Sahoo 2

बात कुछ साल पुरानी है अमेरिका के एक सरकारी दफ्तर में agents कुछ सुन रहे थे। वह उन criminals की बात सुन रहे थे जिन्हें surveillance पर रखा गया था । अपराधियों को surveillance पे रखा गया था वह पड़ोसी देश मेक्सिको के थे। इसी बात में जिक्र आया GodFather का। Godfather यानी वह आदमी जिसकी अमेरिका को बरसो से तलाश थी। पर अमेरिका उसे आज तक ढूंढ नहीं पाया था। यहां तक कि उसका असली नाम तक यह agencies नहीं पता कर पाई थी। बातों में एक अपराधी दूसरे अपराधी से कह रहा था कि Godfather अभी TV पर live देखे जा रहे हैं । यह सुनते ही agencies ने मेक्सिको के tV channels on किए और TV channels पर जो दिख उसके बारे में अमेरिका तो क्या दुनिया का कोई भी देश नहीं सोच सकता था। TV पर जो दिख रहा था वह मेक्सिको का रक्षा मंत्री था । मेक्सिको में रक्षा मंत्री प्रधानमंत्री के बाद सबसे ताकतवर व्यक्ति होता है और उसके ऊपर कोई नहीं आता पर एक ऐसा व्यक्ति मैक्सिको मे drugs का सबसे बड़ा धंधा चला रहा था।

कभी कभी जिन लोगो पर किसी काम को करने की जिम्मेदारी सौंपी जाती है पता चलता है की उनकी वजह से ही वह काम नहीं हो पाएगा। जैसे की Sahoo 2 मे हमे अंत तक पता नहीं चलेगा कि prabhas का किरदार किस तरफ के लोगों के लिए काम कर रहा है और किसको बेवकूफ बना रहा है । इस action thriller मे इस बार shraddha kapoor भी कुछ ऐसा ही shady किरदार निभाते हुए दिखेंगी। दरअसल film के निर्माता film के दूसरे भाग को पहले से जोड़कर आगे तो बढ़ाना चाहते है पर् film मे thrill और suspense को अंत तक बरकरार रखना चाहते है। इसलिए हर किरदार के कई रंग दिए जाने वाले है।

दरअसल मेक्सिको और अमेरिका के border आपस में मिले हुए हैं जिसकी वजह से आसानी से ड्रग्स का कारोबार अमेरिका तक पहुंच पाता था। Pablo Escobar और EL Chapo जैसे drug माफिया को गिरफ्तार कर लेने के बाद भी ड्रग्स केस पूरे network में कोई कमी नहीं आ रही थी वैसी बात से अमेरिका बहुत परेशान था l मेक्सिको देश को इस परेशानी से बहुत तंग आ चुका था और इस बार उसने इस सब से निपटने के लिए कमान सेना को थमा दी थी वही अमेरिका का पूरा समर्थन करने के लिए भी तैयार था।

इसी समय Salvador मेक्सिको के रक्षा मंत्री के रूप में चुने गए उनकी कार्यकाल में कई drug माफिया को पकड़ा गया और gangswars रुकवाई गई। पर H2 नाम की एक gang अभी फल-फूल रही थी। American agencies की नजर अब इस gang par थी। किसी काम को trace करते-करते godfather नाम के एक ऐसे अनजान व्यक्ति का पता चला जो है उस ज्ञान को support कर रहा था और चला रहा था । पर इसके बारे में कई बड़े अपराधियों को भी पता नहीं थी कोई था जो बिना अपना चेहरा दिखाए बिना अपने-अपने नाम इस्तेमाल किए सब कुछ control कर रहा था।

अब ऐसे किसी व्यक्ति तक पहुंचा भी कैसे जाए जिसकी कोई पहचान नहीं। Sahoo 2 मे prabhas भी ऐसे ही एक super villain को ढूंढते नजर आयेंगे। इसी के इर्द गिर्द ये पूरी कहानी shape लेने वाली है। सुनने मे तो ये भी आया है की इस बात shraddha kapoor film के climax मे prabhas को धोखा देते हुए भी दिखाई देंगी। पर अब ये बात कितनी सच है ये इसके लिए हम movie के release होने का इंतजार करना होगा।

किसी को पकड़ने के लिए अमेरिकन agencies ने operation padrino चलाया। पर अपराधियों की पूरी बात से तो यह पता चला कि godfather बाद में एक आदमी निकला जिसे इस पूरे network पर रोक लगाने का जिम्मा दिया गया था। पर अमेरिकन agencies का मेक्सिको में वहां के पूर्व रक्षा मंत्री को arrest करना कोई छोटी बात तो नहीं थी इसमें कई बाधाएं थी। इसलिए उन्होंने सही मौके का इंतजार करने की ठानी। परी मौका 2020 में आया जब वह अपने पूरे परिवार के साथ अमेरिका घूमने आए जैसे ही वह Los Angeles के airport पर उतरे वहां बैठे अमेरिकी agencies के agents से उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस गिरफ्तारी से मेक्सिको में हड़कंप मच गया। फिलहाल मेक्सिको के पूर्व रक्षा मंत्री अमेरिका के एक जेल में बंद है और वहां पर उनके ऊपर कई case चल रहे हैं।

इस कहानी का अंत तो jail की सराको के पीछे हुआ पर Sahoo 2 मे शायद ऐसा न हो। Super villain के इस role को पकड़ना इतना आसान नहीं होने वाला , शायद इसीलिए film को continue रखने और part 3 तक पहुंचने के लिए villain prabhas के हाथ आते आते भी निकल जाने वाला है। तो क्या aap excited है? हमे जरूर बताइएगा!

Ab jaate jaate aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

Apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Maruthi’s next ( Prabhas )

चाहे बात रोमांटिक फिल्मों में काम करनी कि हो या एक्शन से भरी फिल्म से अपनी टसन दिखाने की एक्टर प्रभास किसी से भी कम

Read More »
KGF 3, Yash, Sanjay Dutt, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

KGF 3

Kolar Gold Field(K.G.F) jise ek wakt pe “Mini England” bhi kaha jaata tha, woh Karnataka ke Kolar District me stith, ek mining area hai. KGF

Read More »
AA21

AA21

Thumbnail कौन है Allu Arjun का inspiration South India industry sirf India mein nahin pure world mein Apne action ke liye Jaani Jaati Hai. इसी

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected