SPIDER-MAN ACROSS THE SPIDER-VERSE

मार्वल्स के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। दुनियाभर में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स ने ‘स्पाइडर-मैन’ द्वारा बिछाए अपने जाल को और मजबूत करने के लिए इसकी एनिमेटेड फिल्म ‘स्पाइडर-मैन: इनटू द स्पाइडर-वर्स’ लेकर आए थे। फिल्म को मिली अपार सफलता के बाद ही एलान हो गया था कि अभी ‘स्पाइडर-मैन’ यानी माइल्स मोरालेस और ग्वेन स्टेसी का यह स्पाइडर-वर्ड और बड़ा होने वाला है। फैंस फिल्म के दूसरे पार्ट ‘स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स’ के फिल्म का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे और अब उनकी यह ख्वाहिश पूरी हो गई है। दरअसल, ‘स्पाइडर मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स’ फिल्म रिलीज हो गयी है, जो फैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं है।

हमेशा से पर्दे पर लोगों को बचाते हुए नजर आने वाले स्पाइडर-मैन का जीवन बिल्कुल भी आसान नहीं है और यह बात किसी से छिपी नहीं है। उसके जीवन में आए दिन नए दुश्मनों से लड़ने से लेकर मल्टीवर्स की रक्षा करने तक जैसी बड़ी-बड़ी चुनौतियां होती हैं, जो बिल्कुल भी आसान नहीं हैं। एक बार फिर माइल्स मोरालेस एक और बड़े मिशन पर निकला है। मार्वल्स ने जहां हर बार की तरह अपने फैंस की पसंद- न पसंद का ख्याल रखा है, वहीं इसके साथ ही उन्होंने पहली बार पर्दे पर एक भारतीय स्पाइडर-मैन भी दिखाया है, जो इंडियन फैंस के लिए सरप्राइज से कम नहीं है।

स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स’ का रिलीज हुई फिल्म थ्रिल और एडवेंचर से भरपूर है। फिल्म की कहानी इस बार सिर्फ और सिर्फ लोगों को बचाने के इर्द-गिर्द नहीं घूमती है, बल्कि स्पाइडर-मैन को इस बार मल्टीवर्स में हर स्पाइडर-मैन, स्पाइडर-वुमन और स्पाइडर-पर्सन को बचाने का काम दिया गया है। इस बार फिल्म में माइल्स मोरालेस को नई टीम के साथ एक नए विलेन का सामना करना पड़ता है। फिल्म का विलेन इस हर ब्रह्मांड को डिस्टर्ब करने की योजना बना रहा है।

स्पाइडर मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स’ का निर्देशन जस्टिन के थॉम्पसन, जोआकिम डॉम सैंटोस और केम्प पॉवर्स ने किया है। वॉइस कास्ट में ऑस्कर इसहाक, ब्रायन टायरी हेनरी, लूना लॉरेन वेलेज, ग्रेटा ली, इस्सा राय, रेचल ड्रेच, जोर्मा टैकोन, शी विघम और जेसन श्वार्ट्जमैन शामिल हैं। यह फिल्म भारत में 10 भाषाओं में रिलीज होने वाली है, जिसमें अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषाएं शामिल हैं। फिल्म में इस बार हमें पवित्र प्रभाकर नाम का एक भारतीय स्पाइडर-मैन भी देखने के लिए मिलने वाला है।

यह कहना ठीक है कि स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स एक रोमांचकारी सवारी है और यह हर मिनट के साथ और अच्छी होती जाती है। possibilities इसे और भी रोमांचक बनाती हैं। फिल्म कैमियो से भरी हुई है जिसे आपको देखने की आवश्यकता है। फिल्म एक fan सेवा की तरह ‘चलो उन्हें एक उचित सीक्वल दें’ की तरह अधिक लगती है और निर्देशक निश्चित रूप से असाइनमेंट को समझते हैं।

हैली स्टैनफील्ड पूरी फिल्म में सुर्खियों में रहती है। वह हर इमोशन को बखूबी कैप्चर करती हैं और भावनात्मक रूप से आपसे जुड़ी रहती हैं।क्रोध, उदासी, साथ ही नियंत्रण करने की इच्छा को बहुत ही सशक्त तरीके से दर्शाया गया है।शमीक मूर, जैक जॉनसन, एडम सैमबर्ग और कई अन्य ने अच्छा प्रदर्शन किया।

फिल्म निश्चित रूप से अपने scenes और कहानी से आपका दिमाग उड़ा देगी। 5 साल का इंतजार इसके लायक लगता है, क्योंकि सीक्वल बड़ा और अच्छा है। यहां तक ​​कि अगर आप ऐसी फिल्म देखने वालों में से नहीं हैं, तो भी इसे देख सकते है।

आपको फिल्म कैसी लगी, हमे comment में Jarur बताये. हम फिर मिलेंगे नई वीडियो के साथ तब तक खुश रहें. Bye

Manisha Jain

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

mission impossible

Mission Impossible 7

टॉम क्रूज जैसे हैंडसम हॉलीवुड एक्टर की फिल्म  Mission Impossible 7, top Hollywood openers in the post-pandemic era in India बनने के रास्ते पर है।

Read More »

Indiana Jones and the Dial of Destiny

30 जून 2023 को हॉलीवुड की दुनिया में एक और फिल्म रिलीज हुई जिसका नाम है Indiana Jones and the Dial of Destiny। इस फिल्म

Read More »
FAST X

FAST X

Angel, don’t fly so close to me, I’ll pull you down eventually, You don’t wanna lose those wings, People like me break beautiful things.” यह

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected