Leo

जैसा की Lokesh Kanagaraj ने कहा था की जल्द ही फिल्म की प्रमोशनल सिरीज़ शुरू होने वाली है, and true to his words अभी तक फिल्म के दो पोस्टर्स रिलीज़ किए जा चुके है। लेकिन इन पोस्टर्स को जैसा मिलना चाहिए वैसा रिस्पॉन्स नही मिल रहा है, भले ही पोस्टर्स को अलग अलग languages में अलग अलग तरीके से रिलीज करने का आइडिया नया और इनोवेटिव है लेकिन इस आइडिया का कोई फायदा नही हुआ क्योंकि Thalapathy Vijay का फर्स्ट लुक पोस्टर, HBO की मोस्ट पॉपुलर सिरीज़ Game of Thrones से है इंस्पायर्ड। 

अगर आपने गौर से Thala के इस पोस्टर को देखा हो तो उनके पीछे एक व्हाइट कलर का wolf है और साथ ही Thala के हाथ में हैमर है जिससे खून की धारा बह रही है, और पीछे का बैकग्राउंड भी ऐसा ही जैसे वहा बर्फ गिर रही हो, अब Game of Thrones के fans ने जब व्हाइट wolf देखा तो उन्हे फिल्म के किरदार Jon Snow और उसके व्हाइट wolf की याद आई और साथ ही पोस्टर का बैकग्राउंड भी GOT की “Winter is coming” theme से ही इंस्पायर्ड है। अब जो Leo और Antony Das के फेस ऑफ़ वाला हिंदी पोस्टर आया है, वो भी GOT में जब Arya Stark final season में लॉर्ड बैलिश का अपनी तलवार से गला काटती है, उसकी याद दिलाता है।

Overall , posters काफी अच्छे और यूनिक है, और साथ ही पोस्टर्स में use की गई अलग अलग taglines भी एक क्रिएटिव तरीका है अपने किरदार के बारे में ऑडियंस को एक इंट्रोडक्शन देने का लेकिन ये पोस्टर buzz create करने में नाकामियाब रहे है और fans के इन पोस्टर्स पर मिक्स रिएक्शन नज़र आ रहे है, और ये बात Leo जैसी मच अवेटेड फिल्म के लिए बिल्कुल ठीक नहीं है क्योंकि ये फिल्म न सिर्फ LCU का अहम हिस्सा है, लेकिन इस फिल्म के पास जेलर और जवान जैसी फिल्मों को टक्कर देने की भी पूरी कैपेबिलिटी है, इसलिए अब ऐसे पोस्टर्स से कुछ नही होने वाला ऑडियंस को कैप्चर करने के लिए फिल्ममेकर्स को प्रीव्यू, ट्रेलर या म्यूजिक इवेंट जैसी प्रमोशनल इवेंट्स की जरूरत है। 

Leo का बजट भी 250 से 300 करोड़ का है, जो बाकी की LCU movies से ज़्यादा है, और इतना ही नही Sun TV और नेटफ्लिक्स ने फिल्म के सेटेलाइट और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग राइट्स भी काफी बड़े दाम में खरीद लिए है। ये फिल्म Kaithi और Vikram के इवेंट्स और टाइमलाइन को फॉलो करेगी और फिल्म में हमें विजय और संजय दत्त के बीच बड़े एक्शन सीक्वेंस भी देखने को मिलेंगे और फिल्म के लिए विजय ने कश्मीर में माइनस 20 डिग्री में एक फाइट सीन भी शूट किया है, जिसकी झलक हमने फिल्म के पोस्टर में भी देखी। 

अब ऐसी हाइली potential वाली फिल्म अपनी मार्केटिंग स्ट्रेटजी की वजह से पीछे रह जाए ये तो सही बात नही है, इसलिए मेकर्स को जल्द से जल्द फिल्म की हाइप बढ़ाने के लिए कुछ करना होगा। 

तो आपका इस पर क्या कहना है? ये हमें कॉमेंट्स में जरूर बताइएगा।

@ Manisha Vidhani 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Bahubali 3 , Prabhas , By Rashmi bollygradstudioz.com

Bahubali 3

Kisi ne kiya khub hi kaha hai piyar kuch bhi kara sakhta hai phir chahe kisi ko apni baat mannwana ho ya do desh ko

Read More »
Pushpa 2

Pushpa 2

पुष्पा मूवी को सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि foreign तक फेमस करना चाहते थे सुकुमार, और ऐसा हुआ भी था लेकिन कहीं ना कहीं

Read More »
thalapathy 68

Thalapathy 68

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का नाम ही काफी है किसी भी फिल्म को हाइप देने के लिए। लेकिन अब फिल्म थलपति 68 को ब्लॉकबस्टर फिल्म

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected