Ghajini 2

साल 2008 में रिलीज हुई आमिर खान की हिंदी रिमेक फिल्म गजनी देखने के बाद सबके सिर चकरा गए। वैसे फिल्म में आमिर खान का मेमरी लॉस हो रहा था, पर फिल्म देखते वक्त बीच-बीच में ऑडियंस को ही चक्कर आ रहे थे। और इसके पीछे की वजह थी आमिर का खतरनाक अवतार। इस फिल्म में आमिर के साथ में नजर आई थी एक्ट्रेस असीन।

आमिर की फिल्म में विलेन बने थे प्रदीप रावत और वह साउथ फिल्म गजनी में भी विलेन बने थे जिसमें सुपरस्टार Suriya नजर आए थे। पर आज शायद प्रदीप रावत की जगह प्रकाश राज का नाम होता। प्रकाश राज विलन कैरेक्टर निभाने के लिए कितने मशहूर है यह बताने की कोई जरूरत नहीं है। उनकी भारी आवाज, बडी आंखें और खूंखार अवतार ही काफी है।

दरअसल तमिल गजनी में विलेन का रोल प्रकाश राज को ही ऑफर हुआ था, पर बहुत लोग ऐसा कहते हैं कि उन्होंने फिल्म को मना कर दिया क्योंकि फिल्म के मेन लीड बदल गए। फिल्म के लिए पहले एक्टर अजीथ कुमार को चुना गया था और उनके साथ नजर आने वाली थी एक्ट्रेस ज्योतिका। फिर बाद में वो रोल सूर्या को ऑफर हुआ, इसीलिए प्रकाश राज पीछे हट गए। पर कुछ लोग इन बातों को गलत कहते हैं। वैसे कुछ भी हो पर, ज्योतिका के husband‌ सूर्या तो इस फिल्म का हिस्सा बन पाए।

पर देखिए ना, तमिल गजनी में जो कास्ट थी यानी की फीमेल लीड और विलेन, वही आमिर खान की गजनी में भी नजर आई। तो अगर प्रकाश राज उस फिल्म में होते, तो आज वह आमिर की फिल्म में भी नजर आते, गजनी बनकर। पर शायद यह फिल्म उनके नसीब में थी ही नहीं,‌ अब क्या कर सकते हैं।

वैसे अभी हम ने फीमेल लीड की बात की‌। एक्ट्रेस असिन की जो तमिल फिल्म में Suriya  के साथ नजर आई और हिंदी वर्जन में आमिर की फिल्म में भी नजर आई। असीन के कैरेक्टर का नाम था कल्पना। असीन का पॉजिटिव और चुलबुला अंदाज़ ऑडियंस को काफी पसंद आया। वैसे अमीर ने ही फिल्म के डायरेक्टर A. R. Murugadoss को असीन को cast करने के लिए कहा था क्योंकि वो असीन के काम से इंप्रेस थे। वरना इस फिल्म के लिए पहले प्रियंका चोपड़ा को अप्रोच किया गया था।

अब इस कल्पना नाम की भी एक कहानी है। कुछ लोग ऐसा कहते हैं कि astronaut कल्पना चावला, जिन्होंने space जाकर सबको हैरान कर दिया, उनके नाम से इंस्पायर्ड होकर इस कैरेक्टर का नाम रखा गया था।

एक और बात यह है कि आमिर इस फिल्म को करना नहीं चाहते थे, पर वह suriya थे, जिन्होंने आमिर को रिक्वेस्ट की कि, वो उनका कैरेक्टर निभाए, उनसे बेहतर यह कैरेक्टर कोई नहीं निभा सकता‌, और तब जाकर आमिर convince हुए।

वैसे अब गजनी पार्ट 2 का इंतजार है। देखते हैं अब इस फिल्म में हमें आमिर ही नजर आते हैं या कोई और। वैसे आमिर इस फिल्म में नजर ना आने के भी कुछ reasons है, पर वो हम आपको अगले वीडियो में बताएंगे।

 

Trupti

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Satyaprem ki katha

Satyaprem ki Katha

फिल्म सत्यप्रेम की कथा 29 जून को रिलीज हुई। फिल्म में कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी लीड रोल में नजर आए हैं। फिल्म ने बॉक्स

Read More »
Rowdy Rathore 2,Akshay Kumar,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Rowdy Rathore 2

इसी तरह शासन को कई तरह की सूचनाएं भी एसपी सिटी दफ्तर से लगातार भेजी जाती हैं, उन्हें संकलित करना और समय पर भेजना आरके

Read More »
adipurush

Adipurush

आदिपुरुष की cast में शामिल प्रभास, Kriti Sanon, सनी सिंह और हनुमान बने actor देवदत्त नागे Behind the scenes की कुछ बातें fans साथ शेयर

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected