Dostana 2

2008 में रिलीज़ हुई ‘दोस्ताना’ अभी भी बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक है। फिल्म को Audience और critics से समान रूप से outstanding response मिली थी। जिसके बाद के मेकर्स ने इसके सीक्वल पर काम शुरू कर दिया है। मेकर्स बहुत जल्दी फिल्म को रिलीज करने वाले हैं जिसमें एक नई कहानी के साथ साथ नए स्टार कास्ट भी हमें देखने मिल सकते है। लेकिन फिल्म की शूटिंग शुरू होने में अभी टाइम है क्योंकि मेकर्स ने अभी तक casting फाइनल नहीं कि हैं। यहां तक कि एक्टर्स अपने दूसरे फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं। उनकी शूटिंग पूरी हो जाती ही वो दोस्ताना 2 की शूटिंग शुरू कर देंगे और दोस्ताना 2 को साल 2023 के नवंबर तक रिलीज भी कर दिया जाएगा audience के इंतजार के साथ मेकर्स का भी इंतजार खत्म होगा और लोग फिर से हंस कर बहुत पोट हो सकेंगे जिस तरह से audience दोस्ताना फिल्म में हुए थे।

**************************************************

Trade analysts ने इसके अलावा बताया कि कार्तिक और धर्मा दोनों को प्रोफेशनल फ्रंट पर नुकसान झेलना पड़ रहा है। कार्तिक आर्यन की जहां ‘दोस्‍ताना 2’ के अलावा ओम राउत वाली फिल्‍म भी अटकी हुई है। वहीं करन के अगले डायरेक्‍शन वाले प्रोजेक्‍ट भी पुरे हो गए हैं। ओम राउत को दरअसल, पहले ‘आदिपुरुष’ कंप्‍लीट करनी है। कार्तिक वाली फिल्‍म की शूटिंग ज्‍यादातर देश के बाहर होनी थी। उसकी स्क्रिप्‍ट को लेकर भी और काम होने थे, इसलिए भी फिल्‍म शेल्‍व हो गई। हालांकि, असल और आधिकारिक वजहों पर कार्तिक आर्यन और ओम राउत दोनों ने चुप्‍पी साधी हुई है। करन अपने डायरेक्‍शन में इस महीने से आलिया और रणवीर के साथ अगली फिल्‍म शूट करने वाले थे, मगर ऐसा नहीं हो सका। फिल्‍म की शूटिंग अब जून जुलाई तक टल गई है। इस पर प्री-प्रोडक्शन के बाद से ही काम अटका हुआ है और इसका जिम्मेदार दोस्ताना 2 के मेकर्स को समझा जा रहा है।

**************************************************

दोस्ताना 2 से कई टीमों को बाहर भी किया गया है, जिसमें मेकर्स ने बताया था कि वो धीरे-धीरे पूरी टीम को बदल सकते हैं।

धर्मा से जुड़े trade analysts ने बताया, “टेक्लिनकल टीम को भी हटाने की अपनी वजह हैं। वह यह कि अब तक फिल्‍म 22 से 25 दिन तक शूट हुई थी। उसकी शूटिंग पिछले साल कोरोना आने से पहले सर्दियों के मौसम में हिल स्‍टेशन पर हुई थी। मोन्टाज में वहां गाने शूट हुए थे। वह सीक्‍वेंस कार्तिक आर्यन और जाह्नवी कपूर पर फिल्‍माए गए थे। ये सीन फिर से शूट किए जाएंगे, वह भी अलग हीरो पर। ऐसे में ऐसा फैसला मुमकिन है। हालांकि, अभी यह पहलू धर्मा के अलावा मेकर्स के लिए चिंता का विषय नहीं है। उनका सारा जोर फिल्‍म के मेन हीरो को ढूंढने पर है। टेक्निकल टीम को मेन लीड की पसंद का रखा जाएगा ताकि काम अच्छे से हो सके ।”

**************************************************

खबरें आ रही हैं कि करण जौहर ने इस फिल्म के लिए जाह्नवी कपूर और सिद्धार्थ मल्होत्रा को साइन कर लिया गया है। हालांकि यह खबर पूरी तरह से गलत है। कुछ देर पहले ही धर्मा प्रोडक्शन के मालिक करण जौहर ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है कि फिल्म के लिए अभी तक किसी को साइन नहीं किया गया और जो भी खबरें आ रही हैं वो पूरी तरह से गलत हैं। करण ने ट्वीट करते हुए कहा- ‘दोस्ताना 2 को लेकर जो भी खबरें सामने आ रही हैं, वो पूरी तरह से गलत हैं। फिल्म को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं, जिनका कोई आधार नहीं है।’ अगर ट्वीट को ध्यान से देखें तो करणने यह जरूर कहा है कि फिल्म को लेकर जो कयास लगाए जा रहे हैं, वो निराधार हैं लेकिन उन्होंने यह साफ नहीं किया है कि दोस्ताना 2 बन रही है या नहीं ? ऐसे में यह उम्मीद लगाई जा सकती है कि दोस्ताना 2 की प्लानिंग चल रही है लेकिन इसके लिए कलाकारों का चुनाव नहीं किया गया है।

**************************************************

करण जौहर के कुछ ऐसा unexpected हुआ जिसके बारे में उन्होंने साथ कभी सोचा भी नहीं होगा, हुआ ये था कि करण ने कार्तिक आर्यन को दोस्ताना 2 से बाहर कर तो दिया ही गया था लेकिन कॉलिन डी’कुन्हा द्वारा produce और मुख्य भूमिका में जान्हवी कपूर अभिनीत फिल्म लंबे समय से विवाद की नजर में थी क्योंकि मुख्य व्यक्ति कार्तिक के साथ बहुत दिक्कतें आ रही थीं। 20 दिनों तक फिल्म की शूटिंग करने के बाद contract के हिसाब से कार्तिक के दिमाग में बहुत सारे सवाल उठे थे जिसमें एक सवाल fees का भी था जिसे कार्तिक ने charge किया जिससे करण को एक जोर दार झटका लगा था जिससे करण अभी तक बाहर नहीं निकल पाए हैं। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं दोस्ताना 2 मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dabangg 4

Dabangg 4

फिल्म दबंग 2 के प्रमोशन ने वो कर दिखाया था जो आज तक एक्टर सलमान खान की किसी और फिल्म कि प्रमोशन नहीं कर पाई

Read More »
JAWAN

Jawan

Mohan अभी-अभी घर आया था । आते ही अपने room जाकर अपने पैरों पर दर्द का मरहम लगाते हुए करहा रहा था । तभी उसकी

Read More »
Tere Naam 2 , Salman Khan , By Trupti bollygradstudioz.com

Tere Naam 2

अनुष्का एक मिडिल क्लास परिवार की सीधी साधी लड़की है। वो graduation करने के बाद अपने ही शहर में एक CA के पास job करती

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected