Indiana Jones and the Dial of Destiny

30 जून 2023 को हॉलीवुड की दुनिया में एक और फिल्म रिलीज हुई जिसका नाम है

Indiana Jones and the Dial of Destiny।

इस फिल्म में डायरेक्टर जेम्स मैंगोल्ड ने कई रहस्यमई बातों का बचाव किया है। 59 साल के इस डायरेक्टर की फिल्म में एक्टर

हैरिसन फोर्ड और उनकी पोती हेलेना शॉ भी शामिल हैं।

80 साल की उम्र में इंडियाना जोंस के रूप में हैरिसन फोर्ड ने फिर एक बार अच्छी एक्टिंग से जलवा बिखेरा है। फिल्म के डायरेक्टर जेम्स मैंगोल्ड ने एक्शन और फिल्म के किरदार के बीच balance को परफेक्ट रूप से दिखाने की कोशिश की है। फिल्म के कुछ सीन्स imagination से भी परे लगते हैं, जब हेलेना airplane का पीछा मोटरसाइकिल से करते हुए plane में चढ़ने में सफल हो जाती है। इस तरह की घटना में अफगानिस्तान में तालिबान से बचकर भाग रहे कई लोगों की मौत हो गई थी।

वैसे फिल्म के डायरेक्टर ने एक इंटरव्यू में यह कहा कि, फिल्म की कहानी को लेकर काफी लोगों ने कुछ बवाल किया, पर यह लोग जितना बवाल कर रहे हैं, इतनी बवाल करने वाली कोई बात नहीं है। हर फिल्म एक तरह की घटना के साथ खत्म होती है।

अमेरिकी एक्शन एडवेंचर फिल्म ‘इंडियाना जोन्स एंड द डायल ऑफ डेस्टिनी’ इंडियाना जोन्स की पांचवी फ्रेंचाइजी है। वैसे यह हॉलीवुड फिल्म रिलीज हो चुकी है और अब बारी है इसके रिव्यूज की।

इस फिल्म की कमजोर कड़ी ये है कि यह इस सीरीज की पहले रिलीज हो चुकी फिल्मों के जादू को अपने साथ आगे बढ़ाने में पूरी तरह कामयाब नहीं हो पाती है। हालांकि, फिल्म के कुछ एक्शन सीन ऐसे है जिसे देखकर रोंगटे खड़े हो जाए, लेकिन तभी जब फिल्म में emotional scenes आते हैं।

फिल्म की timing अगर दो घंटे 22 मिनट की बजाय सिर्फ दो घंटे ही होता, तो शायद इसका असर और बेहतर होता। इन कमियों के बावजूद ये फिल्म बकरी ईद की छुट्टी और उसके बाद भी entertainment purpose के लिए सही है।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Spider-Man: Across the Spider-Verse

फिल्म Spider-Man: Across the Spider-Verse के producers Chris Miller and Phil Lord ने यह बताया है की, Gwen Stacy इस कैरेक्टर के multiple versions आगे

Read More »

Barbie

Hollywood fantasy comedy film बार्बी 21 जुलाई को रिलीज हो चुकी हैं। जिसमें हमें नजर आए हॉलीवुड एक्टर्स Margot Robbie और Ryan Gosling। वैसे Margot

Read More »
Insidious: The Red Door

Insidious: The Red Door

2023 की Hollywood horror film Insidious: The Red Door इंडिया में 6 जुलाई को रिलीज हो चुकी है। अब इस फिल्म को लेकर aspects या

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected