Heropanti

Heropanti 3 की main theme हर बार की तरह इस बार भी “Action genre” पर based है. असल में theme ही वह element है, जो यह बताती है की film में आखिर किस तरह की कहानी, mood और settings शामिल होगी. खैर, Heropanti 2 को मिली reviews से यही पता चलता है की audience, Tiger की action फिल्मों में interested नहीं है. इस वजह से Heropanti 3 अपने release होने से पहले ही दर्शक खो सकती है. Heropanti 2 देखने वाले एक दर्शकों ने कहा “वही पुरानी बकवास Bollywood में आज भी relevant है. Tiger Shroff अपने career के शुरुआत से, action के अलावा और कुछ नहीं कर रहे.” दर्शक भले ही Tiger Shroff पर अपना गुस्सा निकाले, लेकिन इसमें Tiger से ज्यादा उस writer की गलती है, जो फिल्मों के नाम पर audience की expectations तोड़ रहे है. Heropanti 3 को लोग तभी accept करेंगे, जब इसमें Kabeer Khan, Vikas Bahl या Rajkumar Hirani जैसे अच्छे directors को शामिल किया जाएगा.वही अगर makers ने Heropanti 3 को एक action film बनाने का सोचा भी है, तब भी इसमें काफी कुछ नया, ऐसा add हो सकता है, जिससे film अपने आप में ही अनोखी हो जायेगी.

Film में elements add करने की बात करें, तो Heropanti 3 को अगर एक “गुंडे” पर based बनाया जाए, तो कहानी काफी interesting होगी. यह कहानी एक ऐसे लड़के की हो सकती है, जो गलत संगत में आकर गुंडा बन तो जाता है, लेकिन वह होता एक अच्छा इंसान ही है. जिस वजह से वह अपने इलाके का एक असली hero होता है. अगर Heropanti 3 किसी गुंडे की heropanti पर based होगी, तो film दर्शकों को नई experience deliver करेगी. असल में Tiger Shroff को इससे पहले गुंडे के avatar में नहीं देखा गया है, इसीलिए यह Tiger के fans के लिए काफी नया होगा. Infact अगर ऐसा हुआ, तो हमें Tiger एक अलग भाषा का इस्तेमाल करते भी नज़र आएंगे. यही कुछ टपोरी की तरह. वैसे ऐसी फिल्मों के लिए Tiger को body transformation से भी गुज़रना होगा. एक गुंडे की body टाइप को देखे, तो यह ज्यादातर bulky होती है. इस हिसाब से Tiger को भी अपनी body weight बढ़ानी होगी. Tiger को अब तक उनके slim-carved physique में देखा गया है. ऐसे में उनकी body टाइप जब बदलेगी, तो film को लेकर उनके fans में भी anticipation बढेगा.

Heropanti 3 को बचाने के लिए makers को ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है. उन्हें बस Ahmed khan के बदले Ali Abbas जैसे एक imaginative director को film में लाना होगा. इसके बाद उन्हें Tiger को ऐसा किरदार देना होगा, जैसा उन्होंने कभी नहीं किया. यानी की grey shade का किरदार, जो aggressive हो, लेकिन जिसकी चुप्पी भी लोगों को डराती हो. Tiger के character में बस भर कर emotions और expressions add करना है, क्यूंकि यही बात ही उनकी सारी फिल्मों में missing होती है. दूसरी तरफ Tiger की body type change की जानी चाहिए और उसे slim से bulky बनाना चाहिए, ताकि लोग उनके किरदार को seriously ले. यह कुछ उस तरह का हो सकता है, जैसा की Ranbir Kapoor की body film Sanju के दौरान थी. इसके अलावा film की genre को, action, thriller के बदले drama, crime और comedy का मिक्स बनाना चाहिए. Makers को बस कोशिश यही करना है की film में जरुरत पड़ने पर ही action sequence का इस्तेमाल हो. इससे Tiger के fans को कुछ नया और कुछ अलग experience करने का मौका मिलेगा. इसके अलावा Tiger की action style में भी बदलाव लाने होंगे. वह अपनी हर film में martial stunts करते है, जो एक गुंडे जैसे किरदार के लिए सही नहीं होगा. Tiger को desi action सीखना होगा. एक actor होने के नाते Tiger को अपने आप में हर बदलाव लाने के लिए तैयार होना चाहिए.

_______________________________________________________Heropanti 2 को direct करने वाले Ahmed Khan ने film से यही साबित किया है, की जिस काम में आप माहिर ना हो, उसे ना करें. Heropanti की पहली instalment Sabir Khan द्वारा direct की गयी थी, जो box office hit साबित हुई थी. इसके अलावा इस film से debut करने वाले Tiger और Kriti की career भी काफी hit हुई. हालांकि Tiger के पास Film की कमी होने के कारण, Sajid Nadiadwala, Tiger Shroff को फ़िल्में offer करने लगे. जिससे Tiger ने Baaghi और Heropanti की दो franchise की, 5 फ़िल्में की. Heropanti को लेकर दर्शकों का यही मानना है की, पहली film में उन्हें Tiger की martial arts की skill काफी पसंद आयी थी, क्यूंकि यह उनके लिए एक नया concept था. पर फिर उसके बाद Tiger ने इसी तरह की और फ़िल्में की, जिसमें भी वह martial arts ही करते नज़र आ रहे थे. इसी कारण जब Heropanti 2 आयी, तो audience ने इसे कुछ ख़ास seriously नहीं लिया. उन्होंने बिना film देखे ही यह कह दिया, की Tiger इसमें भी वही करेंगे जो वह बाकी की फिल्मों में करते आए है. Heropanti 2 के flop होने के पीछे सबसे ज्यादा हाथ अगर किसी का है तो वह है film के director Ahmed.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

pawan putra bhaijaan

Pawan Putra Bhaijaan

बजरंगी भाईजान फिल्म पाकिस्तान में भी रिलीज हुई थी जिसे काफी प्यार मिला था। Pakistani censor board chief Fakhr-e-Alam ने इस फिल्म को थम्सअप दिया।

Read More »
Rambo, tiger shroff,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Rambo

कौन है पहली female BSF Officer?   बीकानेर की एक बडी Joint family में एक लडकी का जन्म हुआ, जिसने बडे होकर अपने परिवार और

Read More »
Sultan 2 , Salman Khan , By Ritika Patel bollygradstudioz.com

Sultan 2

अंतिम पंघाल अंडर-20 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय लड़की बनीं। उन्होंने 18 अगस्त 2022 को बुल्गारिया के सोफिया में 53

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected