Balwaan 2

बलवान फिल्म शुरू से ही चर्चा का विषय बनी हुई थी। जहां एक तरफ फिल्म में नए हीरो कि तौर पर सुनील शेट्टी को कास्ट किए गया था तो वहीं सब बलवान फिल्म से दूर भाग रहे थे । फिल्म की शूटिंग के दौरान ये खबर सामने आई थी कि सुनील बलवान फिल्म में कास्ट कि गई सपोर्टिंग एक्ट्रेस नीना गुप्ता के साथ किसी रिश्ते में involved थे। जब ये बात आग की तरह फैलने लगी थीं, तब जाकर नीना ने अपनी छुपी थोड़े हुए कहीं थी कि, वो और सुनील एक अच्छे दोस्त हैं और उससे ज्यादा कुछ भी नहीं। सुनील ने भी अपने इंटरव्यू में क्लियर कर दिया था कि, वो अपनी पत्नी माना के साथ काफी खुश हैं । सुनील और नीना का रिश्ता एक दोस्ती का रिश्ता था जहां वो एक दूसरे की हर situation में शूटिंग कि दौरान मदद करते थे। जब नीना औ सुनील ने अपनी तरफ से बातें क्लियर कर दी थी तब जाकर कहीं उनकी अफेयर्स की बातें शांत हुई थीं।

कास्टिंग तो जैसी तैसी हो गई थी बलवान फिल्म की, लेकिन जब बारी आई फिल्म की शूटिंग कि तो फिल्म में सुनील शेट्टी एक पुलिस वाले का रोल निभा रहे थे और उसके लिए उन्हें पुलिस ऑफिसर वाली वर्दी भी चाहिए थी। फिल्म का बजट कम होने की वजह से मेकर्स ने फैसला किया था कि, किसी मशहूर डिजाइनर को हायर नहीं किया जाएगा, बल्कि किसी लोकल शॉप से सारी कॉस्ट्यूम खरीदेंगे ताकि फिल्म की शूटिंग उनकी बजट के हिसाब से हो सके। जब सुनील को ये बताया गया था कि, कॉस्ट्यूम को लोकल दुकान से खरीदा जाएंगा तो उन्होंने खुद मेकर्स को ये suggestion दिया था कि, उन्हें कॉस्ट्यूम दिल्ली या मुंबई से ख़रीदनी चाहिए क्योंकि वहां की दुकानों में उन्हें सस्ते दामों में कॉस्ट्यूम आराम से मिल जाएंगे। मेकर्स ने सुनील की बात मान ली थी और उन्होंने लोकल दुकान से सारी कॉस्ट्यूम खरीदी थी, जिसमें उन्हें पुलिस ऑफिसर वाली dress सिर्फ 700 रुपये में मिल गई थी।

बलवान फिल्म की शूटिंग अच्छे से चल रही थी लेकिन problem तब आई जब फिल्म में मौजुद senior actor विक्रम गोखले ने मेकर्स से शिकायत की थी कि, उन्हें जो respect और importance मिलनी चाहिए फिल्म में वो उन्हें नहीं मिल रही थी। । मेकर्स के बहुत समझाने के बाद विक्रम जी का गुस्सा शांत हो गया था । लेकिन उनका गुस्सा तब सबसे ज्यादा बढ़ गया था जब उन्हें फिल्म के प्रीमियर के लिए बुलाया गया था। हुआ ये था कि, विक्रम जी के कुछ सीन्स फिल्म से काट दिए गए थे वो भी विक्रम जी को बिना बताए। विक्रम जी ने मेकर्स से बात की तो मेकर्स ने उन्हें ये जवाब दिया था कि, वो फिल्म की जरूरत थी इसलिए उन्होंने ऐसा किया वरना वो सीन्स को एडिट नहीं करते। गुस्से में आकर विक्रम जी ने ये तक कह दिया था कि, उन्होंने बलवान फिल्म को करके बहुत बड़ी गलती कर दि थी। यहां तक कि उन्होंने मेकर्स से ये भी बोल दिया था कि, वो आगे उनके साथ काम नहीं करेंगे।

Chandan Pandit

 

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Gadar 2

Sikh Soldier ने करी muslims की मदद?   सरजीत सिंह चौधरी, एक सिख सैनिक जिसने मुस्लिम refugees को पाकिस्तान में safely पहुँचने में मदद की।

Read More »

Soldier 2

Major Somnath Sharma ka janm 31 January 1923 ko Himachal Pradesh ke Kangra District mein hua tha. Major Sharma apne parivaar se Army mein serve

Read More »
Gadar 2

Gadar 2

भले एक्टर लव सिन्हा और एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा भाई बहन हों लेकिन दुनिया को देखने का नजरिया दोनों के ही अलग-अलग हैं। सोनाक्षी को एक्टर

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected