The Marvels

Marvel का phase four हो रहा है बुरी तरह से fail और जो उम्मीद हमें Marvel की Ant-Man and the Wasp: Quantum Mania के trailer ने दी, वो इस फ़िल्म के आने के बाद ख़त्म हो गई और कल आया The Marvels का trailer, जो Disney plus hotstar की Ms Marvel series का सीक्वल है, जिसे बड़े पर्दे पर लाया जा रहा है, वो बन  चुका है Marvel की history का आज तक का सबसे disliked trailer, लेकिन ऐसा क्यों? तो इसका सबसे बड़ा reason यह है कि जब से Iron Man और Captain America जैसे super heroes का MCU में रोल ख़त्म हो गया है, तब से Marvel fans का MCU से interest ख़त्म होता जा रहा है, और marvel का जो पहले craze होता था, वो ख़त्म होता जा रहा है और दूसरी बात यह है कि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि Marvel अब only women super heroes पर focus कर रहा है, और male superheroes कम नज़र आ रहे है, लेकिन मेरे हिसाब से यह एक partial review है, क्योंकि superhero तो male या female दोनों ही हो सकते है। 

लेकिन यहां इस disinterest या dislike होने की main वजह है सिर्फ एक ही है कि वो अपने OG Superheroes को miss कर रहे है, और उनके अलावा किसी भी series या movie को dislike कर रहे है। 

 

साथ ही कुछ international fans का यह भी कहना है कि Marvel ने इस Captain Marvel की पूरी series को Asia से connect किया है, जैसे कि disney पर आई series में Kamala Khan (कमाला खान) के character को introduce किया गया तो अब इस movie में South Korean Actor Park Seo Joon (पार्क सिजून) के character को और उनके एक नए planet को introduce किया जा रहा है, और साथ ही इस फ़िल्म में एक dance performance भी दिखाया जाने वाला है, जिसका resemblance हमारे इंडियन सिनेमा जैसा है। In Short, Marvel की इस movie में में South Asian Countries को include किया गया है, जो कुछ international fans को पसंद नही आ रहा, तो वहीं हमारे इंडियन और asian fans इस dance सिकवन्स और Captain Marvel और Park Seo Joon की love story जानने के लिए काफी excited है। 

 

वैसे तो Marvel की movies इंडिया में 200 से 300 करोड़ की कमाई भी कर चुकी है, लेकिन The Marvels को मिल रहे ऐसे response की वजह से यह फ़िल्म 100 करोड़ तक भी पहुँच जाए तो अच्छी बात होगी। 

 

But all the criticisms aside, अगर आपने The Marvels के trailer को देखा होगा, तो यह trailer काफी interesting है, जिसमें Ms Marvel के काफी सारे सवालों के जवाब दिए गए है और साथ ही फ़िल्म की तीनों ही females का किरदार काफी interesting है, और वो तीनों एक दूसरे से किस तरह से जुड़ी हुई है और कौनसी ऐसी शक्ति है जो हर एक planet को ख़त्म कर रही है, यह जानने के लिए मैं तो काफी excited है और इस trailer से यह भी पता चलता है कि इस फ़िल्म में काफी अच्छे VFXs का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही जो Venom जैसी cat दिखाई दी और एक cat वाला planet दिखा वो भी curiocity बढ़ा रहा है कि आख़िर इस planet और cats का Ms Marvel से क्या connection है। 

 

तो Overall, true marvel fans हर movie की तरह इस movie के लिए भी excited है? तो आपका इस topic पर क्या कहना है? यह हमें comments में ज़रूर बताएं। 

 

@ Manisha Vidhani

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

DEADPOOL 3

Deadpool 3

20 सालों के hiatus बाद Marvel Comics की assassin antiheroine लौट रही है Deadpool 3 में, जो है none other than Elektra (एलेक्ट्रा), जिसे बखूबी

Read More »

Avengers 5

कुछ वक्त पहले ही मार्वेल स्टूडियो ने Avengers The Kang Dynasty के नाम से kang को हटा दिया था और इसे Avengers 5 का ऑफिशियल

Read More »
FAST X

Fast X

  बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतने साल काम कर के all rounder बनी एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण hollywood इंडस्ट्री में भी सब को अपना दीवाना बना चुकी

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected