Krrish-4

AI के ज़माने में रिलीज़ होने वाली futuristic superhero film Krrish 4, यक़ीनन ही इस technique को अपने में शामिल करने की तैयारी में होगी. वैसे क्या आप जानते है की अगर Artificial intelligence Krrish 4 में शामिल होगी, तो हमें किस तरह की चीज़ेँ देखने को मिलेंगी? AI, Film में सबसे पहले antagonist को एक नया रूप देगा. क्यूंकि Krrish एक superhero film है, इसी कारण film में कई fictional villains शामिल होंगे जिसे AI की मदद से realistic रूप दिया जाएगा. यह दर्शकों को कहानी से बांधे रखने का काम करेगी. पहले villains की आवाज़ों को डरावना दिखाने के लिए special effects का इस्तेमाल किया जाता था पर अब AI किरदार के आवाज़ को मिनटों में बदल देगी. यहाँ तक की AI की मदद से किसी दूसरे celebrity की आवाज़ भी आसानी से किसी और की ज़ुबान से निकाली जा सकती है. यहाँ तक की अब double role को से screen पे दिखाना भी अब AI की मदद से आसान हो गया है. आपने अगर मार्वल की फ़िल्में देखि होंगी तो आपको पता चलेगा की Tony Stark का character भी AI expert है.

Krrish 4 के मेकर्स चाहते है की Krrish franchise का नाम भी Marvel superheroes की तरह बन जाए, इसी कारण मेकर्स film के production में कई ऐसे बदलाव ला रहे है जिससे Indian Superhero “Krrish” दर्शकों के ऊपर अपनी एक impact छोड़ सके. Krrish 3 की review काफी अच्छी आयी थी. लोगों को Hrithik Roshan की एक्टिंग काफी पसंद आयी थी. यहाँ तक की विवेक Oberoi ने जिस तरह से खुद को Kaal के रूप में ढाला था, वह सच में कमाल था. Krrish 4 में makers अच्छे गाने की तलाश कर रहे है, क्यूंकि पिछली film में यह एक ऐसी कमज़ोरी थी जो पुरे film के माहौल को खराब कर रही थी. गाने की बात करें तो Krrish जैसी Sci-fi फिल्मों में गाने के लफ्ज़ कम और hymn ya music ज्यादा होने चाहिए. इससे film का overall mood maintain रहता है और दर्शकों को गाने के बदले film के concept को समझने के लिए ज्यादा वक्त मिलता है. सुनने में आया है की जादू को makers वापस लाने वाले है. अगर ऐसा है तो AI जादू के किरदार को और भी उभार देगा.

Rakesh Roshan के मुताबिक Krrish 4 में एक emotional Angle भी दिखाया जाएगा जो असल में पिता-बेटे के duo के बीच फिल्माई जाएगी. Rakesh के मुताबिक वह एक ऐसी concept पे काम कर रहे है जिसपे पहले कभी काम नहीं किया गया है. यहाँ तक की Hollywood में भी ऐसी फ़िल्में नहीं बनी है और इसी कारण Rakesh को इसे बनाने में थोड़ा वक्त लग रहा है. Rakesh के मुताबिक वह Krrish 4 को 2024 के अंत तक ही release कर पाएंगे. वह अभी film की हर बारिकी पे ध्यान दे रहे है, क्यूंकि Krrish जैसी Sci-fi फिल्मों को अगर जल्दबाज़ी में बनाया गया तो वह realistic नहीं लग पाएगी, जैसा की makers और दर्शक चाहते है. वही हम अगर Hrithik की बात करें तो वह फिलहाल Siddharth Anand की film “Fighter” कर रहे है, जो अगले साल January में release होगी इस film में Hrithik के साथ Deepika Padukone भी नज़र आएँगी. वही Krrish की बात करें तो Rakesh ने इस बात की पुष्टि नहीं की है की आखिर वह कब से इस film की शूटिंग की शुरुआत करेंगे.

अब क्यूंकि Krrish franchise ki 4th instalment जल्द ही हमारे बीच होगी. इसीलिए हम आपके बीच Krrish से जुड़ी कुछ इंटरेस्टिंग facts साझा कर रहे है. तो superhero Krrish के powers की हम बात करें तो उसके पास superhuman speed, strength और stamina है. Krrish किसी भी extreme mental और physical conditions को आसानी से काबू कर सकता है. यहाँ तक की उसकी immunity इतनी strong है की उसपे किसी भी virus और बीमारी का कोई असर नहीं हो सकता है. Krrish के अंदर ऐसी powers है की वह आसानी से जानवरों से बात कर सकता है. Krrish drawing में भी काफी माहिर है और उसकी memory भी काफी sharp है. Krrish जो भी देखता है उसे तुरंत कुछ seconds में draw कर देता है. Krrish के इस power के कारण दुशमनों को पकड़ना उसके लिए काफी आसान हो जाता है. हालांकि अगर दुशमन Krrish के memory को आने वाले instalment में capture कर उसे mentally weak कर देते है तो Krrish काफी कमज़ोर हो जाएगा क्यूंकि उसकी powers उसके दिमाग से ही जुड़ी है.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Aashiqui 2

Aashiqui 3

जब से कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया रिलीज हुई और जिस तरह से कार्तिक ने लोगो के दिल में अपनी जगह बनाई है उसके

Read More »
Khalnayak 2 ,Sanjay Dutt, Jackie Shroff, Tiger Shroff, Madhuri Dixit,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Khalnayak 2

Robinhood के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे। बचपन में हम सब ने इसकी कहानी सुनी है कैसे यह चोर था जो अमीरों

Read More »

Ghajini 2

गजनी का कैरेक्टर निभाने वाले प्रदीप रावत साउथ गजनी में भी नजर आए थे। अब जिस तरह से गजनी 2 की चर्चा हो रही है,

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected