Balwaan 2

फिल्म बलवान की शूटिंग करना उतना भी आसान नहीं था जितना मेकर्स ने बताया था। पहले तो सारी कास्ट उस बात से खफा थी कि मेकर्स ने क्यों नए एक्टर को फिल्म में कास्ट करके इतनी बड़ी रिस्क ले ली थी । लेकिन हद तो तब पार हुई थी जब एक्ट्रेस नीना गुप्ता और एक्टर सुनील शेट्टी पर सभी ने शक करना शुरू कर दिया था और उन सभी में एक्ट्रेस दिव्या भारती भी शामिल थीं। दिव्या को भी एक वक्त के लिए लगना था कि, सच में सुनील और नीना का अफेयर चल रहा था लेकिन जब सुनील ने खुद दिव्या से बात की और दिव्या को अपनी पत्नी माना से मिलवाया था जब जाकर दिव्या को अपनी ग़लती का एहसास हुआ था। दिव्या ने सुनील और नीना से माफ़ी भी मांगी थी उनके ऊपर शक करने के लिए, लेकिन सुनील की वजह से दिव्या की ग़लतफ़हमी दूर हुई थी जिसके बाद से दिव्या और सुनील की भी दोस्ती वक़्त के साथ मजबूत होती चली गई थी।

एक्टर सुनील शेट्टी अपनी पहेली फिल्म बलवान को लेकर कुछ ज्यादा ही एक्साइटेड हो गए थे। क्योंकि वो चाहते थे कि, फिल्म हर हाल में बेस्ट हो फिर चाहे उसके लिए उन्हें जो भी करना पड़े। सुनील एक फाइटर की तरह बन गए थे, जिसे हर हाल में मैच जीतनी ही थी। एक सीन था जिसमें एक कॉस्ट्यूम पहनकर सुनील को अपने ऊपर आग लगा कर स्विमिंग पूल में कूदना था। पहले तो मेकर्स ने साफ तौर पर बोल दिया था कि, इस सीन को परफॉर्म करने के लिए वो स्टंट मैन को हायर करेंगे लेकिन सुनील ने ऐसा होने नहीं दिया था। सुनील को लगा था कि यही मौका है जब वो खुद को सबके सामने ये साबित कर सके कि, वो एक बेहतरीन एक्टर है और किसी भी फिल्म को अपने बलबूते पर हिट करवा सकते है। मेकर्स की बात ना मान कर सुनील ने फैसला किया था कि, वो खुद के ऊपर आग लगाएंगे और फिर स्विमिंग पूल में जंप करेंगे ताकि सबको पता चल सके कि सुनील कौन है।

एक्टर डैनी डेन्जोंगपा ने फिल्म बलवान में विलेन कि कैरेक्टर को निभाने के लिए हां बोल दिया था, लेकिन जब बात आई थी खुद को एक नई पहचान दिलवाने की वो भी फिल्म के जरिए तो उन्होंने ये सोचा था कि, वो अपनी पर्सनैलिटी को बदल देंगे। बहुत सोचने के बाद डैनी ने फैसला किया था कि, वो अपने कंधे की एक तरफ को झुककर रखेंगे और कोशिश करेंगे पूरी फिल्म में खुद को ऐसा प्रेजेंट करे ताकि फिल्म में तो सभी डरे ही लेकिन फिल्म के बाहर भी audience भाईजी को कभी भूल न पाएं । डैनी की सोची हर बात पूरी हुई थी लेकिन शूटिंग पूरी होने के बाद डैनी के कंधे में बहुत दर्द शुरू हो गई थी और वक्त के साथ-साथ वो दर्द भी ठीक हो गई थी और जब आज भी डैनी अपनी फिल्म बलवान को याद करते हैं तो उन्हें सारी बातें याद आ जाती है कि कैसे उन्होंने फिल्म की शूटिंग की थी।

Chandan Pandit

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Gadar 2

Gadar 2

भले एक्टर लव सिन्हा और एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा भाई बहन हों लेकिन दुनिया को देखने का नजरिया दोनों के ही अलग-अलग हैं। सोनाक्षी को एक्टर

Read More »
SOLDIER 2

Soldier 2

5 June 2015,Major Sunny apni uniform pehenkar ready hote hai, or apna samaan lekar Delhi ke Palam airbase jaane lagte hai. Palam airbase pahuch ne

Read More »
SHOLAY 2 ,Salman Khan , Shahrukh Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Sholay 2

लग भाग सभी लोग जानते हैं कि शोले फिल्म कितने मुश्किलों से बनी थी लेकिन कई और ऐसी चीजें हैं जो आज तक लोगो को

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected