Karan Arjun-2

Bollywood में “Karan Arjun” सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि Shah Rukh और Salman के लिए एक पहचान है, ऐसे में सवाल यह उठता है की क्या कभी इस फ़िल्म को कोई नया एक्टर करने को तैयार होगा? Makers की तरह अगर हम सोचे, तो वह इस फ़िल्म का sequel जरूर लाना पसंद करेंगे क्यूंकि उन्हें इस फ़िल्म से काफ़ी profit हो सकता है. पर लोग सिर्फ फ़िल्म को फ़िल्म के लिए नहीं बल्कि Salman और Shah Rukh के लिए भी देखना चाहते है, लेकिन दोनों khans के अब तक के दिए interviews को देखे तो वो अकसर ही इस फ़िल्म का जिक्र करते तो है, लेकिन उनकी बातों में कभी कोई गहरायी नहीं नज़र आती है. असल में बात यह है की Salman और Shah Rukh “Karan Arjun-2” करने के फिलहाल मूड में नहीं है, क्यूंकि उनके पास पहले ही कई ऐसी कहानी है जिसे वह करना चाहते है ऐसे में उनके पास Karan Arjun के sequel के लिए फिलहाल वक्त नहीं है. दूसरी बात यह है की Salman-Shah Rukh ना खुद यह फ़िल्म कर रहे, ना ही वह “Karan-Arjun” का टाइटल किसी और एक्टर को पास करने की हिम्मत रखते है.

Karan Arjun को लेकर लोग जितनी भी बातें कर ले लेकिन इस फ़िल्म के sequel को, राकेश Roshan का decision नहीं बल्कि खुद Salman और Shah Rukh का फैसला ही बना सकता है. और देखा जाए तो यह फ़िल्म आने वाले 7 से 8 साल तक तो नहीं बनेगी क्यूंकि यह दोनों khans के career का काफी important टाइम चल रहा है, जहा उनके पास कई ऐसे projects है जिनके hit होने के काफी chances है. ऐसे में Salman और SRK “Karan-Arjun” के टाइटल को वक्त-वक्त पे इस्तेमाल करते दिख जाएंगे, जो sequel के आने के बाद मुमकिन नहीं होता. असल में यह बात सब को पता है की Karan Arjun 2 में कोई नया actor आने वाला है, जिसकी तैयारी में राकेश Roshan काफी वक्त से थे. राकेश Ranveer और Ranbir Kapoor को नया Karan Arjun बनाना चाहते थे, लेकिन Salman-SRK ऐसा तबतक नहीं होने देंगे, जबतक वह इस इंडस्ट्री में लीड के तौर पे फिल्मे करेंगे. क्यूंकि सीधी सी बात है अगर Bollywood में “Karan Arjun” का नाम किसी और को मिल गया तो लोग SRK और Salman की जोड़ी को वह तवज्जो नहीं देंगे जो वह देते आये है.

वैसे अगर Ranveer Singh और Ranbir Kapoor को नया Karan-Arjun बनाया जाता है तो क्या वह Khans की तरह नाम कमाने में कामयाब होंगे? देखा जाए तो जिस तरह से 90s और early 2000s के लोग Salman और Shah Rukh की जोड़ी के fans थे कुछ उसी तरह 2010s के लोग, Ranveer और Ranbir को साथ देखने के लिए excited है. असल में Ranveer और Ranbir में सिर्फ नाम ही नहीं, बल्कि love Interest यानी की Deepika Padukone भी common है. इसी कारण कई लोग उन्हें एक rival के तौर पे देखते है तो कई उन्हें Professionally दोस्त भी समझते है. Personally दोनों actors एक दूसरे की काफी respect करते है, जिस कारण उनकी जोड़ी परदे पे काफी अच्छी लगेगी, और अगर बात कभी sequel की actresses की आएगी तो Mamta Kulkarni और Kajol की जगह Deepika Padukone और Alia Bhatt ही लेंगी. हालांक अगर film की कहानी इंडियन vs मॉडर्न लड़की पे based होती है तो actresses के किरदार में Deepika Padukone और Katrina Kaif काफी अच्छी लगती. पर हम तब तक इस बात पे जोड़ नहीं दे सकते जब तक की इस film की script तय नहीं हो जाती.

____________________________________________

1995 में जब पहली बार Rakesh Roshan Karan Arjun के idea के साथ आए थे तो कोई उनका साथ देने को यैयार नहीं था. Casts को लग रहा था की इस फ़िल्म की कहानी काफी पिछरी हुई ह, और पूर्णजन्म की बातों पे आधारित फिल्मों को दर्शक देखने में interested नहीं होंगे. पर Rakesh को भी खुद पे भरोसा था जिस कारण Salman और SRK से लेकर हर किसी को Rakesh के सामने झुकना पड़ गया. Karan Arjun की making तो खुद किसी फ़िल्म की कहानी से कम नहीं है. Rakesh Roshan का खुद पे किया वह भरोसा ही था जिस कारण हर दर्शक को उनकी फ़िल्म में वह मज़ा आया जिसे वह पाना चाहते थे. पर इसका क्रेडिट फ़िल्म के cast को भी जाता है, जिन्होने अपने कमाल की एक्टिंग से हर किसी को अपना दीवाना बना दिया. अगर sequel में भी ऐसे दमदार एक्टर्स शामिल होते है तो यह फ़िल्म भी Bollywood के इतिहास में शामिल हो जाएगी और Karan Arjun का एक नया पार्ट, लोगों के दिलों में एक बार फिर राज़ करेगा.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

DHOOM 4 , Facts,Shahrukh Khan,Salman Khan ,Katrina Kaif ,Abhishek Bachchan Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Dhoom-4 – Copy

Dhoom franchise, criminals ko heroic andaaz dene ka kaam karti aayi hai. Pehle part me bike gangers ke baare me dikhaya gaya. Wahi Dhoom-2 loot

Read More »
Krrish 4 ,Hrithik Roshan , Priyanka Chopra , By Kiran Yadav bollygradstudioz.com

Krrish-4

Maana jaa raha hai ki iss baar Krish time travel karne waala hai, jisme woh samay me peeche jaayega. Kaha jaa raha hai ki “Krish”

Read More »
Karan Arjun 2,Salman Khan and Shah Rukh Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Karan Arjun 2

4 साल का लड़का Maroon colour की स्वेट पैंट और शर्ट में कमरे में घूमता है, और उसके चेहरे पर एक बड़ी सी मुस्कान होती

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected