Ramayan

साल 2019 में Nitesh Tiwari की Ramayan को लेकर पहली बार खबर आयी थी. कहा जा रहा था की Ramayan की दो part होगी, जिसे 500 करोड़ के budget में बनाया जाएगा. तब यह भी कहा गया था की Nitesh इस project को film “Mom” के director, Ravi Udyawar के साथ मिलकर बनाने वाले है. इसके अलावा film की screenplay की ज़िम्मेदारी Shreedhar Raghavan को दी गयी है. तब Ramayan को 2021 तक release करने की बात उठी थी, लेकिन corona होने के कारण इस project को कुछ वक्त के लिए बंद कर दिया गया था. अब सालों बाद जब Adipurush की असफलता को देख Nitesh की आखें दोबारा खुली है, तब उन्हें अपनी film Ramayan की फिर याद आयी. Ramayan के लिए Ranbir Kapoor को Ram के किरदार के लिए cast कर लिया गया है. सीता के किरदार के लिए Alia Bhatt और Sai Pallavi को लेकर चर्चा लगातार जारी है. लेकिन अच्छा होगा की Sai, सीता के किरदार को निभाए, क्यूंकि लोग Alia और Ranbir को वैसे भी Ram और सीता के किरदार में नहीं देखना चाहते है. खासकर जब से Ranbir Kapoor की Beef वाली video viral हुई है, जिसमें उन्होंने खुद को beef lover बताया था. तब-से लोग उन्हें और Alia, दोनों को खूब troll कर रहे है. Alia Bhatt को तो वैसे भी western culture का भक्त बताया जाता है. Indian होने के बावजूद वह खुद को British कहलवाना ज्यादा पसंद करती है. लोग तो Brahmastra के दौरान Ranbir और Alia से इतने गुस्सा थे की उन्हें उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में enter तक नहीं करने को दिया गया था. और उन्हें वापस बिना दर्शन किये जाना पड़ा था.

______________________________________________________

अगर Nitesh Tiwari का बस चलता तो वह अपनी Ramayan में यक़ीनन ही Sushant Singh Rajput को Ram के तौर पर cast करते. पर अफ़सोस यह एक ऐसा सपना है, जो अब कभी सच नहीं हो पायेगा. Nitesh, Sushant के साथ Chhichore जैसी film करने के बाद से, उनसे काफी close हो गए थे. Dangal Direct कर चुके Nitesh के मुताबिक, उन्हें Sushant में वह energy और talent नज़र आती थी, जो उन्हें जल्दी दूसरे actors में देखने को नहीं मिलती. खैर, जो बात सच नहीं हो सकती उस पर बात करने से कोई फायदा नहीं. हालांकि यह बात सच है की Sushant से अच्छा Ram, शायद ही Bollywood का दूसरा कोई actor बनने की ताकत रखता है. Ramayan पर वापस लौटे तो इसके lead stars Ranbir Kapoor और Alia Bhatt को लोग social media पर खूब troll कर रहे है. वैसे Ramayan में सीता के किरदार के लिए Sai Pallavi आएगी या Alia इसका खुलासा तो Nitesh ने नहीं किया है. लेकिन लोगों ने जबसे Ranbir और Alia का नाम, Ram और सीता के तौर पर सुना है, वह खुद को उन्हें troll करने से रोक नहीं पा रहे है. लोगों का कहना है की Ranbir और Alia इतने बड़े role के लिए लायक़ नहीं है. लोगों का कहना है की जो actor खुद को beef खाने वाला बताता है, और जो actress westernized culture की दासी है वह भगवान Ram और सीता जैसे पवित्र किरदार को कैसे निभा सकते है.

_____________________________________________________

Nitesh Tiwari द्वारा directed Ramayan की casting को लेकर, सबसे ज्यादा सवाल उठ रहे है. लोगों का कहना है की आखिर क्यों Ranbir और Alia को ही Ram और सीता के लिए चुना गया है? हम आपको बताना चाहेंगे की इसके पीछे की ख़ास वजह “Talent agency” है जो इन actors को साल 2013 या उससे पहले से manage करती आयी है. Ranbir Kapoor, Deepika Padukone और Hrithik Roshan जैसे कई बड़े सितारे “KWAN” नाम के same talent agency से तालूख रखते है. वही मज़े की बात यह है की इस talent agency के co-founder Madhu Mantena है, जो Nitesh Tiwari की Ramayan को produce कर रहे है. अब आपको यहाँ chronology समझ आयी होगी. वही आपको यह भी याद होगा की शुरुआत से Ramayan में Deepika, Hrithik और Ram Charan जैसे सितारों का भी नाम जुड़ रहा था. असल में यह भी KWAN द्वारा ही manage किये जाते है. Bollywood हो या फिर कोई दूसरी industry, “Connection” हर जगह काम आता है. Madhu Mantena की talent agency के होने के कारण Ranbir Kapoor को Ramayan में लिया गया, क्यूंकि इसकी सफलता से ना सिर्फ Madhu को, बल्कि उनकी talent agency को भी काफी फायदा मिलेगा.असल में अगर Madhu दूसरे agency के actors को sign करते, तो उन्हें film की कमाई का 10 से 20% पैसा उस Talent Agency को भी देना पड़ता, जिससे lead actor associated होता.

_______________________________________________________

Nitesh Tiwari की Ramayan Madhu Mantena द्वारा produce हो रही है. Madhu Mantena की बात करें तो इन्हें “Phantom Films” नाम की production company के लिए जाना जाता है, जिसकी शुरुआत Madhu ने, Anuraag Kashyap, Vikas Bahl और Vikramaditya Motwane के साथ मिलकर, साल 2011 में की थी. Phantom Films ने अब तक “Queen” से लेकर “Udta Punjab” जैसी कई superhit फ़िल्में produce की है, लेकिन साल 2018 में आपसी मतभेद के कारण Madhu Mantena और Phantom Films के बाकी के co-founders, अपने-अपने रास्ते हो लिए. एक producer के तौर पर Madhu Mantena के खाते में super 30, Ghajini, Queen, lootera, Masaan जैसी कई फ़िल्में है. Madhu Bollywood के जाने माने और अमीर Producer है. उनकी Talent Agency “KWAN” Bollywood और South Industry के actors, Singers, Producer, Director जैसे कई creative artists को Manage करती है. इसमें Ram Charan, Ranbir Kapoor, Deepika Padukone, Kriti Sanon से लेकर Anirudh Ravichandran जैसे अनगिनत सितारे जुड़े है. अब आपको समझ आ ही गया होगा की आखिर क्यों Nitesh Tiwari अपनी Film Ramayan में, Ranbir Kapoor को cast कर रहे है.

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Aashiqui 3

Bollywood के Charming star कार्तिक आर्यन की kitty ढेर सारी फिल्मों से फूल हो चुकी है, जिसमें मास मसाला, कॉमेडी और biopic यह सब कुछ

Read More »
Dabangg

Dabangg 4

दबंग 4 फिल्म पर काम शुरू हो चुकी है और इस बार फिल्म को तिग्मांशु धूलिया डायरेक्ट करेंगे। लेकिन अभी हाल फिल्हाल एक खबर सामने

Read More »
dunki

Dunki

जब भी राजकुमार हिरानी किसी फिल्म को लेकर आते हैं तो वो काफी सोच समझ कर उस मूवी पर कर चुके होते हैं, तभी जाकार

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected