The Kerala Story

अदा शर्मा स्टारर ‘द केरल स्टोरी’ अन्य फिल्मों के लिए चुनौती बन गई है। बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म हर दिन के साथ दमदार कमाई कर रही है। विवादों से घिरी इस फिल्म पर से पश्चिम बंगाल में भी बैन हटा दिया गया है।

लेकिन इस Bann हटाए जाने पर Director का कहना है कि “सुप्रीम कोर्ट के नए आदेश के बाद हम बहुत उत्साहित थे । हम सिनेमाघरों का दौरा करने और दर्शकों से बातचीत करने की योजना के साथ कोलकाता आए थे। हालाँकि, ऐसा लगता है कि कुछ भी नहीं बदला है

Kyonki केरला स्टोरी’ अभी भी हॉल से गायब है। हमें इसकी उम्मीद नहीं थी। मैं राजनीतिज्ञ नहीं हूं। अदा शर्मा भी राजनीतिज्ञ नहीं हैं। इसलिए हम यह नहीं समझ पा रहे हैं कि हमारी फिल्म को अभी तक हॉल क्यों नहीं मिला। मैं यह देखकर वाकई स्तब्ध हूं।”

मीडिया से बातचीत के दौरान, उन्होंने यह भी दावा किया कि एक फिल्म, भले ही एक फिल्म विवादास्पद हो, को सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद प्रतिबंधित नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा, “हमारी फिल्म सुर्खियां बटोर रही है और सभी के बीच धूम मचा रही है।

हम पश्चिम बंगाल में कुछ शानदार प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन यहां के सिनेमाघर अभी भी ऑफलाइन या ऑनलाइन टिकट बुकिंग स्वीकार नहीं कर रहे हैं।” हालांकि, ‘बंगाल भर में बड़े पर्दे पर केरल स्टोरी की वापसी अनिश्चित थी, बावजूद इसके कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मल्टीप्लेक्स के मालिक आने वाले हफ्तों में नई रिलीज पर जा रहे हैं। बंगाली और हिंदी दोनों ही तरह की कई फिल्में अब रिलीज होने के लिए कतार में हैं। इसके बावजूद भी सलमान खान की किसी का भाई, किसी की जान को पहले ही पछाड़ चुकी ये फिल्म अब जल्द ही ‘पोन्नियिन सेल्वन-2’ का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड भी ब्रेक कर सकती है।

सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी ‘द केरल स्टोरी’ पहले ही दिन से इंडियन बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई कर रही है। 8 करोड़ से ओपनिंग करने वाली द केरल स्टोरी की कमाई हर दिन के साथ बढ़ी। हालांकि, किसी का भाई, किसी की जान और PS2 की तरह इस फिल्म के कलेक्शन पर भी हल्का असर जरूर पड़ा, लेकिन फिर भी बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म अपनी पकड़ बनाए रखने में कामयाब हुई।

14वें दिन इस फिल्म ने सिंगल डे पर 6.25 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया। हिंदी भाषा में इस फिल्म का टोटल कलेक्शन अब तक 169.33 करोड़ का हुआ है। हिंदी के अलावा सात दिनों पहले फिल्म को तेलुगु में भी रिलीज किया गया, जहां एक हफ्ते में फिल्म महज 1.59 करोड़ की कमाई कर पाई। इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर टोटल 170.92 करोड़ का बिजनेस किया है

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ने वाली ये फिल्म कुछ दिनों पहले ही वर्ल्डवाइड रिलीज की गई है। ‘द केरल स्टोरी’ को टोटल 40 देशो में रिलीज किया गया है। दुनियाभर में रिलीज इस फिल्म ने गदर मचा दिया है। कुछ दिनों के अंदर ही इस मूवी ने 200.1 करोड़ की टोटल कमाई कर रही है।
अब फिल्म की सफलता को देखते हुए जाने माने फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा ने द केरल स्टोरी पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ने रविवार को ट्विटर पर द केरल स्टोरी का समर्थन किया है। वहीं, फिल्म के पक्ष में बात करते हुए निर्देशक ने बॉलीवुड की चुप्पी पर सवाल खड़ा कर दिया है। साथ ही तंज कस एक बार फिर चर्चाओं का विषय बन गए हैं।

राम गोपाल वर्मा ने कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए इंडस्ट्री के एक वर्ग के खिलाफ हल्ला बोला है। उन्होंने पहला ट्वीट किया, ‘हम खुद से और दूसरों से झूठ बोलने में इतने सहज हैं कि जब कोई आगे बढ़कर सच दिखाता है तो हम चौंक जाते हैं। ये #KeralaStory की बिखरती सफलता पर बॉलीवुड की चुप्पी मौत जैसी खामोशी को यह बयां करता है।

राम गोपाल वर्मा ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘द केरल स्टोरी एक खूबसूरत डरावने शीशे की तरह है, जो मेनस्ट्रीम बॉलीवुड के मृत चेहरे को उसके पूरे भद्देपन के साथ दिखाता है।’ निर्देशन ने अपने अगले ट्वीट में जोड़ा, ‘द केरल स्टोरी ‘कोहरे की तरह डराएगी फिल्म।

राम गोपाल वर्मा ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘द केरल स्टोरी बॉलीवुड के हर स्टोरी डिस्कशन रूम और हर कॉरपोरेट घराने में हमेशा के लिए एक रहस्यमयी कोहरे की तरह छा जाएगी।’ राम गोपाल वर्मा यहीं नहीं रुके और उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा, ‘द केरल स्टोरी से सीखना बेहद मुश्किल है, क्योंकि झूठ की नकल करना आसान है, लेकिन सच की नकल करना काफी मुश्किल है।’ आपकी इस बारे मे क्या राय है, हमे comment में Jarur बताये. हम फिर मिलेंगे एक नई वीडियो के साथ, तब तक खुश रहें और सेफ रहें.Bye

Manisha Jain

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Tiger 3 , Salman Khan, Emraan , Katrina, By masumi sachdeva bollygradstudioz.com

Tiger 3

मध्य प्रदेश का प्रसिद्ध शहर खंडवा ऐसी भूमि है जिसने हमें किशोर कुमार और उनके परिवार के सभी कलाकारों को जन्म दिया है। खंडवा शहर

Read More »

Sultan 2

किसी भी film की दो कहानियाँ होती है, एक जो परदे के आगे दर्शकों के लिए बनायीं जाती है, तो दूसरी वह जो परदे के

Read More »

Tiger 3

वैसे सलमान खान प्रेशर लेने वालों में से नहीं, बल्कि प्रेशर देने वालों में से हैं। पर अभी उन पर ही बहुत बडा प्रेशर है

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected