Bade Miya Chote Miya

किसने की बड़े मियां छोटे मियां के हजार करोड़ की भविष्यवाणी, जिसे बोला गया ओवरकॉन्फिडेंस?

दरसल अपकमिंग एक्शन थ्रिलर फिल्म बड़े मियां छोटे के प्रोड्यूसर वासु भगनानी ने हाल ही में यह कहा कि, “यह फिल्म 1000 करोड़ कमाएगी वर्ल्डवाइड, फैंस को डरने की जरूरत नहीं है”। और यह सुनकर हम तो बहुत खुश हुए।

पर पता नहीं बड़े मियां के साथ क्या दिक्कत है। इसका टीजर, ट्रेलर और अब यह प्रोड्यूसर का स्टेटमेंट, इसमें किसी को भी पूरी तरह सपोर्ट नहीं मिल रहा। कुछ लोग इस बात से खुश है, तो कुछ लोग उनके स्टेटमेंट पर माथा पटक रहे हैं। क्योंकि इस फिल्म का अच्छा प्रमोशन हो रहा है एंटीसिपेशन बढ़ाने के लिए, पर latest example, अजय देवगन की शैतान जैसी स्मॉल बजट फिल्म का कोई प्रमोशन भी नहीं हुआ, पर जबरदस्त ट्रेलर से ही ऑडियंस ने तय किया कि, वह इस फिल्म का टिकट निकालेंगी। पर ऐसा बड़े मियां के ट्रेलर और गानों से नहीं हुआ, low hype। और यह सच्चाई सामने है, उसमें प्रोड्यूसर का ऐसा कहना, यह कुछ ऑडियंस को उनका ओवरकॉन्फिडेंस लगता है।

अब इन्होंने हजार करोड़ बात की, और इंडियन सिनेमा में चुनिंदा फिल्में ऐसा इतिहास बन पाई है। क्योंकि हजार करोड़ कमाना पकोड़े बनाने उतना आसान नहीं है। अब रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल का तो massive craze था। इसका टीजर, ट्रेलर, गाने टॉप नोच थे और फिल्म भी। पर वर्ल्डवाइड यह हजार करोड़ नहीं, बल्की 900 करोड़ पर ही अटक गई। चलो इसने उतना तो कर दिया, पर उतना आसान नहीं है हजार करोड़ कमाना।

हजार करोड़ कमाने वाली फिल्मों में दंगल, केजीएफ 2, बाहुबली 2, पठान, जवान, RRR ही शामिल है। और नोटिस करने वाली बात यह है कि, इनमें से हर फिल्म का मैसीव हाईप था रिलीज से पहले और ओवरसीज मार्केट में भी फिल्मों ने बढ़िया कंट्रीब्यूशन दिया था।

खैर, अब इसमें आमिर खान की दंगल हो राजामौली की बाहुबली 2 या RRR हो, इनका हटके प्रमोशन भी हुआ। कभी राजामौली कपिल शर्मा शो में गए, तो कभी उन्होंने ग्रैंड लॉन्च इवेंट में सलमान खान को बुलाया। पर बेसिकली इसके गाने और ट्रेलर ही काफी था बझ बढ़ने के लिए। पर इसमें पठान और जवान का कोई प्रमोशन नहीं हुआ था और फिल्म का हाईप बढ़ने में ट्रेलर और गाने ने ही बहुत बड़ा रोल प्ले किया। क्योंकि अगर उसी से काम हो जाए, तो मार्केटिंग की जरूरत नहीं पड़ती, यह शाहरुख ने सबको सिखा दिया।

पर अनफॉर्चूनेटली बड़े मियां के केस में ऐसा नहीं है, इसीलिए उन्हें हर दिन प्रमोशन करना पड़ रहा है।

एक्चुअली फिल्म में वह बात होनी चाहिए, तभी हजार करोड़पॉसिबल है।

अब यह तो वक्त ही बताएगा कि, बड़े मियां सच में इतनी कमाल की फिल्म है या नहीं, जो हजार करोड़ कमा सके।

वैसे आपको क्या लगता है?

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Adipurush

Adipurush

आदिपुरुष फिल्म देखने के बाद सभी को रामानंद सागर की रामायण याद आ रही है। इसी रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले एक्टर Sunil

Read More »

Robot

Robot ३.O part ३ Thumbnail बच गया scientist Kya Indian army dhundh payengi scientist ko? Kya jasus ko dhundh payegi Bhartiya army? Robot flim भारतीय

Read More »
Jawan, Shah Rukh Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Jawan

कारगिल युद्ध के बारे में किसने नहीं सुना होगा ? 1999 की लड़ाई हमें independence struggle को दिखाती है। हम सब जानते हैं कि इस

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected