Don 3

शाहरुख खान की मोस्ट डिमांडेड सीरीज डॉन के तीसरे पार्ट का इंतजार सभी को है, लेकिन डॉन के जो पहले दोनों पार्ट थे, उसे काफी लंबा टाइम हो चुका है और तब से लेकर अब तक सिनेमा बहुत ज्यादा बदल चुका है। ऑडियंस भी काफी मैच्योर हो गई हैं, इसीलिए Don 3 को कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। अगर उसे एक अच्छी कमाई करनी है, तो वह कौन-कौन सी बातें हैं चलिए आपको बताता हूं।

सबसे पहले चीज फिल्म की कहानी डॉन 3 की कहानी पर सबसे ज्यादा काम करना पड़ेगा। डॉन फिल्म की फ्रेंचाइज़ को और उसे इस तरीके से बनाना पड़ेगा जो 2023 के माहौल के हिसाब से परफेक्ट बैठे। जैसे फिल्म के अंदर का एक्शन सीन परफेक्ट और नेक्स्ट लेवल दिखना चाहिए, जैसा कि हमें पुष्पा और केजीएफ 2 मूवी में देखने को मिला था। और क्योंकि डॉन 3 एक mass फिल्म है और आजकल मास फिल्मों का क्रेज लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है, तो यह एडवांटेज तो पहले से ही है, डॉन के पास अगर इस मूवी के एक्शन सीन केजीएफ और पुष्पा लेवल के होते हुए थे तो यह मूवी सुपरहिट होने से कोई नहीं रोक सकता। दूसरी चीज़ जिस पर ध्यान देने की जरूरत है, वह है हीरो विलेन के साथ-साथ सपोर्टिंग एक्ट्रेस की एंट्री। अगर आपने पुष्पा या केजीएफ देखी होंगी, तो उसमें हीरो के साथ-साथ विलेन के एंट्री और फिर सपोर्टिंग कैरेक्टर्स की जो एंट्री हुई थी, वह सभी एकदम सोच-समझकर परफेक्ट तरीके से हुई थी। ऐसा नहीं कि हीरो और विलेन पर ही फोकस था, जिस वजह से केजीएफ या पुष्पा बहुत बड़ी हिट रही तो, अगर इन सारी बातों पर डॉन 3 ने अच्छे से ध्यान दिया और काम किया तो यह मूवी बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी।

*********

किसी भी फिल्म की सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट चीज होती है उसकी स्टोरी, लेकिन इस स्टोरी के अलावा जो चीजें सबसे ज्यादा मायने रखती हैं, वह है फिल्म का म्यूजिक, फिल्म के सोंग्स और फिल्म की थीम। अब मैं इन तीनों चीजों में से एक पर बात करने वाला हूँ, वह है थीम। फिल्म में जो थीम होती है वह फिल्म में जान डाल देती है। जैसे गदर मूवी की थीम थी रेड और ब्लैक कलर की क्योंकि मूवी आजादी के टाइम की थी। प्लस, खून-खराबा भी काफी हुआ था आजादी के टाइम पर। इसीलिए फिल्म के अंदर आपको रेड कलर भी देखने को मिला। जो ऑडियंस को जोड़ कर रखा। वैसे ही डॉन फिल्म को भी अपनी फिल्म की कहानी के अकॉर्डिंग एक परफेक्ट थीम चुनी पड़ेगी। अगर फिल्म के अंदर एक्शन ज्यादा होने वाला है तो फिल्म की थीम मेरे ख्याल से ब्लैक और वाइट कलर का मिक्स होना चाहिए। ब्लैक प्लस वाइट कलर के साथ आप nostalgia feel करा सकते हो। ऑडियंस को प्लस रेड कलर रेड कलर एक्शन का कलर रहेगा जो मेरे ख्याल से फिल्म को देखते वक्त काफी सही लगेगा। आपका इस बारे में क्या मानना है, इसे कमेंट सेक्शन में बताएं।”

*********

शाहरुख खान की डॉन फिल्म का इंतजार सभी लोग बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं। डॉन फिल्म के गाने हमेशा ही चार्टबस्टर रहे हैं और लोगों की जुबान पर आज भी है। लेकिन सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला सॉन्ग यह मेरा दिल प्यार का दीवाना है, जिसके अंदर हमें शाहरुख खान और हीरोइन के बीच में एक हॉट डांस परफॉर्मेंस देखने को मिलता है। अगर हम हॉट डांस परफॉर्मर की बात करेंगे तो इस समय बॉलीवुड में सभी के मन में एक ही नाम आएगा, नोरा फतेही। तो क्या नोरा फतेही इस बार हमें Don 3 के अंदर यह मेरा दिल प्यार का दीवाना पर डांस परफॉर्म करते हुए दिखाई देगी? तो सवाल का जवाब जो मुझे लगता है वह है हां। और नोरा फतेही जिस तरीके से डांस करती है, उनके डांस को यह सॉन्ग काफी ज्यादा सूट भी करेगा। और नोरा फतेही और शाहरुख खान को एक साथ स्क्रीन पर परफॉर्म करता देखना एक काफी अच्छा एक्सपीरियंस होगा ऑडियंस के लिए। आप लोगों को भी ऐसा लगता है कि नहीं? लेट मी नो इन द कमेंट सेक्शन।

********

DIVANSHU

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Wanted 2

Wanted 2

Thumbnail part 2 3 साल 12 हत्याएं एक के बाद एक 6 लाश मिलने के बाद पुलिस अपनी नींद से जागती  है और सबसे पहले

Read More »
sherkhan

Sherkhan

सलमान खान की फिल्म और ईद का त्योहार, दोनो में मानो एक अटूट सा रिश्ता बन गया हो। जहां दूसरे सुपरस्टार किसी भी दिन, किसी

Read More »

Krrish 4

Krrish 4 की स्क्रिप्ट फाइनल हो गई है और फिल्म के क्रिएटर Rakesh Roshan का कहना है की वो इस बार ऐसा VFXs और CGI

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected