Golmaal 5

Golmaal ने मचाया तहलका?

गोलमाल 5 की बात करने से पहले, हमें पता है कि हर किसी के लिए “most entertaining comedy film” का definition अलग होता है। लेकिन जब बात गोलमाल फ्रैंचाइज़ की आती है, तो यह बात सभी मानते हैं कि ये films केवल एक entertainment package नहीं है, बल्कि ये आपके दिल के तार भी छू लेती हैं। गोलमाल 5 में फिर से आप अपने favourite characters Gopal, Madhav, Lucky, Laxman और Pappi ji को देखेंगे, जो अब तक के सबसे मज़ेदार performances के साथ लौट आएंगे। ये characters आपको किसी भी हालत में हंसाना नहीं भूलेंगे। इसके अलावा, गोलमाल 5 का plot भी बहुत ही hatke है, जो आपके expectations से बाहर जाएगा। ये film आपको एक नई दुनिया में ले जाएगी, जहाँ हंसी के अलावा और भी बहुत कुछ है। रोहित शेट्टी के direction में, गोलमाल 5 में action भी होगा, लेकिन comedy का essence कभी कम नहीं होगा। इस film में आपको dialogue-baazi, comic-timing और unique characters की perfect blend मिलेंगे। इन सभी reasons के साथ, हम confidently कह सकते हैं कि गोलमाल 5, most entertaining comedy film ज़रूर बनेगी। तो आप सभी अपने seats पर तैयार हो जाइए, क्योंकि ये film आपको हसा-हसा कर रुलाएगी।

भारत में अगर बेस्ट कॉमेडी फिल्म्स की बात करेंगे, तो उसमें 3 ईडियट्स का नाम सबसे पहले लिया जाएगा। क्योंकि इस फिल्म में कॉमेडी के साथ साथ वह सारे एलिमेंट थे जो एक मूवी में होना जरूरी होते हैं, जैसे अच्छे एक्टर, अच्छी स्क्रिप्ट, अच्छा डायरेक्टर और अच्छी स्टोरी जिससे ऑडियंस कनेक्ट कर सके। यह सभी 3 ईडियट्स के अंदर थे और इन्हीं सब क्वालिटीज की वजह से इसने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जिसे तोड़ने में 4 साल का वक्त लगा था। लेकिन अगर हम बेस्ट कॉमेडी मूवीस की बात करेंगे तो इसमें गोलमाल सीरीज का नाम भी आएगा। जैसा कि आप सभी जानते हैं, गोलमाल सीरीज का पांचवा पार्ट, गोलमाल 5, बहुत जल्द हमारे सामने आने वाला है। और इसमें भी वह सभी एलिमेंट हैं जो 3 ईडियट्स में थे, जैसे अच्छे एक्टर, अच्छा डायरेक्टर और अच्छी कॉमेडी। तो रहेगी ही बस अब जरूरत है एक अच्छी स्क्रिप्ट की अगर वह भी मिल गई तो गोलमाल 5 का जीतना इंतजार हो रहा है। उसको देखते हुए मुझे लगता है कि यह कहीं ना कहीं 3 ईडियट्स वाले craze के आसपास पहुंच सकती है। और बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ के आसपास तो कमा ही सकती है। आपको क्या लगता है इस बारे में, let me know in the comment section.

चलिए अब बात करते हैं दो मस्ती भरे फिल्मों के बारे में। सबसे पहले, आईए बताएं आपको ‘गोलमाल रिटर्न्स’ के बारे में। यह धमाकेदार फिल्म का बजट 28 करोड़ था और इसने इंडिया में रूपये के 52 करोड़ का बिजनेस किया। लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म ने अपनी पहली दिन कमाई में भी कमाल कर दिखाया था? हाँ, हाँ, आपने सही सुना! गोलमाल रिटर्न्स ने अपने पहले दिन 5.90 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। और अपने पहले हफ्ते में इसने 34 करोड़ का कलेक्शन किया था, जो उस समय बहुत अच्छा माना जाता था। इस धमाकेदार फिल्म ने वर्ल्डवाइड में भी 80 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था जिसके कारण यह फिल्म बन गई थी हिट! अब चलिए, दूसरी फिल्म ‘ढोल’ की बात करते हैं। यह मस्ती भरी फिल्म का बजट 14 करोड़ था और इसने इंडिया में 16.05 करोड़ का बिजनेस किया। पहले दिन ही इस फिल्म ने 1.72 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था और अपने पहले हफ्ते में 9 cr का कलेक्शन किया था, जो उस समय अच्छा माना जाता था. वही Dhol मूवी के वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की बात करते हैं, तो उसने दुनिया भर में 24 करोड़ का कलेक्शन किया था, जिसके कारण इस मूवी को average समझा गया था। हाँ, मुझे भी पता है कि आप सभी को यह बात सुनकर बहुत shock लगा होगा। लेकिन बॉक्स ऑफिस के हिसाब से हमारी फेवरेट Dhol मूवी एवरेज समझी जाती थी, लेकिन according to audience, उसके अनुसार हम इसे ब्लॉकबस्टर भी कह सकते हैं। यदि यह ब्लॉकबस्टर नहीं है, तो हम इसे हिट कह सकते हैं, क्योंकि यह मूवी average से कई गुना ज्यादा better है।

**********

Divanshu

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Rowdy Rathore 2

Sarpanch kaun hota hai? White dhoti pehen ne wala, badi muchon wala aur ek saafe wala buddha aadmi? Yahi image hai Sarpanch ki! Magar Rajasthan

Read More »

Don 3

Japan एक ऐसा देश बताया जाता है जो murder के 97% cases solve कर देता है। Japan पुलिस बहुत ही तेज तरार मानी जाती है

Read More »
JAWAN

Jawan

यू तो  भारतीय सेना में एक से बढ़कर एक batallion है लेकिन cobra batallion भारत की सबसे ज्यादा ताकतवर batallion में से एक है।  Cobra

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected