Ganapath

 

 

टाइगर श्रॉफ की साइंस फिक्शन फिल्म ‘गणपत’ अब करीब-करीब पूरी होने वाली है। फिल्म के बचे हुए सीन की शूटिंग स्टार्ट होने वाली है, और इसके साथ ही कुछ patch work और कुछ गाने भी शूट किए जाएंगे। जिसके बाद जाकर फिल्म की शूटिंग कंप्लीट होंगी और फिर इसको रिलीज करने की तैयारी शुरू हो जाएगी। दरअसल, टाइगर श्रॉफ मुंबई में अगले हफ्ते से ‘गणपत’ की शूटिंग दोबारा शुरू करेंगे। टाइगर कुछ अहम scenes को पूरा करने की तैयारी कर रहे हैं, और इसके साथ ही फिल्म की शूटिंग के दौरान जो भी पैच वर्क है जिस scene को रीशूट करना है, उसको भी पूरा करेंगे। बताया जा रहा है कि यह कोई ज्यादा लंबा शेड्यूल नहीं है, यह एक छोटा सा शेड्यूल होगा जिसको पूरा किया जाएगा। लेकिन इसके बाद एक और शेड्यूल होगा, जहां टाइगर फिल्म के सॉन्ग सूट करेंगे। हालांकि, मुंबई में यह शूटिंग कहां होने वाली है इसके बारे में कोई खास जानकारी नहीं है, लेकिन जो रिपोर्ट आ रही है, उसके मुताबिक मुंबई के फिल्म सिटी में ही इसका एक भव्य सेट तैयार किया जाएगा। शूटिंग का शेड्यूल और उसकी अवधि के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, यह एक बड़ा सीक्वल नहीं है, इसलिए मेरे अनुसार, शायद इसकी शूटिंग एक हफ्ते के लगभग होगी। अगर मैं आपको बताऊं, तो इस फिल्म का बहुतायत शूटिंग UK के लंदन में की गई है, और इस फिल्म में हमें टाइम ट्रेवल का भी दृश्य मिलेगा। हमें लंदन की कई हिस्टोरिकल प्लेसेस देखने का मौका मिलेगा, जैसे कि लंदन ब्रिज आदि।

 

*******

गणपत” मूवी का लास्ट स्केड्यूल अगले हफ्ते से मुंबई में शुरू हो जाएगा। इसके बाद फिल्म को पोस्ट-प्रोडक्शन में डाला जाएगा और उसकी पोस्ट-प्रोडक्शन शुरू हो जाने के बाद, फिल्म को जल्द से जल्द दशहरा 2023 में रिलीज करने का मन बनाया हुआ है। मेकर्स ने “गणपत” को एक एक्शन पैक फिल्म बनाने का वादा किया है और टाइगर के प्रशंसकों को पूरी उम्मीद है कि यह साल की 2 सबसे बड़ी फिल्म होगी। पहली तो “टाइगर 3” ही होने वाली है, क्योंकि उस फिल्म में हमें सलमान और शाहरुख दोनों को एक साथ नजर आने वाले हैं। जहां दोनों एक साथ नजर आने वाले हैं, वह फिल्म आटोमेटिकली ही बड़ी फिल्म बन जाती है। इसलिए जब “गणपत” फेस्टिव सीजन में बॉक्स ऑफिस पर कदम रखेगी, तो देखना होगा कि वह फेस्टिवल का कितना फायदा उठा पाती है। जब भी कोई फिल्म फेस्टिवल में सिनेमाघरों में आती है, तो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी अच्छा होता है। तो अब देखने वाली बात होगी कि जब यह लास्ट शेड्यूल्स जिसे एक छोटा सा शेड्यूल कहा जा रहा है, उसकी शूटिंग पूरी हो जाने के बाद इस फिल्म का टीज़र और ट्रेलर हमें कब तक देखने को मिलेगा, और क्या उसके टीज़र और ट्रेलर कोई नया रिकॉर्ड बनाएंगे या नहीं, यह भी देखने वाली बात होगी।

*****†***

गणपत मूवी फुल एक्शन पैक मूवी होने वाली है और यह टाइगर श्रॉफ के करियर की सबसे बड़ी मूवी होने वाली है, तो चलिए देखते हैं क्या टाइगर श्रॉफ की सबसे बड़ी मूवी हमारी पुष्पा मूवी का रिकॉर्ड तोड़ पाती है या नहीं। तो सबसे पहले नजर डालते हैं पुष्पा के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर। पुष्पा के हिंदी वर्जन ने पहले दिन 3.31 करोड़ का कलेक्शन किया था, वहीं fast week में 26.40 का कलेक्शन किया था। लाइफटाइम हिंदी वर्जन के कलेक्शन की बात करूं तो इस फिल्म ने 108 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की थी। अगर बात करुं बाकी वर्जन के कलेक्शन की तो इस फिल्म ने तमिल, तेलुगू, कनाड़ा और मलयालम में टोटल 181.80 का कलेक्शन किया था। तो सभी वर्जन मिलाकर इस फिल्म ने इंडिया में 290 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की थी। तो कुल मिलाकर लाइफटाइम इंडिया ग्रॉस कलेक्शन इस फिल्म का 348 करोड़ था। इस फिल्म ने ओवरसीज़ में लगभग 27 करोड़ 10 लाख की कमाई करी अगर वर्ल्ड वाइल्ड कलेक्शन की बात करूं तो इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन में 375.10 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म का हिंदी बजट लगभग 23 करोड़ था और ओवरऑल बजट 140 करोड़ था। इस फिल्म ने हिंदी वर्जन में ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित होकर ओवरऑल वर्ल्डवाइड में सुपरहिट साबित हुई। अब बात करें गणपत की, तो देखो, गणपत मूवी शुरुआत के पहले दिन और पहले हफ्ते का रिकॉर्ड आराम से तोड़ देगी। यह कोई ज्यादा बड़ा रिकॉर्ड नहीं है क्योंकि पुष्पा का प्रमोशन हिंदी में किया ही नहीं गया था, जिस वजह से शुरुआत इसे काफी धीमी मिली। इसी वजह से गणपत को हिंदी वर्जन के अंदर पहले दिन और पहले हफ्ते का पुष्पा के रिकॉर्ड को तोड़ देगी, लेकिन तमिल और तेलुगु वर्जन में गणपत मूवी उतना नहीं चलेगी, क्योंकि तमिल और तेलुगु ऑडियंस के बीच में टाइगर श्रॉफ का क्रेज है। इसी वजह से लगता है कि यह मूवी हिंदी में के अंदर तोड़ देगा, लेकिन तमिल तेलुगू वाले वर्जन में गणपत मूवी उतना नहीं चलेगी। क्योंकि तमिल और तेलुगु ऑडियंस के बीच में टाइगर श्रॉफ का क्रेज है नहीं। इसी वजह से लगता है कि यह मूवी हिंदी में तो रिकॉर्ड तोड़ देगी, लेकिन साउथ की तरफ नहीं तोड़ पाएगी।

 

****

****

 

Divanshu

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

DON 3

Don 3

बात है 29 नवंबर 1970 की norway के एक छोटे से गांव में एक शख्स अपनी दो बेटियों के साथ burgeon valley में घूमने के

Read More »

Dabangg 4

शोले जैसी cult फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने वाले सलमान खान के डैडी सलीम खान को अब dabangg 3 के दौरान पूछा गया था कि, वह

Read More »
Munna Bhai

Munna Bhai Series

बॉलीवुड में अपनी एक अलग धमक रखने वाले संजय दत्त ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में डीन बने बोमन ईरानी को जमकर परेशान कर चुके हैं. राजकुमार

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected