Dabangg 3

सचिन वाजे का जन्म महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में हुआ था । बचपन से ही उसे तेज रफ्तार से bike चलाने का शौक था और उसके शौक से उसके आस-पड़ोस के सभी लोग बहुत परेशान थे । जैसे तैसे उसे समझा कर उसके शौक को खत्म कराया गया । तब उसके एक रिश्तेदार ने उसे समझाया कि अगर उसे जीवन में सचमुच thrill चाहिए तो उसे पुलिस force join करनी चाहिए। ऐसी दौलत शोहरत और नाम को पाने के लिए Sachin राजे ने पुलिस force join कर ली।

ऐसे ही चुबूले मिज़ाज का किरदार है Chubul pandey जिसे इस बार promotion देखते हुए हम देख सकते हैं । Chubul pandey खुद भी एक encountet specialist के रूप में ही देखे जाते हैं ।।जिन्होंने कई गुंडों को का encounter किया है चाहे वह नेता हो या के रूप में हो या कोई माफिया । Salman Khan और Sonakshi Sinha की film अगले साल तक theatres में देखे जाने वाली है। माना यह भी जा रहा है कि film को release करने के डेढ़ महीने बाद उसे OTT plaforms से उतार दिया जाएगा।

Sachin Raaje की पहली posting , Thane के गडचिरोली इलाके में हुए। दरअसल गडचिरोली ऐसा इलाका है जहां पर उस समय कोई भी पुलिस वाला नहीं जाना चाहता था क्योंकि वह एक नक्सल प्रभावित area था। वहां उसने नक्सलवाद को मिटाने के लिए लंबे समय तक अच्छा काम किया और इसी को देखते हुए उसकी posting थाने के crime branch में कर दी गई। और वहां भी उसने अपने अच्छे काम से कई बार मुठभेड़ होने से रोके इसीलिए वहां के समय के police commisioner सचिन राजे को बहुत पसंद भी करते थे।

Chubul pandey को भी इस बार dabangg 3 मे एक ऐसे ही area में posting मिलने वाली है। यहां उन्हों बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। वही रज्जो पर भी attacks होने की संभावनाएं है। Script मे इस बार काफी changes किए जाने वाले है। पर एक चीज जो इस बार भी Dabangg 3 मे नही बदलने वाली वो है भरपूर action sequences!

1993 के बम धमाकों की वजह से मुंबई के माफिया को तीन हिस्सों में बटना पड़ा था। अब तक दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन जो साथ काम किया करते थे अब एक दूसरे के against हो गए थे। इसी कारण से मुंबई की सड़कों पर gangwar होना शुरू हुआ और लोगों का खून बहने लगा परेशान होकर महाराष्ट्र सरकार ने situation का फायदा उठाने की सोची। एक encounter specialist team बनाई गई जिसकी वजह से मुंबई की सड़कों पर हर दो-तीन दिन में 1 encounter जरूर होता था। Encounter specialist का अखबारों में जमकर hero की तरह नाम आने लगा । सचिन राजे को यह सब देखकर समझ आया कि उसे भी कुछ ऐसा ही करना है जिससे उसका भी नाम हो।

उस वक्त प्रदीप शर्मा और दया नायक की जोड़ी बड़ी मशहूर थी। दोनों साथ में ही सारे operation में हिस्सा लिया करते हैं। Media का attention हर समय दोनों पर रहता। संजय राजे को समझ आ गया था कि उसे आगे निकलने के लिए इन दोनों को पार करना पड़ेगा। उसने प्रदीप शर्मा के साथ जल्दी दोस्ती बढ़ाई और दया नायक को दूर किया। दोनों ने मिलकर करीबन 63 encounter किए। और यहीं से उसे उसकी शोहरत मिलने लगी। 2002 तक आने में हुआ कि उसने police commisioner को भी कुछ ना समझने की कसम खा ली। उसका मुखबिरो का network itna बड़ा था बिना किसी की मदद के बिना भी वह हर चीज की खबर रखता था।

इसी शोहरत का शिकार होने वाले है Chulbul Pandey dabangg 3 मे। दरअसल media का attention हर बार अच्छा हो ये जरीरी नहीं है। कई बात confidential information media में leak हो जाने के कारण operations bigad सकते है । ऐसे ही एक case मे chulbul Pandey के एक सिपाही की जान जाने वाली है और इसका इल्जाम chulbul Pandey पर थोपा जाएगा। इसी guilt मे chulbul अपनी नौकरी छोड़ने तक की बात सोचेंगे। पर उनपर इतने लोगो का विश्वास है ये देखकर वो ऐसा नहीं करेंगे।

2002 के blasts में जब Sachin Raaje को operation का head बनाया गया तब उसने Yunus Khan के व्यक्ति को गिरफ्तार किया जो उस पूरी साजिश में अहम role निभा रहा था। उसको पकड़ने के बाद court में ले जाने से पहले ही उसकी मौत हो गई क्योंकि पुलिस वालों ने उसे information के लिए खूब पीटा था। पहली बार इस चीज के लिए उसे jail जाना पड़ा। पर bail मिल गई थी। 2007 में उसने इस्तीफा देने की भी कोशिश करी पर उसका इस्तीफा कबूल नहीं किया गया।आगे के 16 साल तक नौकरी नहीं करी क्योंकि उस पर case चल रहा था । इस दौरान उसने दो किताबें भी लिखी कई ऐसे app बनाएं जो पुलिस वालों के लिए बहुत मददगार रहे। फिर 2020 में दोबारा मुंबई पुलिस को join किया ।

ऐसे ही उतार चढ़ाव से भरपूर होने वाली है Chulbul Pandey की कहानी जो dabangg 3 मे हमे जल्द ही देखने को मिलेगी। तो क्या आप excited है? हमे zaroor बताइएगा!

Ab jaate jaate aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

Apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Tiger 3

इस दुनिया में कई तरह के Spy होते है। जिनमें से कुछ लोगो के goals clear होते है और वो देश की रक्षा के लिए

Read More »
Bhool Bhulaiya 3, Kartik Aaryan,Bollygrad Studioz ,bollygradstudioz.com

Bhool Bhulaiyaa 3

Darjeeling se kareeb 30km ki doori pe stith Kurseong(कुर्सियांग) ka “Dow Hill” ko ‘land of White Orchids’ ke naam se bhi jaana jaata hai. Lekin

Read More »
Wanted 2 Salman Khan ,Prabhu Deva, by Masumi sachdeva bollygradstudioz.com

Wanted 2

कातिल की Diwani दुनिया! आज हम आपको जो कहानी बताने जा रहे हैं वह एक ऐसी लड़की की है जिसके मासूम और खूबसूरत चेहरे ने

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected