Dunki

Dunki, ये सिर्फ एक वर्ड नही बल्कि पिछले दो महीनों से इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहा हैशटैग भी है, शाहरुख की इस साल की आखरी फिल्म, जो आने वाली है इस क्रिसमस पर और अगर इस फिल्म ने 1000 करोड़ पूरे कर लिए, तो शाहरुख पूरी करेंगे अपनी हैट्रिक और डंकी का Drop 1 आ चुका है, तो चलिए आपको कुछ ऐसी बातें बताते है, जो शायद आपने नोट नहीं की होगी।

तो शाहरुख के बर्थडे पर डंकी का पहला टीजर या जिसे नया नाम मिला Drop 1 वो आ चुका है, और टीजर को नया नाम देने की प्रथा यहां पर भी फॉलो की गई है, किसीने pre view कहा, तो किसी ने Glimpse और अब Drop 1 का नाम दिया गया, ओवरऑल, ये टीजर काफी अच्छा है, फिल्म का कॉन्सेप्ट बिलकुल राजकुमार हिरानी कोडेड है, एक रिफ्रेशिंग स्टोरी होने वाली है, जो इस साल के मास मसाला action फिल्मों से बिल्कुल अलग है, सब कुछ सही है, लेकिन कॉमेडी? थोड़ी ठीक ठाक थी लेकिन राजकुमार हिरानी की फिल्म है, ऐसे टीजर्स में से कुछ नही पता चलेगा, फिल्म ही असली हिट करेगी और इसलिए फिल्म को सलार से एक दिन पहले रिलीज करने का फैसला काफी सही है क्योंकि असली मजा थियेटर में आता है।

अब बात करते है मिस्टेक्स की, तो सबसे पहले तो है VFXs, जो काफी outdated है और शाहरुख को यंग दिखाने के लिए उनके फेस पर काफी ज़्यादा VFX use किए गए है, जिसका अंदाजा, जिन्हें एडिटिंग या टेक्नोलॉजी के बारे में नहीं पता, उन्हें भी लग जाता है की शाहरुख के फेस पर कितना VFX used है और अगर आप शाहरुख का इसी टीजर में बियर्ड वाला लुक देखेंगे तो उसमें वो ओरिजिनल लग रहे है, इसलिए ये ओवर excessive VFX disappointing था।

इसके अलावा एक जगह पर साफ साफ ग्लिच नज़र आ रही है, आपको याद होगा वो गाना, जिसमें अलग अलग कंट्रीज के flag वाले costumes पहने लोग नज़र आ रहे है, उस शॉट को अगर आप slo mo में देखेंगे या फ्रेम by फ्रेम देखेंगे तो राइट साइड से लोग ही गायब हो जा रहे है, और इस वीडियो को ट्विटर पर भी शेयर किया गया है, इस पर से ऐसा लग रहा है की अभी भी डंकी का पोस्ट प्रोडक्शन वर्क काफी बाकी है, तो कहीं Drop 1 को Drop कर ने में जल्दबाजी तो नहीं की गई है?

हम तो बस यहीं उम्मीद करते है की जब drop 2 आएगा, तब उसमें ऐसी टेक्निकल मिस्टेक नहीं होगी, क्योंकि हाल ही में आई गणपत में जहां एक सीन में ग्रीन स्क्रीन निकालना ही भूल गए थे, वहां Dunki से ऐसी ग्लीच की उम्मीद नहीं थी।

तो आपको ये टीजर कैसा लगा? ये हमें कॉमेंट्स में ज़रूर बताएं।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Fighter

Fighter

सिद्धार्थ आनंद एक बहुत ही समझदार और चालक डायरेक्टर है वो अच्छे से जानते हैं कि किस चीज को कब कैसे बनाना है और उसे

Read More »
Wanted 2 Salman Khan ,Prabhu Deva, by Masumi sachdeva bollygradstudioz.com

Wanted 2

Thumbnail- Part 2 : Apni बेटी से डरी मां ! आज की कहानी एक ऐसी लड़की की है जिसके खूबसूरत चेहरे ने उसे रातों-रात इंटरनेट

Read More »
Golmaal 5,Directed by Rohit Shetty. With Ajay Devgn, Arshad Warsi, Kunal Kemmu, Tusshar Kapoor,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Golmaal 5

Golmaal ने मचाया तहलका? गोलमाल 5 की बात करने से पहले, हमें पता है कि हर किसी के लिए “most entertaining comedy film” का definition

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected