय की एक कहानी है उस समय पुलिस के पास इतनी अच्छी technology नहीं थी इसीलिए के case solve करने में भी कई दिन निकल जाते थे। माना जा रहा है कि don 3 में भी इसी 7os के theme को ध्यान में रखकर पूरी कहानी को आकार दिया जाएगा । और किंग खान का किरदार कई दफा इसी देरी का इस्तेमाल करते हुए बच निकलेगा।

कुछ दिनों बाद झाड़ियों में एक चरवाहे को दो लाशें दिखाई दी और उसने तुरंत पुलिस को बताया। अजय को बुलाया जाता है और वह अपने दोनों बच्चों की लाशों की शिनाक करते हैं। दोनों की लाशों पर अनगिनत वार थे। इस खबर की media में आते ही लोगों का गुस्सा पुलिस के प्रति बहुत बढ़ जाता है।

पुलिस कुछ नहीं कर पा रही थी। तब अजय खुद जाकर अपने बच्चों की कहानी media reports में देने लगते हैं । इसका असर यह होता है कि जिन लोगों ने उस दिन गाड़ी के अंदर बच्चों को चीखते चिल्लाते देखा था और जिन लोगों ने रंगा बिल्ला का चेहरा देखा था वह सामने आए। । इसके बाद अखबारों में रंगा बिल्ला के sketch बनवा कर छुपाए जाते हैं। दूसरी और रंगा बिल्ला यहां से भागने के लिए कालका मेल मे चढ़ जाते हैं पर उन्हें यह नहीं पता होता कि जिस धब्बे में चढ़े हैं वह military के लिए reserved है। पूछे जाने पर पहले जो झूठ बोलते हैं कि वह भी military में ही है पर उनके पास कोई ID नहीं होता। Military वालों में और दोनों criminals में झगड़ा शुरू हो जाता है। इतने में एक फौजी को उनकी शक्ल अखबार में देखी हुई सी लगती है। Military वाले इन दोनों को दबोच लेते हैं और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आते ही दोनों को रेलवे पुलिस के हवाले किया जाता है।

इतने क्रूर अपराधियों का कोर्ट ने भी सजा-ए-मौत सुनाई रंगा बिल्ला अलग-अलग न्यायालयों में रिहाई की मांग के लिए गए परंतु 4 साल के अंदर supreme court तक ने उनके अपराधों को माफ नहीं किया और दोनों खौफनाक criminals को फांसी की सजा हुई।

ऐसे ही खौफनाक criminal की कहानी होने वाली है don 3 जिसमें हमें एक बार फिर शाहरुख खान का डबल रोल देखने को मिलने वाला है तो क्या आप excited है? हमें जरूर बताइएगा!

Ab jaate jaate aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

Apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Bholaa ,Ajay Devgn,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Bholaa

Thumbnail: हिल गया America आज की कहानी अमेरिका की Alcatraz jail से है, जिसके बारे में अमेरिका यह कहता था कि इस जेल को कोई

Read More »
Singham 3

Singham 3

Sixteen saal ka Karanbeer waise toh apni maa ka ladla tha, magar uska jigra bahut bada tha. Usse zyada darr nahi lagta tha, aur apne

Read More »
Wanted 2

Wanted 2

दुश्मन के ghar में विभीषण पिछली वीडियो में, अन्ना के दो आदमी, जिनका कोड नेम मिस्टर बॉन्ड और मिस्टर ब्लैक था, वह दोनों चाय की

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected