Bahubali 3

हर डाइरेक्टरेट की अपनी अपनी पसंद होती है अपनी अपनी तरीके होती है फिल्म को बनाने की या उसे डायरेक्ट करने की।  डायरेक्टर एसएस राजामौली ने फिल्म बाहुबली को जिस चीज से इंस्पायर्ड होकर बनाई थी वो चीज थी एक कॉमिक बुक जिसका नाम है चंदामामा। राजामौली ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि,  “जब वो चंदामामा की किताब पढ़ रहे थे तो उन्होंने ये  सोचकर पढ़ना शुरू नहीं किया था कि बाद में इसके ऊपर फिल्म बनाई जाएगी”  बल्की  बुक पढ़ने के बाद ही उन्होंने आइडिया आया था कि वो बाहुबली जैसी कोई फिल्म बना सकते है। राजामौली बिल्कुल राजा बीरबल की तरह हैं, जिस तरह बीरबल के पास हर चीज का solution होता ही है और उस तरह के ही है राजामौली। अगर फिल्म से जुड़ी कोई भी problem आती थी तो उसका solution हमेशा राजामौली के पास होता ही। अब बाहुबली 3 की भी प्लानिंग शुरू हो चुकी है जिसकी announcement राजामौली बहुत जल्द कर सकते हैं।

फिल्म बाहुबली एक सुनहरा मौका साबित हुई थी सभी के लिए,  यहां तक कि इस फिल्म में हर क्रू मेंबर्स से लेकर कास्ट्स को पंख दिए गए थे उड़ने के लिए और ऐसा होगा ये बात बाहुबली के डायरेक्टर एसएस राजामौली अच्छे से जानते थे। राजामौली ने अपनी फिल्म बाहुबली को लेकर बहुत कुछ कहा था यहां तक कि  उन्होंने एक्टर प्रभास को लेकर ये भविष्यवाणी भी कर दी थी कि,  बाहुबली के बाद प्रभास एक सुपरस्टार बन जाएंगे और सबसे important बात ये थे कि बाहुबली के बाद फिल्में उनके पास खुद चल कर आएंगी और ऐसा ही हुआ था। बाहुबली ने सभी को उड़ने का मौका दिया था लेकिन अगर कोई सबसे ऊंची उड़ान भर पाया है तो वो प्रभास है। यहां तक कि अब फिल्म की popularity इतनी बढ़ गई है कि, हर कोई अब बाहुबली 3 में छोटे से छोटे रोल को भी निभाने के लिए तैयार है। मेकर्स ने कहा था कि,  “बाहुबली 3 को आने में वक्त लगेगा लेकिन उन्होंने फिल्म बनाने की प्लानिंग शुरू कर दी है”।

अगर फिल्म बाहुबली की बात की जाए और उसकी सिनेमैटोग्राफी के बारे में किसी से पूछा जाए तो ऐसा एक भी सीन नहीं होगा जो audience को पसंद न आया हो, लेकिन जो बात गौर करने वाली है वो ये है कि, बाहुबली के मेकर्स ने फिल्म में जो महिष्मती साम्राज्य को दिखाया था, उसे  सच में बनवाया गया था वो भी हैदराबाद में मौजुद रामोजी फिल्म सिटी में, और आज भी वो माहिष्मती साम्राज्य  वैसा ही बना हुआ है। फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने फिल्म बनाने से पहले कई सालों तक रिसर्च किया था तब जाकर उन्हें महिष्मती साम्राज्य का आइडिया मिला था। राजामौली का बस चले तो वो फिल्म को real और authentic दिखाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। अब लगता है बाहुबली 3 में राजामौली अपनी सारी हदें पार करेंगे ताकि वो audience को अपनी फिल्म के माध्यम से एक real  दुनिया में ले जा सके ताकि audience फिल्म को सिर्फ देखे नहीं उसे महसूस भी कर सकें।

 

 

Chandan Pandit

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Aadi purush

Aadi purush Thumbnail राम ravan युद्ध लंका कांड जिसे युद्ध कांड के नाम से भी जाना जाता है, भगवान राम की सेना और रावण की

Read More »
Pushpa 2

Pushpa 2

फिल्म पुष्पा 2 के टीजर ने एक अलग ही धूम मचा रखी है फिल्मो की दुनिया में लोग चाह कर भी फिल्म के लिए इंतजार

Read More »
KGF 3, Yash, Sanjay Dutt, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

KGF 3

America ke 35th President John. F. Kennedy ke hatyare Lee Harvey Oswald ko Soviet se America aaye huye abhi wakt bhi nahi hua tha ki,

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected