Singham Again

 

Rohit Shetty और Ajay देवगन की जोड़ी में बनी फिल्में अकसर ही hit जाती है चाहे वह Golmaal Franchise हो या फिर Singham. Rohit Shetty की बात करें तो उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में अपना कदम एक assistant director के रूप में रखा था, उस वक्त Rohit की उम्र सिर्फ 17 साल थी. कमाल की बात है की तब उन्होंने Ajay देवगन की ही फ़िल्म “फूल और कांटे” को assist किया था. आगे जाकर Rohit ने करीब 13 साल तक Assistant Director के तौर पे बॉलीवुड में काम किया. उन्होंने 2003 में अपनी directorial debut भी Ajay Devgan की फ़िल्म “ज़मीन” से की थी. इस action-thriller फ़िल्म में Abhishek बच्चन भी शामिल थे. हालांकि इतनी तरह की फिल्मों को करने के बाद भी, उनके मन में “Police officers” पे based stories के लिए, एक ख़ास जगह है. यही कारण है की उन्होंने अपनी एक अलग “Cop universe” बनायीं जिसकी भी शुरुआत उन्होंने Ajay Devgan की फ़िल्म Singham से की. आगे जाकर उन्होंने Bollywood के खिलाड़ी खहे जाने वाले Akshay कुमार के साथ “sooryavanshi”, और Ranveer के साथ “Simba” पे काम किया.
कई लोग ऐसा सोचते है की भला Rohit Shetty अपनी फिल्मों को एक दूसरे से कनेक्ट क्यों कर रहे है? क्यों वह Singham को Akshay के Sooryavanshi में शामिल कर रहे, और Akshay को Ranveer के Simba में? इसकी आखिर वजह क्या हो सकती है? असल में Rohit Shetty “Cop Universe” पे काम कर रहे है, जिसका Singham, Simba और Sooryanvashi हिस्सा है. जब कोई फ़िल्मी दुनिया में “Universe” की बात करता है तो उससे उसका मतलब “Franchise” से होता है. असल में फ़िल्म industry में “Universe” का मतलब, छोटे-छोटे कई दूसरे franchise को जोड़ कर एक बड़ा franchise बनाना होता है और इसे ही हम “Universe” कहते है. Universe में शामिल सारी franchise भले ही अपनी individual story और character पे based होती हो, लेकिन वह एक दूसरे से inter-connect भी करती है. जैसे की Simba, Singham और Sooryavanshi एक दूसरे से connect करती आई है. आपने देखा होगा की Sooryavanshi की franchise पूरी तरह से Akshay कुमार के किरदार और उसकी कहानी पे based है. हालांकि एक वक्त पे आकर Sooryanvashi, Simba और Singham से भी connect हो जाता है. ऐसा इसीलिए होता है क्यूंकि यह सभी franchise एक common Universe का हिस्सा है जिसका नाम “Cop Universe” है.
2022 के दिसंबर में अपनी film “Cirkus” release करने वाले Rohit Shetty के लिए यह film कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई और यह Box Office पे पूरी तरह fail भी रही. ऐसे में Rohit Shetty के पास अपने career को बचाने के लिए Ajay Devgan की Singham Again ही बची है. Rohit इस film पे काफी वक्त से काम कर रहे थे. Cirkus के दौरान उन्होंने fans को इस बात का भी खुलासा किया था की उनकी इस film से Deepika Padukone का भी नाम जुड़ रहा है. Rohit Shetty Actors के stardom का काफी सहारा ले रहे है ताकि उनकी Singham Again hit हो सके. आखिर Akshay कुमार की Sooryavanshi के भी hit होने के पीछे Katrina Kaif और बाकी actors के stardom का ही support था. वरना दर्शकों को film की कहानी कुछ ख़ास पसंद नहीं आई थी. पर उम्मीद है की Singham Again में Rohit Shetty एक अच्छी कहानी को लेकर वापस आएंगे. क्यूंकि वह पिछले 2 साल से इस film की script पे काम कर रहे है. यानी की Rohit कुछ हटके तो जरूर ही करेंगे.
कुछ rumours का कहना है की Rohit Shetty की film Singham Again से एक “young cop” भी जुड़ने वाला है. वही दूसरी ओर शुरुआत से ही “Singham Again” से Vicky Kaushal का नाम जोड़ा जा रहा था. अगर इन दोनों में बातों में थोड़ी सी भी सच्चाई है तो इसका मतलब यही है की Vicky Kaushal Ajay Devgan की film में एक young cop की भूमिका में नज़र आएंगे. Rohit Shetty के cop Universe के cast ने Katrina Kaif के साथ तो Sooryanvanshi में काम कर लिया है. पर अब बारी Vicky Kaushal की है. वैसे भी Vicky Kaushal ने film “URI” में एक कमाल के army officer का किरदार निभाया था. ऐसे में उन्हें एक police की वर्दी पहने में कोई ख़ास परेशानी नहीं होगी. हालांकि यह बात भी कहा गया है की young Cop सिर्फ cameo तक ही सीमित होगा. हो सकता है की जिस तरह से Deepika film में “Lady Singham” के तौर पे cameo कर रही है, कुछ उसी तरह से Vicky Kaushal भी उनके एक साथी और young cop की भूमिका में नज़र आए. अगर ऐसा होता है तो यह film सच में कमाल की होगी.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Hera Pheri 3 , Paresh Rawa and Sunil Shetty, Bollygrad Studioz,bollygradstudioz.com

Hera Pheri 3

नकली Paintings का Donation!   मार्क ऑगस्टस लैंडिस (Mark Augustus Landis) एक american painter हैं, जो मिसिसिपी (Mississippi) state के लॉरेल (Laurel) town में रहते

Read More »
Tere Naam 2 , Salman Khan bollygradstudioz.com

Tere Naam 2

यह कहानी है अनुज और नैना की। अनुज और नैना दो ऐसे शख्स हैं जिसमें अनुज अरेंज मैरिज पर विश्वास रखने वाला इंसान है। घरवाले

Read More »

Housefull-5

Ek baar reputation kho dene pe shaayad hi woh waapas milti hai. Kuch aisa hi haal Sajid Khan ke saath hua, jab Nadiadwala ne unki

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected