Leo

तमिल सुपरस्टार विजय थलपती की फिल्म लियो ने तो sensational trend बना दिया है। इस फिल्म की वजह से फिल्म जवान के रिकॉर्ड को भी खतरा साबित हो सकता है। और लियो का craze तो एडवांस बुकिंग में भी नजर आता है।

पर इतनी तारीफ करने के बाद और एक अच्छी फिल्म देखने मिलेगी, जो कि वह होगी ही, पर इसके बाद अगर आपको यह पता चलेगा कि यह फिल्म किसी का रिमेक होगी, तो आपका क्या रिएक्शन होगा?

आपको भी 440 वोल्ट का झटका लगेगा ना? वैसे साउथ हो या बॉलीवुड, रीमेक्स  बनाना कोई नई बात नहीं है। पर लियो को लेकर कुछ लोगों को यह लग रहा था कि शायद यह ओरिजिनल कहानी होगी, पर ऐसा कहा जाता है कि यह एक हॉलीवुड फिल्म का रिमेक है, जिसका नाम है 

‘A History of Violence।‌

अब इस फिल्म के नाम में ही Violence नजर आता है, और लियो के पोस्टर्स और glimpse वीडियोज के जरिए भी खून, Violence, gangster drama‌ नजर आता है।

जैसे की लियो के बारे में बताया जा रहा है कि यह फिल्म कश्मीर में रहने वाले और चॉकलेट फैक्ट्री चलाने वाले एक आम इंसान की कहानी होगी, इसी तरह हिस्ट्री ऑफ violence में यह बताया गया है कि एक बहुत ही सिंपल सिदा इंसान लोकल hero बन जाता है वह भी अपने Violence की वजह से। और इसकी वजह से उसकी फैमिली को भी अंजाम भुगतना पड़ता है। 

मतलब इसमें एक आम इंसान की लाइफ के पन्ने खुल जाते हैं, यह बताने के लिए की वह पास्ट में एक गैंगस्टर था।

तो leo में भी‌‌ ऐसे ही gangster drama का plot है। और कई platforms पर इसे 2005 में रिलीज हुई इस हॉलीवुड फिल्म की कहानी से मैच किया गया है।

वैसे यह भी कहा गया है कि लियो के प्रोड्यूसर S. S. Lalit Kumar ने अ

ऑफीशियली अ हिस्ट्री ऑफ violence के राइट्स खरीदे हैं ताकि वह लियो बना सके।

यह बात सुनकर कई लोग खुश भी है, तो कई लोग इसे remake, free-make कहकर मजाक बना रहे हैं, तो कुछ लोग कह रहे हैं कि यह रीमेक तो होगा, पर लोकेश इसे अपने यूनीक स्टाइल में प्रेजेंट करेंगे।

वैसे लियो का लोकेश‌ ही फिल्म विक्रम से भी कनेक्शन है। विक्रम फिल्म का बहुत ही खतरनाक कैरेक्टर जो फिल्म के क्लाइमेक्स में नजर आया था, वही रोलेक्स, जिसे तमिल एक्टर सूर्या ने निभाया था। तो उसका और विजय का एक कन्वर्सेशन दिखाया जाएगा। इतना ही नहीं बल्कि एक्टर फहाद फासिल के कैरेक्टर को भी इसमें रीप्राइज किया जाएगा जो विक्रम में एजेंट अमर बनते हुए नजर आए थे। यानी कि विक्रम और लिय़ में एक इंटरलिंक है, जो हमें फिल्म देखने के बाद पता चलेगा। 

अब जैसे कि यह दोनों ही फिल्में लोकेश सिनेमैटिक यूनिवर्स के अंडर बनाई जा रही है तो किसी न किसी का केमीयो तो जरूर होगा। 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

SIMAHDRI

SIMAHDRI

साउथ सुपरस्टार एनटीआर अभिनीत फिल्म ‘सिम्हाद्री’ 20 साल बाद एक बार फिर सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है। ‘स्टूडेंट नंबर वन’ की सफलता के

Read More »
Bahubali 3 , Prabhas , By Rashmi bollygradstudioz.com

Bahubali 3

  तानाजी फिल्म प्रमोशन‌ के दौरान actor शरद केलकर ने एक रिपोर्टर को उसकी गलती का एहसास दिलवाया क्योंकि रिपोर्टर ने पूछा कि,” आपको शिवाजी

Read More »

Salaar

  तेलुगू सिनेमा कब से एक फिल्म को काफी मिस कर रहा है, जिसकी डेट पोस्टपोन हो चुकी है‌। और उस फिल्म का नाम है

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected