Robot 3

Past में पीछे जाने वाली time machine को भले ही Avengers की End Game में हमने देखा था, और ऐसे ही past में जाने वाला portal Robot 3 में डॉक्टर वासिगरण में open करने वाले है, ताकि वो past में जा कर अपनी गलतियों को सुधार सके लेकिन इस तरह past में जाने के concept का total connection देवों के देव महादेव से है, जैसा कि हम जानते है कि महादेव तीनों लोकों के देव है, जो past, present और future तीनों देख सकते है। ऐसा भी कहा जाता है की जगतपिता महादेव का उद्भव, श्री नारायण और ब्रह्मा जी से भी पहले हुआ है, क्योंकि वो हर लोक में है और उन्हीं से संसार है और उन्हीं की वजह से ऐसी Time Machine बनाने का ख्याल आएगा डॉक्टर वासिगरण को। इसका मतलब यह है कि इस बार Robot 3 को महादेव से connect किया जाएगा। जैसे कि Robot part 1 में जो एक साथ काफी सारे chitti आए थे, उनका connection रक्तबीज से था और Robot 2.0 में जो पक्षीराज थे, उनका look रामायण के जटायु से inspired था। वैसे ही इस बार इस Time Machine का concept त्रिकाल ज्ञानी महादेव से inspired होगा।

 

Robot 3 में Time Machine दिखाई जाने वाली है लेकिन इस Time Machine की ज़रूरत ही क्यों पड़ेगी? तो इस बार यह फ़िल्म हमें future में ले जाने वाली है, जिसमें Robots ने दुनिया पर कब्ज़ा कर लिया है और अपनी ही एक अलग दुनिया बना ली है, जैसा कि Hollywood movie ‘I Robot’ में दिखाया गया है। जिसमें Mother Robot एक नई दुनिया बनाना चाहती है। वैसे ही जब Chitti की evil side यानी कि Kutti, जिसे red color के costume में दिखाया गया था, जो पहले तो एक अच्छा robot होगा लेकिन red यानी ख़तरे की घँटी और इसी वजह से जब वो देखेगा की दुनिया में इंसान किस तरह से गलत राह पर आगे बढ़ रहा है और इसलिए वो एक नई दुनिया बसा कर सभी लोगों को मुक्त कराना चाहता है, जैसा Avengers के सबसे बड़े दुश्मन Thanos का मकसद था, वैसे ही Evil Chitti भी एक नई दुनिया बसाना चाहता है, और वो दुनिया होगी Robots की दुनिया और इतना ही नही जैसे पहले Part में Chitti Sana के साथ मिलकर इंसान और Robot का हाइब्रिड बनाना चाहता था, वैसे ही Evil Chitti भी ऐसे ही हाइब्रिड अपनी दुनिया मे लाना चाहता है। यहां पर सबसे बड़ी चुनौती Chitti के सामने होगी कि कैसे वो अपनी ही evil side को ख़त्म करता है, तो क्या उसे अपने बुरे हिस्से को ख़त्म करने के लिए खुद को ख़त्म करना होगा? और क्या होगा जब डॉक्टर वासिगरण past में जाएंगे? यह तो हम Robot 3 में ही देखेंगे। आप तब तक हमें comments में यह ज़रूर बताएं कि आपको यह story कैसी लगी?

 

@ Manisha Vidhani

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Pushpa 2

Pushpa 2

    मूवी के मेकर्स जानते हैं कि, जितना जरूरी उनके लिए audience को impress करना होता है, उतना ही जरूरी फिल्म के critics को

Read More »

KGF 3

Humare desh me gold ki smuggling lagataar badhte jaa rahi hai aur iska main kaaran desh me sone pe lagne waala 15% tax rate hai.

Read More »

Kalki 2898 AD

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन जी के अश्वत्थामा के फर्स्ट लुक टीजर ने फिल्म कल्की 2898 एडी को लेकर हमारी एक्साइटमेंट अब कई गुना बढ़ा

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected