RRRR

आरआरआर मूवी के पार्ट वन में एसएस राजामोली ने जो किया था अब वो हमेशा के लिए दर्शकों के दिलों में एक उम्मीद की जगह बना दी है, जहां भी एसएस राजामौली का नाम आता है दर्शकों को कुछ बोलने की जरूरत ही नहीं पड़ती है, उनको पता होता है है कि मूवी की स्टोरी लाइन लाफी अच्छी होगी और हर बार की तरह कोई नया सरप्राइज के साथ लोगो के सामने एक नई छाप छोड़ कर जाएगी। अभी हाल में हुई इंटरव्यू में राजामोली जी से पूछा गया था कि वो आरआरआर के पार्ट टू के लिए किनको कास्ट करेंगे और जिसपर उन्होंने एक झटका दिया कि उनके इस मूवी के पार्ट टू में कुछ ज्यादा खास बदलाव नहीं होंगे और हो सकता है कि एसएस राजामोली खुद भी एक रोल पर नजर आ सकता है और इस बाद की पुष्टि खुद राजामोली ने दी है और अगर सच में होता है तो कहीं न कही ये एक दिलचस्प और जिज्ञासा से भरा होगा एक डायरेक्टर को ऐक्टर के रोल में देखना।फिल्म के मोशन पोस्टर्स और ट्रेलर देखकर पहले से ही इस फिल्म को बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों को यह फिल्म खूब पसंद आई हैं. फिल्म क्रिटिक्स को भी फिल्म पसंद आई हैं, और अच्छे रिव्यु भी दिए हैं. ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली के बाद निर्देशक एस एस राजामौली की यह अगला प्रोजेक्ट थी जिसपर इनको और भी जायदा प्यार और नाम मिली। लेकिन हमने फिल्म से संबंधित हर चीज की तारीफ कर दी थी लेकिन किसी को ये नहीं पता था कि फिल्म बनाने के वक्त अकेले एसएस राजामौली को किया किया मस्किलो को सामना करना पड़ा था ताकि उनका ये फिल्म दर्शकों को नाराज ना करे। एसएस राजामोली से पूछा गया था कि वो फिल्म बनते वक्त किया नोटिस करते हैं और किया सोचते किसी भी फिल्म को डायरेक्ट करते हैं कि जिस तरह एसएस राजामोली ने बताया कि उनका एक ही मकसद होता है फिल्म बनाने का और वो लोग हमारी संस्कृति को ना भूले और जितना हो सके वो फिल्म को लोगो से कनेक्ट कर सके ताकि वो जब भी धमकी जाए तो उन्हें कहानी हमेशा एक कि अलग और नई मील।

बड़े पैमाने पर टॉलीवुड ब्लॉकबस्टर का सीक्वल आधिकारिक तौर पर रास्ते में है क्योंकि आरआरआर के निर्देशक एस.एस. राजामौली ने पुष्टि की है कि एक कहानी काम कर रही है।आरआरआर के निदेशक एस.एस. राजामौली ने पुष्टि की कि एक सीक्वल पर आधिकारिक रूप से काम चल रहा है। पिछले मई में रिलीज़ हुई, आरआरआर एक विशाल भारतीय ब्लॉकबस्टर है, जिसे तेलुगु सिनेमा के बेहतरीन फिल्म निर्माताओं में से एक, राजामौली द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है, जिसमें उनके पिता वी. विजयेंद्र प्रसाद द्वारा लिखित एक मूल कहानी है। टॉलीवुड के दो सबसे बड़े सितारों को एकजुट करते हुए, एन.टी. रामा राव जूनियर और राम चरण, पहली बार एक ही फिल्म में, आरआरआर भारत में एक वास्तविक सनसनी थी, जिसने देश और दुनिया भर में कई कार्यालय रिकॉर्ड तोड़ दिए, राजामौली की अपनी बाहुबली 2 को हरा दिया। आरआरआर को एक बड़ा अंतरराष्ट्रीय मिला दर्शक जब इसे पिछले मई में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया था। अब, यह बड़े पैमाने पर भारतीय ब्लॉकबस्टर का सीक्वल प्रतीत होता है, आधिकारिक तौर पर विकास के प्रारंभिक चरण में है, राजामौली ने पुष्टि की। शिकागो में हाल ही में एक स्क्रीनिंग कार्यक्रम के दौरान, आरआरआर के निदेशक ने खुलासा किया कि उनके पिता, प्रसाद वर्तमान में स्मैश हिट की अगली कड़ी के लिए “कहानी पर काम कर रहे हैं”, उपस्थिति में भीड़ से चीयर्स खींच रहे हैं। मुझे ऐसा करना बिल्कुल अच्छा लगेगा। मैं इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं दे सकता, लेकिन मेरे पिता मेरी सभी फिल्मों के कहानीकार हैं, हमने इसके बारे में थोड़ी चर्चा की और वह कहानी पर काम कर रहे हैं। अभी अगर बात कि जाए कास्टींग कि तो फिलहाल एन.टी. रामा राव जूनियर को सिर्फ लेने के लिए बोला गया है। RRR दुनिया भर के 60 से अधिक देशों में रिलीज़ हो रही है. यह तेलुगु, तमिल, हिंदी, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में रिलीज हो रही है.उन्हें खुद पर पूरा विश्वास था कि वो सारे चिंजो को ठीक से कर लेंगे और दर्शकों को खुद की बनाई एक मास्टर पीस देंगे, और ऐसा ही हुआ था एसएस राजामोली की मेहनत रंग लायी थी। फिल्म बहुत पहले ही वास्तविकता हो जाती है लेकिन जिस तरह कोविड ने लोगो को परेशान किया था ठीक उसी तरह उसने काई फिल्म के तारीख को आगे बढ़वा दिया था। अब ऐसा नहीं था कि एसएस राजामोली ने सिर्फ बोला और फिल्म बनने के लिए तैयार हो गई, 4 साल लग गई अपनी कल्पनाओं को पूरा करने में। एसएस राजामोली चाहते थे कि हर चीज उनकी कल्पना से पूरी मैच करे तभी जा कर वो रियल लगेगी और दर्शकों को अचंभित करेगी कि ऐसी भी कोई फिल्म हो सकती है।

अभी फिल्हाल एक इंटरव्यू में एसएस राजामोली से पूछा गया था कि क्या हमें आरआरआर का सीक्वल देखने मिलेगा तो उन्हें मुस्कुराते हुए कहां कि अगर दर्शक चाहेंगे तो जरूर आएगा क्योंकि वो फिल्में उन्हीं के लिए तो बनाते है और यहां तक ​​की उन्होंने स्क्रिप्ट पर काम भी करना शुरू कर दिया है और इस बार भी वो ऐसे दो क्रान्तिकारी के बारे में अपने मूवी में दिखाएंगे जिनका नाम इतिहास के पन्नो पर भी नहीं है। काई लोगो ने एसएस राजामौली से शिकायत भी की थी कि अजय देवगन और आलिया भट्ट का सीन बहुत कम था फिल्म में, तो किया वो इस बार फिर से दोनों को कास्ट करेंगे या नहीं जिसपर एसएस राजामोली ने कहा कि वो बाद की बात है लेकिन अगर वो कास्ट करते हैं तो इस बार हर कास्ट को एक स्ट्रॉन्ग सीन के साथ प्रेजेंट करेंगे ताकि सबकी अहमियत दर्शकों को देखने मिले।आरआरआर दो वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारियों, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के बारे में एक काल्पनिक कहानी बताता है, जो 1920 के दशक के दौरान मिलते हैं और दोस्त बन जाते हैं। इन दो किरदारों के बीच की दोस्ती को जारी रखने के लिए, आरआरआर 2 में एन.टी. रामा राव जूनियर और राम चरण, जो राजामौली के साथ फिल्म के वर्किंग टाइटल में दो रुपये कमाते हैं। विकास की शुरुआत में आरआरआर 2 की कहानी के बारे में अनुमान लगाना मुश्किल है, हालांकि राजू और भीम के महाकाव्य ब्रोमांस के बाद सीक्वल जारी रहने की संभावना है क्योंकि वे ब्रिटिश राज के खिलाफ आजादी के लिए लड़ते हैं।आरआरआर वास्तव में क्या है उससे ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि इसकी कहानी कैसे बताई जाती है। एक भारतीय फिल्म के लिए अब तक के सबसे बड़े बजट के साथ, आरआरआर तीन घंटे का ओडिसी है जो भौतिकी-विरोधी कार्रवाई, बाघों की लड़ाई, ऊर्जावान नृत्य संख्या और अविश्वसनीय वीएफएक्स से भरा हुआ है। आरआरआर 2 के साथ, दर्शक न केवल एक सीक्वल की उम्मीद कर रहे होंगे जो मूल के तमाशे से मेल खाता हो, बल्कि उससे आगे निकल जाए। सौभाग्य से, राजामौली सीक्वल के लिए कोई अजनबी नहीं हैं जो मूल से आगे निकल गए हैं, क्योंकि उनकी 2017 की फिल्म बाहुबली 2: द कन्क्लूजन उस उपलब्धि को हासिल करने में कामयाब रही। आरआरआर 2 के कार्यों में होने की पुष्टि मूल के प्रशंसकों के लिए रोमांचक होना निश्चित है, जिसने दुनिया भर में $ 140 मिलियन से अधिक की कमाई की। हालाँकि, आरआरआर सीक्वल केवल विकास के शुरुआती चरणों में है और अभी भी राजामौली की अगली फिल्म के साथ कई साल दूर है, जिसमें महेश बाबू अभिनीत हैं, जो वसंत में फिल्मांकन शुरू करने के लिए तैयार हैं। उम्मीद है, राजामौली और प्रसाद अपनी विशाल टॉलीवुड ब्लॉकबस्टर, आरआरआर की तुलना में बड़ा और बेहतर सीक्वल तैयार करने में सक्षम होंगे। ये कहानी हो सकती है आने वाली फिल्म आरआरआरआर की, आपको ये कहानी कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएगा और तब तक आप अपना ध्यान रखिए और हमेशा मुस्कुराते रहिए।

 

 

 

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

raja deluxe

Raja deluxe

आखिरकार फिल्म राजा डीलक्स की कास्टिंग पूरी हुई और मेकर्स को एक्टर प्रभास के अपोजिट फिल्म के लिए लिड एक्ट्रेस भी मिल गई जो कोई

Read More »
Pushpa The Rule - Part 2: Directed by Sukumar. With Allu Arjun, Fahadh Faasil, Mohanlal, Rashmika Mandanna, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Pushpa

Kehte hai maut jab aane ko hoti hai tab aati hi hai, Lekin usse kiya kahenge jo khud maut ko dawat de. Ali Budesh ussi

Read More »

Leo

इस साल के सबसे on demand actor है, संजू बाबा, जो खलनायक भी है, तो वहीं नायक भी, और साथ ही मुन्नाभाई बन कर हमें

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected