Baahubali: Crown of Blood

 

फिल्म बाहुबली की फैंटसी दुनिया में अभी बहुत कुछ दिखाना, देखना, सोचना, समझना बाकी है दोस्तों। और जिस तरह से बाहुबली के एंड में हमें एक ही सवाल सता रहा था कि, कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा, उसी तरह अब आपको Baahubali: Crown of Blood का trailer देखकर लगेगा कि, “ कट्टपा, तू गद्दार क्यों निकला”?

दरसल Baahubali: Crown of Blood यह एक एनिमेटेड सीरीज होने वाली है जिसका ट्रेलर disney+ हॉटस्टार पर रिलीज किया गया और एसएस राजामौली के वादे के मुताबिक हम एक अलग ही दुनिया में चले गए, जहां हमने यह देखा कि कहानी में अब रक्तदेव नाम का एक खतरनाक दुश्मन आ चुका है, जो mahishmati साम्राज्य को इतिहास के पन्नों से मिटाना चाहता हैं। और रक्तदेव से लडकर जितने वाले mahishmati ताज के कारण ही इसे Baahubali: Crown of Blood नाम दिया होगा। क्योंकि रक्त मतलब blood‌।

पर अगर दुश्मन की सेना में कटप्पा ही शामिल होगा, तो कितने वोल्ट का झटका आपको लगेगा?

तो रक्तदेव की सेना में अब कटप्पा शामिल हो चुका है। मतलब अब अपने गुरु से ही बाहुबली को लड़ना है और यह किसी अग्नीपरीक्षा से कम नहीं है। इसीलिए bhallaladeva यानी अपने भाई के साथ मिलकर बाहुबली यह जंग लड़ेगा और माहिष्मती को बचाएगा।

अब सवाल यह है कि, कटप्पा ने ऐसा क्यों किया होगा?

तो इसका जवाब तो हमें सीरीज देखने के बाद ही पता चलेगा, पर नोटिस करने वाली बात यह है कि, बाहुबली की हर फ्रेंचाइजी में इस कटप्पा पर फोकस किया गया है। मतलब बाहुबली 1 end हुई कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा इस एक सवाल पे। और अब कटप्पा को कायम रखते हुए उसे ही विलन बना दिया है। और जब अपने ही लोग दुश्मन से हाथ मिलाते हैं, तो वो ज्यादा खतरनाक होते हैं। क्योंकि वह तो जानता है ना बाहुबली की कमजोरी, उसकी strength, माहिष्मती साम्राज्य के सीक्रेट्स।

पर ऐसा भी तो हो सकता है कि, कट्टपा दुश्मन की टीम में जानबूझकर शामिल हो चुका हो ताकि वह उनके प्लांस जान सके और वह दुश्मन को ही बेवकूफ बना रहा हो। क्योंकि बाहुबली वन के एंड में जब हमने देखा कि, कटप्पा ने बाहुबली को मारा, तो हमें उसपर गुस्सा आया। पर बाहुबली 2 में हमें यह पता चला कि, वह एक वचन में बंधा हुआ था और अपने दिल पर पत्थर रखके उसने शिवगामी, bijjaladeva के कहने के मुताबिक ऐसा किया था, अपनी मर्जी से नही।

तो पॉसिबिलिटी है कि, वो रक्तदेव को बेवकूफ बना रहा हो mahishmati के लिए ।

पर इंटरेस्टिंग बात यह है कि यहां पर bhallaladeva और बाहुबली साथ में आएंगे, जबकि बाहुबली में तो bhallaladeva बाहुबली से लड रहा था।

तो अगर अब यह दोनों साथ आएंगे, तो डेफिनेटली आगे जाकर इनमें कौन जीतेगा और कौन माहिष्मती का ताज जीतेगा इसे लेकर भी रेस लगेगी, या लगवाई जा सकती है, मतलब कि पॉलिटिक्स। तो इसमें अब कौन किसका खून बहाएगा, God knows!

खैर, तो आपको क्या लगता है इसपर?

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

SIMAHDRI

SIMAHDRI

साउथ सुपरस्टार एनटीआर अभिनीत फिल्म ‘सिम्हाद्री’ 20 साल बाद एक बार फिर सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है। ‘स्टूडेंट नंबर वन’ की सफलता के

Read More »
Saaho 2, Prabhas ,Shraddha Kapoor,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Sahoo 2

बात कुछ साल पुरानी है अमेरिका के एक सरकारी दफ्तर में agents कुछ सुन रहे थे। वह उन criminals की बात सुन रहे थे जिन्हें

Read More »

Salaar

Prashanth Neel हमेशा से ही एक ऐसी फिल्म बनाना चाहते थे, जो जिसमें ड्रामा भी हो, एक्शन भी हो, इमोशंस भी हो और दोस्ती भी,

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected