Operation Khukri

Shah Rukh Khan की upcoming film “operation Khukri”, एक सच्ची घटना पे based है. यह कहानी साल 2000 की है, जब Britain, Ghana, India और Nigeria जैसे 4 देशों के सैनिकों को, United Nation ने West Africa में शांति बनाने के लिए भेजा था.
इस operation में United Nation की तरफ से India के 200 soldiers, Africa में शांति बनाये रखने के लिए गए थे.
असल में Africa की सरकार को अपने देश में फैले विद्रोहियों के एक group, यानी की “Revolutionary United Front(RUF)” से सामना करने के लिए मदद चाहिए थी. साल 2000 के दौरान “RUF” ने Africa में आतंक फैला रखा था, जिस कारण United Nation को Africa के Sierra Leone(सीएरा लीओन) में शांति को बनाये रखने के लिए Army troops को भेजना पड़ा था. कहा जाता है की यह operation, भारत का अब तक का सबसे successful और daring operations में से एक है. भारत की ओर से Indian army को, Major General “Rajpal Punia” guide कर रहे थे, जिसके लिए उन्हें 2002 में president से “Yudh Seva” award भी मिल चूका है. वही आज इसी कहानी पे SRK की फ़िल्म “Operation Khukri” आ रही है, जिसमें SRK शायद “Rajpal Punia” का किरदार निभाने वाले है.
फिल्मी दुनिया से लंबे break के बाद Shah Rukh Khan अब अपने original form में वापस लौट आएं है. 2018 में “Anand L. Rai” की फ़िल्म “zero” के flop होने के साथ ही SRK ने भी अपना confidence खो दिया था, जिस बीच उनके साथ कई ऐसी चीज़ें हुई जो उनके 30 साल के career को खराब करने के लिए काफी थी. SRK अंदर ही अंदर अपने career को लेकर काफी डरे भी हुए थे. एक तरफ उन्हें जहा industry में अपने 30 साल पूरे होने पे खुशी मिल रही थी, तो वही दूसरी ओर वह यह भी मान बैठे थे की इस फ़िल्म industry में उनका सफर, शायद इतना ही लम्बा था. लेकिन इसी मुश्किल दौर के बीच, उनके career के दौरान बने कई ख़ास दोस्तों ने उनसे वादा किया, की वो ना सिर्फ SRK को फ़िल्मी परदे पे वापस लाएंगे, बल्कि वो उन्हें वह stardom भी लौटाएंगे जिसके बिना SRK अधूरे से हो चुके थे. इस बीच सबसे पहले Aditya chopra SRK की मदद के लिए आगे आये और उन्हें film “Pathaan” का एक बड़ा offer दिया. पर ऐसा भी नहीं था की Aditya से पहले SRK के पास कोई और producer अपनी project को लेकर नहीं आये. असल में वह खुद SRK ही थे जो अपनी फ़िल्म की choice को लेकर काफी serious और choosy हो गए थे. वह Zero की performance से अच्छी तरह से सबक ले चुके थे, इसी कारण वह किसी भी ऐसे वैसे फिल्मों को sign नहीं करना चाहते थे,जो मुश्किल भरे इस दौर में उनके career को और खतरे में डाल दे, क्यूंकि उन्हें पता था की एक और flop फ़िल्म, और फिर उनके career का वापस उठना काफी मुश्किल हो जाएगा. यही कारण रहा की Farhan Akhtar जब SRK के पास Don 3 की script लेकर गए, तो SRK ने उसे पढ़ कर सीधे तौर पे नकार दिया था, क्यूंकि उन्हें इस script में कुछ भी ख़ास नहीं लगा. हालांकि Farhan भी हार नहीं माने और वह लगातार script पे काम करते गए, जिसके बाद जाकर SRK ने Farhan की script accept की थी. ऐसे में जब SRK फ़िल्म “operation khukri” कर रहे है तो जरूर ही इस फ़िल्म की कहानी काफी दमदार होगी, जो उनके किरदार को audience के सामने मज़बूती से पेश करने का काम करेगी. देखना यही होगा की आखिर यह फ़िल्म कब तक बनकर तैयार हो रही है. तब तक के लिए आप इस film से जुड़ी जरूरी खबर जानने के लिए बने रहिये हमारे साथ इस blog पे, जिसका नाम है Bollygrad Studioz.
धन्यवाद

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Judwaa 3 , Tiger Shroff, Disha Patani,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Judwaa 3

Mankirt Singh और उनकी जुड़वा बहन Jasvinder Singh सन 1940 मे Punjab मे पैदा हुए थे। दोनो भाई बहन आपस मे प्रेम से रहते, कभी

Read More »
DOSTANA 2

Dostana 2

साल 2019 में करण जौहर ने बेधड़क ये announcement कर दिया था कि वो बहुत जल्द दोस्ताना 2 लेकर आएंगे, लेकिन अब जब वो वक्त

Read More »
Gadar

Gadar 2

11 अगस्त को फिल्म गदर 2 रिलीज होने वाली है और कुछ 5 बडी वजहे है, जिसके कारण बड़े पैमाने पर इस फिल्म को देखा

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected