Maidaan

अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म  Maidaan’ is set to hit theaters on 10th अप्रैल। और इस साल की ईद को और स्पेशल बनाने के लिए है इस फिल्म के प्रोड्यूसर बोनी कपूर और zee studios ने फैसला किया है की,वो फिल्म को आईमैक्स फॉर्मेट में भी रिलीज करेंगे।

अब आईमैक्स फॉर्मेट तो इंडियन सिनेमा में फिल्मों को रिलीज करने का एक एडवांस्ड टेक्निक बन चुका है जो कि ऑडियंस को एक अनोखा एक्सपीरियंस देता है। ऐसे में अब मैदान भी IMAX screens पर रिलीज होगी। और यह दूसरी bollywood sports ड्रामा फिल्म होगी,जो इस फॉर्मेट में रिलीज हो रही है। और अगर यह फिल्म IMAX screens  पर रिलीज होने वाली है, तो यह अजय देवगन की तीसरी फिल्म होगी, फिल्म rrr और भोला के बाद।

पर मैदान का क्लैश तो बड़े मियां छोटे मियां जैसी एक्शन एंटरटेनर फिल्म के साथ हो रहा है और क्योंकि यह इस साल की big budget एक्शन एंटरटेनर फिल्म है, इसलिए इसे आईमैक्स फॉर्मेट में रिलीज करना जरूरी समझा जा रहा है। इसका मतलब अब यह अक्षय कुमार की चौथी आईमैक्स रिलीज फिल्म होगी फिल्म गोल्ड, सम्राट पृथ्वीराज और 2.0 के बाद।

वैसे अजय और अक्षय ने एक दूसरे को इनडायरेक्टली कह ही दिया है कि,” आ देखे जरा, इसमें कितना है दम..” पर यह मुकाबला difficult है।

पर दो बड़ी फिल्मों का एक साथ एक ही दिन रिलीज होना IMAX फॉर्मेट में, यह हैरानी की बात है। और यह चमत्कार अक्षय और अजय कर रहे हैं, जिनके ऊपर इस साल बॉलीवुड की बड़ी जिम्मेदारी है। क्योंकि एक ही दिन रिलीज होने वाली दोनों फिल्मों को‌ IMAX format में रिलीज करना अलाउड नहीं है। 

अब प्रभास की फिल्म आदिपुरुष भी IMAX screens पर रिलीज होने वाली थी, पर वह हुई नहीं क्योंकि उसके अगेंस्ट हॉलीवुड फिल्म The Flash (2023) थी। रणवीर सिंह को भी अपनी फिल्म 83 को आईमैक्स फॉर्मेट में रिलीज़ करना था पर सामने Spider-Man: No Way Home (2021) and The Matrix Resurrections (2021) जैसी दो हॉलीवुड फिल्में खड़ी थी।

पर इस मामले में सलमान खान ने हॉलीवुड वालों को घुटने पर बिठा ही दिया। उनकी फिल्म टाइगर 3 के सामने द Marvels नाम की फिल्म थी, पर‌ ज्यादा से ज्यादा आईमैक्स स्क्रीन्स पर Tiger ने कब्जा जमा लिया।

वैसे यह तो बॉलीवुड vs हॉलीवुड मुकाबला था, पर अभी यहां पर दो बॉलीवुड स्टार्स ही स्क्रीन्स के लिए मुकाबले में है।

वैसे इंडिया में बड़े मियां छोटे मियां को 5000 screens मिल सकती हैं, वही मैदान को‌ 2000। पर मैदान के मेकर्स कोशिश कर रहे हैं कि, ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन्स उन्हें मिले।

देखते हैं अब किसे कितनी screens मिलती है और किसे कितना फायदा होता है।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Tiger 3

Tiger 3

16 जुलाई इस दिन को बहुत ही स्पेशल बनाने वाले हैं विकी कौशल। अरे भाई, उनकी लवली वाइफ कैटरीना कैफ का बर्थडे जो है। तो

Read More »
Brahmastra 2

Brahmastra 2

जहां सभी फिल्म ब्रह्मास्त्र के कैरेक्टर देव के पीछे पड़े हैं, तो वही ब्रह्मास्त्र का असली विलन कोई और नहीं बल्कि एक्टर अभिनेता बच्चन होंगे

Read More »

Tiger 3

“घायल टाइगर से पंगा नहीं”! ऐसा हम नहीं बल्कि सलमान खान के fans कह रहे हैं क्योंकि सलमान का Tiger 3 का रीसेंटली जो एक

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected