Operation Khukri

Film Operation khukri में “Before” और “After” के सीन्स दिखाए जाएंगे. असल में कहानी 1999 से शुरू होगी, जिसमें Sierra Leone की खराब हालत को दिखाया जाएगा, और बताया जाएगा कैसे Khukri को अंजाम दिया गया. दूसरी तरफ khukri को अंजाम देने के बाद की scenes दिखाई जायेगी, जिसमें बताया जाएगा की कैसे Rajpal Punia की बेटी Damini ने, अपने पिता को लगातार support करते हुए उनकी कहानी बाकी लोगों तक पहुँचाई. Film में Damini Punia का role इसीलिए अहम है क्यूंकि यह वही इंसान है, जिनके कहने पे Rajpal ने “Operation Khukri” पे पूरी किताब लिखी है. अब देखना यह है की film में Damini का किरदार कौन निभाता है. वही Damini Punia की बात करें तो वह आज भी अपने social media handle के through लोगों को Khukri, और अपने पिता की किताब की जानकारी देती है. अगर Damini नहीं होती तो शायद Rajpal Punia की मेहनत खुलकर कभी लोगों के सामने नहीं आ पाती.
Operation Khukri पे लिखी गयी किताब की सफलता के बाद, Rajpal Punia अब अपनी militant life पे भी एक किताब लिख चुके है. यह किताब Major General Rajpal Punia द्वारा लिखी गयी दूसरी किताब है, जिसे famous पब्लिशर Harper Collins द्वारा publish किया गया है. Film Khukri में SRK, Rajpal Punia का किरदार निभा रहे है. वैसे तो SRK खुद Punia से ही उनकी militant life की जानकारी लेंगे, लेकिन Rajpal की दूसरी किताब भी makers को उनके बारे में जानने में काफी मदद कर सकती है. यह भी हो सकता है की makers Khukri के बाद एक film Rajpal Punia के militant life पे भी बनाये, क्यूंकि उनके पास कहने को कई ऐसी अनकही बातें है, जो एक असली army personnel की ज़िन्दगी की depth को बताती है, और ऐसी बातों को आम जनता को भी जानना ही चाहिए. Rajpal Punia की militant ज़िन्दगी सैनिक School से शुरू हुई, जिसके बाद वह IMA यानी की “Indian Military Academy” के लिए qualified हुए थे.
Operation Khukri की जब किताब release हुई थी, तो देश भर के जितने भी सैन्य अफसर है, सभी ने इस किताब के लिए अपना support दिखाया था. यहाँ तक की Bollywood industry से भी Amitabh Bacchan जैसे दूसरे actors और directors इस book के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जानकारी देने लगे. हमारे देश के पूर्व CDS General Bipin Rawat, और General “MM Narvane” को भी इस book की एक copy Rajpal Punia और उनकी बेटी Damini Punia द्वारा दी गयी थी. यह वही वक्त था जब फिल्मी दुनिया के लोगों की भी नज़र इस किताब पे पड़ी और उन्हें Major General Rajpal Punia की इस कहानी पे एक film बनाने का idea आया. फिलहाल film under production है, जिस पे अभी काम किया जाना बाकी है. वही Film में lead role में Shah Rukh Khan, Rajkumar Rao और Ayushmann Khurana शामिल है. इसके अलावा film में Jackie Shroff भी नज़र आने वाले है.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

BLACK TIGER

Black Tiger

Baat agar spy agents ki ho rahi ho toh kaafi baar aisa hua hai ki bahut kam ki spy agent ne aapne kaam se apni

Read More »
JAWAN

Jawan

लगता है एक्ट्रेस आलिया भट्ट ट्रोलिंग से इतना परेशान हो गई है कि, वो ये तक भूल गई है कि उन्होंने कभी फिल्म ब्रह्मास्त्र में

Read More »
dunki

DUNKI

इन दिनों सोशल मीडिया पर Shahrukh Khan की कुछ फोटोज़ वायरल हो रही हैं. बताया जा रहा है कि ये तस्वीरें उनकी आगामी फिल्म Dunki

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected