Krrish 4

क्रिश फिल्म ने तो धूम मचाई ही थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जितना क्रिश फिल्म के टिकट नहीं बिके होंगे उससे कई ज्यादा तो वो मास्क बिक चुका था जिससे फिल्म में ऋतिक रोशन ने अपने चेहरे को छिपाया था। ऋतिक ने खुद इसके बारे में एक इंटरव्यू में बताया था कि, “जब फिल्म रिलीज हुई थी उसके बाद हर एक बच्चे के पास क्रिश वाली मास्क थी,” यहां तक ही हर कोई उसे पहन कर खुश नजर आता था। कई सारे बच्चों ने क्रिश वाला पूरा गेटअप लेकर ऋतिक के घर के बाहर तक पहुंच गए थे। जब रितिक ने उन्‍न सब बच्‍चों को देखा तो वो उन सबसे मिलने भी आए थे और उन सब के साथ कई सारी फोटोज भी क्लिक करवायी थी। अगर मेकर्स फिर से मास्क को थोड़ा मॉडिफाइड करके क्रिश 4 में यूज करते हैं, तो क्या पता फिर से audience के बीच मास्क का क्रेज वापस आ जाए।

जितना मेकर्स को क्रिश फिल्म बनाना easy लगा था, वहीं ऋतिक रोशन के लिए हर सीन को शूट करना उतना ही मुश्किल होता था। जहां एक बार एक सीन को करते वक्त रितिक मरते मरते बचें थे, वही दूसरे सीन में रितिक के पैरों में इतनी जोर से चोट लगी थी कि, उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट करना पड़ गया था। जब डॉक्टर ने रितिक की situation देखी तो उन्होंने ये साफ साफ कह दिया था कि ऋतिक को बेड रेस्ट की जरूरत है और कुछ दिन उन्हें शूटिंग को रोकना पड़ेगा। जब ये बात ऋतिक को पता चली थी तो, उन्होंने ये फैसला लिया था कि वो दवाएं लेकर शूटिंग करेंगे क्योंकि वो अब शूटिंग के लिए और भी ज्यादा टाइम नहीं बरबाद करना चाहते थे। इन सब छोटी छोटी बातों का खास ध्यान रखना होगा क्रिश 4 फिल्म के मेकर्स को फिल्म बनाते वक्त।

क्रिश फिल्म के हर सीन में ऋतिक के साथ कुछ न कुछ बुरा हो ही रहा था, लेकिन इस सीन में ऋतिक अकेले नहीं थे जिनका कुछ नुक्सान हुआ था, ऋतिक का साथ प्रियंका चोपड़ा देती नजर आई थी। हुआ ये था कि एक सीन में सर्कस में आग लग गई थी और उस आग से निकलने के लिए जब प्रियंका खुदी थी तो प्रियंका को हल्की फूली चोट लग गई थी। वही इस बार ऋतिक के तो बाल जल गए थे, जिसके बाद मेकर्स ने तूरंत ही शूटिंग रोक दी थी और कुछ दिनों के बाद ही फिर शूटिंग शुरू हुई थी। अब तो बॉलीवुड वाले इतने एडवांस हो गए हैं कि उनके पास हर situation के लिए कोई ना कोई solution होता ही है और ऐसा ही solution उन्हें क्रिश 4 फिल्म को बनाते वक्त भी रखना होगा ताकि किसी को सेट पर चोट न लगे ।

क्रिश फिल्म के हर सीन को असली दिखाने के लिए मेकर्स ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी, लेकिन एक दो सीन ऐसे थे जो खुद चिख चिख कर ये कह रहे थे कि, यहां पर ये चिज फेक है या वो चिज फेक है। वैसा ही एक सीन था जिसमें ऋतिक रोशन कई गुंडो के साथ बाइक के साथ भागते हुए दिखाए गए थे, लेकिन जब तक एक्टर्स की बाइक चल रही थी, तब तक सब सही था लेकिन जैसे ही फिल्म का एंगल चेंज हुआ था और बाइक को हवा में उड़ता दिखाया गया था तो उस वक्त मेकर्स ने थर्मोकोल से बनी बाइक का इस्तेमाल किया था। इसके बारे में खुद फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन जी ने बताया था, क्योंकि सिंगापुर में उन्हें सेकेंड हैंड स्पोर्ट बाइक नहीं मिल रही थी इसलिए उन्होंने थर्मोकोल की बाइक का इस्तेमाल किया था। क्रिश 4 फिल्म जब भी आएगी audience को फिर से कुछ ना कुछ नया देखने जरूर मिलेगा।

क्रिश फिल्म में जहां एक तरफ फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन, लिड एक्टर ऋतिक रोशन थे वही रोशन परिवार से एक और सदस्य जुड़ा था क्रिश फिल्म से और उनका भी रोल उतना ही important था फिल्म में जितना important राकेश रोशन जी का था। वो कोई और नहीं राकेश रोशन के छोटे भाई राजेश रोशन थे, जिन्होंने क्रिश फिल्म में म्यूजिक को कंपोज़ करने की जिम्मेदारी सम्भाली थी। फिल्म को देखकर ऐसा लग रहा था कि, फिल्म को पूरी रोशन फैमिली का सपोर्ट था तो कैसे फिल्म सुपरहिट नहीं बनती। जिस तरह अपने गानो से राजेश जी ने लोगों का दिल जीता था क्रिश फिल्म में, अगर क्रिश 4 फिल्म के मेकर्स चाहे तो राजेश फिर से वैसा जादू कर सकते हैं। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं क्रिश फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Adipurush

Adipurush

फिल्म आदि पुरुष कॉन्ट्रोवर्सी में फंसने के बाद और बॉक्स ऑफिस पर ऑडियंस द्वारा फटकार ने के बाद मेकर्स को काफी नुकसान हो रहा है,

Read More »
Sooryavanshi 2, Rohit Shetty, Akshay Kumar, Katrina Kaif, Ajay Devgn, Ranveer Singh,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Sooryanvanshi 2

Hindustan ka dil kahe jane wale Mumbai ne aaj tak na kitne bam dhamake dekhe or sahe honge. Lekin ek or shaksh bhi aisa tha

Read More »
BAAGHI 4

Baaghi 4

घर वाले और घर में आए रिश्तेदार टीवी पर दिखाई जाने वाली कारगिल वॉर की कुछ तस्वीरें देख रहे थे। तभी अंदर से कुछ महीनों

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected