Judwaa 3

जुड़वा मूवी के डायरेक्टर डेविड धवन के लिए किसी चैलेंज से कम नहीं था जुड़वा मूवी को direct करना । क्योंकि जिस कॉन्सेप्ट से डेविड मूवी को बनाना चाहते थे, उस कॉन्सेप्ट को से उस वक्त किसी ने भी मूवी नहीं बनाईं थी। डेविड चाहते थे कि मूवी का हर सीन ऐसा हो, जिसे देख लोग ये ना कहे की मूवी कॉपी है। जिस कॉन्सेप्ट के साथ डेविड ने शूटिंग की थी वो कॉन्सेप्ट था, मूवी की एडिटिंग ऐसी हो जो लोगो को रियल लगे ना की फेक। जुड़वा मूवी को शूट करना इतना भी आसान नहीं था क्योंकि पहली बार डेविड अपने मूवी में एडवांस लेवल का एडिटिंग use कर रहे थे और अगर एडिटिंग में कोई प्रॉब्लम आया होता तो जुड़वा मूवी उतना हिट नहीं हो पाता जितना वो हिट हुआ था। अब तो बस इंतजार है जुड़वा 3 के आने का ताकि पता चल सके कि इस फिल्म में क्या नया हैं, पिछले दोनों पार्ट से।

**************************************************

अगर हम सब ध्यान से जुड़वाँ मूवी को देखते हैं, तो हमें उस मूवी में एक नॉर्मल सा मिस्टेक दिखाई देता है, और वो है सलमान खान के डांस स्टेप। एक इंटरव्यू में जब करिश्मा कपूर से पूछा गया था कि, सेट पर किसी भी सीन को शूट करने के लिए सबसे ज्यादा समय कौन लेता था ? तो बिना सोचे करिश्मा में सलमान खान का नाम ले लिया था। करिश्मा ने ये भी बोला था कि, “सलमान कभी एक्टिंग वाले सीन में देरी नहीं करते थे,वो बस डांस वाले सीन में थोड़ा टाइम लेते थे” क्योंकि सलमान खान के लिए “पॉप डांस” उस वक्त नया था और सलमान खान को समझने में टाइम भी लगता था। बस इस वजह से सलमान खान को सीन शूट करने में ज्यादा वक्त लगता था। इस चिज को खुद सलमान खान ने भी कन्फर्म किया था, जब उनसे ये सवाल पूछा गया था और वो इस बात से काफी खुश भी थे।

**************************************************

जुड़वा 2 फिल्म भी किसी ब्लॉकबस्टर फिल्म से कम नहीं था‌ और अगर उस फिल्म में किसी ने चार चांद लगाया था, तो वो कोई और नहीं खुद सलमान खान थे। जुड़वा 2 फिल्म, जुड़वा फिल्म का रीमेक था जिसे आज के मॉर्डन लाइफ स्टाइल के हिसाब से शूट किया गया था, लेकिन कहानी बिल्कुल वही थी। मूवी में अगर कुछ unique था, तो वो था सलमान खान का कैमियो और उस कैमियो के लिए जब मूवी के डायरेक्टर डेविड धवन गए थे, सलमान से बात करने तो सलमान ने ना कह दिया था , फिर बाद में वो गेस्ट अपीयरेंस देने के लिए रेडी हो गए थे। तो जुड़वाँ 3 में ये possible हो सकता है कि, मेकर्स फिर से सलमान खान को अप्रोच करे ताकि जुड़वाँ 3 मूवी भी लाइमलाइट में आ सके। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं जुड़वा फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा हंसते रहें।

Chandan Pandi

t

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Aashiqui 3, Directed by Anurag Basu,Kartik Aaryan, Jennifer Winget, Koushik Mahata, Sonia Birje,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Aashiqui 3

कैलाश खेर ने कहा, “मेरे पास कोई नहीं था और उसी ने मुझे प्रभावित किया। जब मैं मुंबई आया, तो मुझे बहुत सारे रिजेक्शन का

Read More »
Soldier 2 , Bobby Deol | Sara Ali Khan | Prakash Raj | Abbas Mastan Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Soldier 2

Kahani ki shuruaat mein hum Indian Army ke ek soldier ko dekhte hai, jo ek anti terrorists operation ke beech mein hota hai. Vo soldier

Read More »
Dangal

DANGAL 2 (Part 1)

एक पहलवान जो कुश्ती champion है अपनी गांव की यादों को ताजा करता हुआ अपनी कहानी सुना रहा है. भारत के हरियाणा के एक छोटे

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected